Advertisement
trendingPhotos2388105
photoDetails1hindi

छोटी सी लाल चीज को खाकर Nita Ambani देती हैं बहुओं को टक्कर, 60 में भी लगती हैं 36 की

Nita Ambani Lifestyle: नीता अंबानी अपने काम के साथ सेहत का भी पूरा ध्‍यान रखती हैं. अपने डेली रूटीन के दम पर वह अच्‍छों-अच्‍छों को मात देती हैं. 60 साल की उम्र में भी वह कई मामलों में अपनी बहुओं से आगे हैं. चुकंदर और उसका जूस, उनकी डाइट का सबसे अहम ह‍िस्‍सा है. इस जूस का सेवन वह हर द‍िन करती हैं. इसके अलावा भी वह अपनी डाइट में कई तरह के जूस को शाम‍िल करती है, ज‍िससे उनके शरीर में पोषक तत्व प्रचुर मात्रा में बने रहते हैं.

1/7

गाजर के जूस में बीटा-कैरोटीन भरपूर मात्रा में होता है, यह शरीर में विटामिन ए बनाता है. इससे आंखों की रोशनी अच्छी होती है और  इम्यूनिटी बढ़ती है. इसके अलावा इससे स्‍क‍िन की रंगत भी निखरती है. इसमें एंटीऑक्सिडेंट और फाइबर भी होता है, जो पचने में मदद करता है और शरीर को ऊर्जा देता है.

2/7

पालक के जूस में विटामिन ए, सी और के भरपूर मात्रा में होते हैं. इसके अलावा इसमें आयरन और कैल्शियम भी होता है. ये पोषक तत्व हड्ड‍ियों को मजबूत बनाते हैं और इम्यूनिटी बढ़ाने के साथ स्‍क‍िन को अच्छा बनाते हैं. पालक में मौजूद एंटीऑक्सिडेंट शरीर को नुकसान पहुंचाने वाले तत्वों से लड़ने में मदद करता है.

3/7

अनार के जूस में प्यूनिकालगिन जैसे एंटीऑक्सिडेंट भरपूर मात्रा में होते हैं, जो सूजन कम करते हैं और दिल को सेहतमंद रखते हैं. यह विटामिन सी का भी अच्छा सोर्स है, जो इम्यूनिटी बढ़ाता है और त्वचा को अच्छा बनाता है.

4/7

सेलेरी जूस में कैलोरी कम होती है और विटामिन ए, सी और के भरपूर मात्रा में होते हैं. यह शरीर को हाइड्रेट रखता है, पाचन में मदद करता है और सूजन कम करता है, जिससे यह सेहत के लिए एक अच्छा विकल्प बन जाता है.

5/7

खीरे का जूस बहुत पानी वाला होता है और इसमें विटामिन के और सी भरपूर मात्रा में होते हैं. यह शरीर को पानी पहुंचाता है, त्वचा के लिए अच्छा होता है और इसमें बहुत पानी होने की वजह से शरीर की सफाई में मदद करता है.

6/7

सेब के जूस में विटामिन सी और ए होता है. इसमें क्‍वेरसेट‍िन जैसे एंटीऑक्सिडेंट भी पाये जाते हैं. यह दिल की सेहत के लिए अच्छा होता है और इम्यूनिटी को बढ़ाता है. इसमें मौजूद फाइलब पचने में मदद करता है.

7/7

अदरक के जूस में एंटी-इंफ्लेमेटरी और एंटीऑक्सीडेंट गुण होते हैं, जो अदरकॉल के कारण होते हैं. यह सूजन को कम करता है, पाचन में मदद करता है और इम्यूनिटी बढ़ाता है.

ट्रेन्डिंग फोटोज़