Advertisement
trendingPhotos2492027
photoDetails1hindi

न शाहरुख, न सलमान और न ही अक्षय.. ये है बॉलीवुड का सबसे महंगा एक्टर; 1 मिनट के वसूल लेता है 4 करोड़; सोचिए फिल्म की क्या होगी फीस?

Bollywood Highest Paid Actor: बॉलीवुड में कई महंगे सितारे हैं जो सिर्फ एक फिल्म के लिए 100 करोड़ से लेकर 150 करोड़ तक की फीस लेते हैं. लेकिन इनमें से कई स्टार्स फिल्म में कैमियो के लिए या तो पैसे नहीं लेते या फिर कम थोड़े पैसों में मेकर्स के काम को आसान बना देते हैं. लेकिन आज हम आपको हिंदी फिल्म इंडस्ट्री के ऐसे स्टार के बारे में बताने जा रहे हैं, जो सिर्फ 1 मिनट के सीन के 4 करोड़ और 8 मिनट के रोल के लिए इतनी मोटी फीस वसूल लेता की है किसी के भी होश उड़ जाए. क्या आप इस स्टार को पहचान पाए?

बॉलीवुड का सबसे महंगा एक्टर..

1/6
बॉलीवुड का सबसे महंगा एक्टर..

फिल्म स्टार्स हमेशा से ही अपनी फीस को लेकर चर्चाओं के बने रहते हैं. बॉलीवुड में शाहरुख खान, आमिर खान, सलमान खान और अक्षय कुमार जैसे सुपरस्टार्स अपनी-अपनी फिल्मों के लिए मेकर्स से मोटी-मोटी फीस वसूलते हैं, जिसको लेकर मेकर्स भी कई बार इंटरव्यू में ये बात कह चुके हैं कि स्टार्स मुंह मांगी रकम मांगते हैं. लेकिन आज हम एक ऐसे एक्टर की बात करेंगे, जिन्होंने सिर्फ कुछ मिनट के कैमियो रोल के लिए इतनी बड़ी फीस वसूली कि सुनकर सब हैरान रह गए थे.

अब तक का शानदार रहा करियर

2/6
अब तक का शानदार रहा करियर

इस एक्टर को फिल्म इंडस्ट्री में 33 साल हो चुके हैं और इतने सालों में इस एक्टर ने 94 से ज्यादा फिल्मों में काम किया है. इनकी अच्छी खास फैन फॉलोइंग है जो इनको बेहद पसंद करती है. इस सुपरस्टार ने अपने करियर में कई हिट और सुपरहिट फिल्मों में काम किया है. हालांकि, कई बार इनकी फिल्मों असलफता का सामना भी करना पड़ा, लेकिन इससे उनके करियर और फैन फॉलोइंग पर कोई खास असर नहीं पड़ा. आने वाले समय में ये एक्टर कई और शानदार और बड़े प्रोजेक्ट्स में नजर आने वाला है. 

पहली फीस थी 5 हजार और अब लेते हैं करोड़ों

3/6
पहली फीस थी 5 हजार और अब लेते हैं करोड़ों

जी हां, हम यहां अजय देवगन की बात कर रहे हैं. वे हमेशा से ही हिट फिल्मों के लिए जाने जाते हैं. उन्होंने अपने करियर की शुरुआत 1991 में फिल्म 'फूल और कांटे' से की थी, जो बॉक्स ऑफिस पर जबरदस्त हिट हुई थी. इस फिल्म ने उन्हें बड़ी पहचान दिलाई. बताया जाता है कि 'फूल और कांटे' के लिए अजय देवगन को केवल 5 हजार रुपये की फीस मिली थी. इसके बाद, उन्होंने कई हिट फिल्मों में काम किया और बॉलीवुड के बैंकेबल स्टार बन गए. आज के समय में वो एक फिल्म के 100-200 करोड़ से कम नहीं लेते. 

साल दर साल होता रहा फीस में इजाफा

4/6
साल दर साल होता रहा फीस में इजाफा

अजय देवगन ने अपने करियर में कई हिट फिल्में दी हैं. उन्होंने 'जिगर', 'विजयपथ', 'दिलवाले', 'जान', 'दिलजले', 'दृश्यम' और 'दृश्यम 2' जैसी फिल्मों में दमदार किरदार से अपनी शानदार पहचान बनाई. इसके अलावा उन्होंने 'इश्क', 'प्यार तो होना ही था' और 'हम दिल दे चुके सनम' जैसी फिल्मों में रोमांटिक किरदारों को भी दर्शकों का खूब दिल जीता. इन सफलताओं के चलते उनकी फीस में काफी इजाफा भी देखने को मिला. 2022 में अजय देवगन ने 'आरआरआर' फिल्म में अपने कैमियो के लिए 35 करोड़ रुपये लिए थे. 

4 मिनट के वसूले साढ़े 4 करोड़

5/6
4 मिनट के वसूले साढ़े 4 करोड़

जबकि RRR में अजय देवगन ने सिर्फ 8 मिनट के रोल निभाया था. इस हिसाब से देखा जाए तो उन्होंने लगभग 1 मिनट के 4.5 करोड़ रुपये चार्ज किए थे. ये एक बड़ी चौंकाने वाली बात है. इससे पहले, 2022 में उन्होंने ओटीटी प्लेटफॉर्म डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर 'रुद्रा' सीरीज के जरिए अपना डेब्यू किया. इस सीरीज के लिए उन्होंने 125 करोड़ रुपये की भारी फीस ली थी, जिससे वे ओटीटी के सबसे महंगे एक्टर बन गए. अजय देवगन की फीस हमेशा चर्चाओं में रहती है फिर चाहे वो पूरी फिल्म की हो या एक छोटे से रोल की. 

अजय देवगन की 'सिंघम अगेन'

6/6
अजय देवगन की 'सिंघम अगेन'

अगर, अजय देवगन के वर्कफ्रंट की बात करें तो वे जल्द ही 'सिंघम अगेन' नजर आने वाले हैं, जो 1 नवंबर को दिवाली के मौके पर कार्तिक आर्यन और विद्या बालन की हॉरर कॉमेडी फिल्म 'भूल भुलैया 3' से टकराने वाली है. ये फिल्म रोहित शेट्टी की कॉप यूनिवर्स का हिस्सा है. 'सिंघम अगेन' 2024 की मोस्ट अवेटेड फिल्मों में से एक है. फिल्म में अजय के साथ अर्जुन कपूर, अक्षय कुमार, रणवीर सिंह, करीना कपूर, दीपिका पादुकोण और टाइगर श्रॉफ जैसे बड़े सितारे नजर आने वाले हैं. फैंस बेसब्री से फिल्म का इंतजार कर रहे हैं. 

ट्रेन्डिंग फोटोज़