Advertisement
photoDetails1hindi

Numerology: जीवन में उच्च मुकाम हासिल करते हैं इस मूलांक वाले लोग, पढ़ाई में रहते हैं टॉपर

Ank Shastra: ज्योतिष शास्त्र की तरह इंसान के जीवन में अंक शास्त्र का बहुत महत्व है. अंक शास्त्र में जातक के जन्म तिथि के आधार पर मूलांक निकाल कर उसके भविष्य का आकलन किया जाता है. जिन लोगों का जन्म किसी भी महीने की 1, 10, 19 या 28 तिथि को होता है, उसका मूलांक 1 होता है. इस मूलांक 1 में जन्म लेने वाले लोग काफी तेज दिमाग के माने जाते हैं. ये लोग जीवन में तेजी से सफलता हासिल करते हैं और ऊंचा मुकाम हासिल करते हैं. 

करियर

1/5
करियर

अंक ज्‍योतिष के अनुसार, मूलांक 1 के बच्‍चे बहुत टैलेंटेड और पढ़ने में तेज होते हैं. ये बच्‍चे बचपन से ही अपनी पढ़ाई और करियर के प्रति बेहद गंभीर होते हैं. 

 

ऊंचा मुकाम

2/5
ऊंचा मुकाम

मूलांक 1 वालों के स्वामी भगवान सूर्य माने जाते हैं. ऐसे में इन पर सूर्य का अधिक प्रभाव होता है. इस मूलांक में जन्मे लोग जिस क्षेत्र में भी जाते हैं, ऊंचा मुकाम हासिल करते हैं.

तेज दिमाग

3/5
तेज दिमाग

सूर्य के प्रभाव के कारण ये लोग तेजस्‍वी, आत्‍मविश्‍वासी और दिमाग के बेहद तेज होते हैं. ये लोग पढ़ाई में हमेशा टॉप करते हैं.

लीडरशिप क्‍वालिटी

4/5
लीडरशिप क्‍वालिटी

मूलांक 1 वाले बच्‍चे तेज और निडर होते हैं. वे बचपन से ही जिम्‍मेदारियां लेने से पीछे नहीं हटते हैं. इनमें पैदाइशी तौर पर लीडरशिप क्‍वालिटी होती है. वे मेहनती और कर्मठ होते हैं. जिस भी काम की ठान लें, उसे पूरा करके ही दम लेते हैं.

अर्घ्‍य

5/5
अर्घ्‍य

रोज सुबह स्‍नान करने के बाद सूर्य देव को अर्घ्‍य दें. भोजन में गुड़ का इस्तेमाल जरूर करें. पीले और नारंगी रंग का ज्‍यादा यूज करें. घर की पूर्व दिशा को हमेशा साफ-सुथरा रखें. (Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

ट्रेन्डिंग फोटोज़