Advertisement
trendingPhotos2344209
photoDetails1hindi

भारत के इन 5 स्टार खिलाड़ियों का वनडे करियर हो गया समाप्त! अब मौका मिलना मुश्किल

श्रीलंका के खिलाफ टी20 और वनडे सीरीज के लिए टीम इंडिया का सेलेक्शन हो गया है. सूर्यकुमार यादव की कप्तानी में टी20 टीम खेलेगी. वनडे की कमान अभी भी रोहित शर्मा के हाथों में है. वनडे टीम में एक बार फिर से कई दिग्गज खिलाड़ियों का चयन नहीं हुआ है. कुछ खिलाड़ी हाल के समय तक टीम में थे, लेकिन अब वह बाहर हो गए हैं. हम आपको उन 5 खिलाड़ियों के बारे में बता रहे हैं जिनका वनडे करियर लगभग खत्म हो गया है और उन्हें मौका मिलना मुश्किल है...

रविचंद्रन अश्विन

1/5
रविचंद्रन अश्विन

अश्विन भारत के सबसे अनुभवी गेंदबाजों में एक हैं. वह टीम इंडिया के लिए 116 वनडे मैचों में 156 विकेट ले चुके हैं. अश्विन को श्रीलंका के खिलाफ सीरीज के लिए नहीं चुना गया है. वह पिछले साल वर्ल्ड कप में भारत के लिए खेले थे. अब उन्हें नजरअंदाज कर दिया गया है. 37 साल के हो चुके अश्विन का वनडे टीम में वापस लौटना काफी मुश्किल लग रहा है.

रवींद्र जडेजा

2/5
रवींद्र जडेजा

भारत के दिग्गज ऑलराउंडरों में शामिल हो चुके रवींद्र जडेजा को भी श्रीलंका दौरे के लिए नहीं चुना गया. वह भारत के लिए 197 मैच खेल चुके हैं. इस दौरान उन्होंने 220 विकेट लिए हैं. जडेजा वर्ल्ड कप फाइनल में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले थे. 35 साल के हो चुके इस खिलाड़ी को अब वनडे की योजनाओं से बाहर माना जा रहा है. उनके स्थान पर ऑलराउंडर वॉशिंगटन सुंदर को तरजीह दी गई है.

भुवनेश्वर कुमार

3/5
भुवनेश्वर कुमार

तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार को भी एक बार नजरअंदाज कर दिया गया है. भुवनेश्वर 2022 से टीम इंडिया में लौटने का इंतजार कर रहे हैं. उन्होंने अपना पिछला वनडे मैच जनवरी 2022 में साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेला था. उनके नाम 121 वनडे में 141 विकेट है. तेज गेंदबाजों की नई फौज को देखते हुए उनकी वापसी काफी मुश्किल लग रही है.

क्रुणाल पांड्या

4/5
क्रुणाल पांड्या

एक तरफ हार्दिक पांड्य के सितारे टी20 वर्ल्ड कप से बुलंदियों पर पहुंच गए हैं तो दूसरी ओर उनके भाई क्रुणाल पांड्या का भाग्य नहीं चमक रहा. क्रुणाल को लंबे समय से वनडे टीम में वापसी का इंतजार है. क्रुणाल को सिर्फ 5 वनडे मैच खेलने का मौका मिला है. उन्होंने 2021 में डेब्यू किया था और उसी साल अपना पिछला मैच खेला. क्रुणाल 33 साल के हो चुके हैं और वनडे की योजनाओं से बाहर चल रहे हैं.

मयंक अग्रवाल

5/5
मयंक अग्रवाल

स्टाइलिश ओपनर मयंक अग्रवाल भी वनडे की योजनाओं में नहीं हैं. बल्लेबाजी के दौरान मयंक के शॉट को लोग काफी पसंद करते हैं, लेकिन खराब फॉर्म के कारण वह टीम से बाहर हो गए थे. मयंक को 5 वनडे में खेलने का मौका मिला. 2020 में उन्होंने डेब्यू किया था. उस साल के बाद से उन्हें वनडे में मौका नहीं मिला है. 

ट्रेन्डिंग फोटोज़