Advertisement
trendingPhotos2308782
photoDetails1hindi

मोदी ने किया इशारा, आगे आकर राहुल ने स्पीकर से मिलाया हाथ, लोकसभा से आई दिलचस्प तस्वीरें देखिए

Lok Sabha Speaker Election: लोकसभा स्पीकर का चुनाव जीतने के बाद जब ओम बिरला आगे बढ़े तो पीएम मोदी और संसदीय कार्यमंत्री किरेन रिजीजू ने उन्हें बधाई दी. इसके बाद लीडर ऑफ अपोजिशन राहुल गांधी आगे और उन्होंने स्पीकर का स्वागत किया पीएम मोदी से हाथ मिलाया और उन्हें आसन तक ले गए. इसके बाद पीएम मोदी का भाषण शुरू हुआ.  

1/5

18वीं लोकसभा के पहले सत्र में ओम बिरला को दोबारा लोकसभा का स्पीकर चुन लिया गया है. उन्हें ध्वनिमत से लोकसभा अध्यक्ष चुना गया है.

 

2/5

राजस्थान के कोटा से तीसरी बार सांसद बने ओम बिरला को एनडीए ने अपना प्रत्याशी बनाया था. वहीं, केरल के मवेलीकारा से 8 बार के सांसद कोडिकुन्निल सुरेश को INIDA गठबंधन ने अपना उम्मीदवार बनाया था.

 

3/5

लोकसभा का स्पीकर चुने जाने के बाद ओम बिरला को नेता सदन व प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और नेता विपक्ष राहुल गांधी उन्हें आसन तक बैठाने गए.

 

4/5

लोकसभा में यह नजारा 10 साल बाद देखने को मिला है क्योंकि 10 साल बाद लोकसभा को विपक्ष का नेता मिला है. यह तीसरा मौका है जब गांधी परिवार का कोई सदस्य विपक्ष के नेता होंगे.

 

5/5

एक विपक्षी दल को नेता प्रतिपक्ष पद के लिए सदन के कुल सांसद संख्या के 10 प्रतिशत सांसद होने चाहिए. 1977 के एक अधिनियम द्वारा नेता प्रतिपक्ष पद को वैधानिक दर्जा दिया गया था.

 

ट्रेन्डिंग फोटोज़