Advertisement
trendingPhotos2461352
photoDetails1hindi

सप्‍ताह के पहले दिन ही ऑफिस में लग सकती है फटकार, संभलकर रहें 3 राशि वाले लोग, पढ़ें राशिफल

Horoscope Today 7 October 2024 : ज्‍योतिष के अनुसार 7 अक्टूबर 2024, सोमवार को अनुराधा नक्षत्र और प्रीति योग है. नवरात्रि के पांचवें दिन मां स्कंदमाता की पूजा की जाने के साथ उपांग ललिता का व्रत रखा जाएगा. चंद्रमा वृश्चिक राशि में रहेंगे. जिससे कुछ राशि वालों की मानसिक शांति छन सकती है, पार्टनर से झगड़ा हो सकता है. ज्‍योतिषाचार्य पंडित शशिशेखर त्रिपाठी से जानें सभी 12 राशियों का आज का राशिफल.

मेष

1/12
मेष

मेष राशि के लोग मानसिक उलझनों को बढ़ने देने से रोकें. व्यापारी वर्ग को आगे बढ़ने के नए अवसर मिलेंगे, तो वहीं लोगों से मिली सीख पर गौर करें क्योंकि वह आपके बड़े काम आ सकती है. युवा वर्ग लोगों से वाहवाही बटोरने में आगे होंगे. परिवार की तरफ मिल रहे सपोर्ट में कमी आने की आशंका है क्योंकि जो लोग पहले आपका साथ दे रहे थे, वह अब पीछे भी हट सकते हैं. थकान के कारण सेहत कुछ ठीक नहीं लगेगी. चोट चपेट से भी अपना बचाव करें, आज के दिन आपको वाहन प्रयोग से बचना चाहिए. 

वृषभ

2/12
वृषभ

इस राशि वालों के मन में नौकरी छोड़ने के विचार आ सकते हैं, वर्तमान और भविष्य दोनों ही के बारे में विचार करने के बाद ही कोई फैसला लें. व्यापारी वर्ग के रुके हुए काम बनेंगे, तो वहीं दूसरी ओर आपको उधार लेन-देन करने से बचने की सलाह दी जाती है. युवा वर्ग किसी को भी सलाह बहुत सोच समझ कर दें, क्योंकि आपके शब्दों से किसी का भविष्य बन सकता है तो बिगड़ भी सकता है. अपने से छोटे लोगों का मनोबल बढ़ाने का प्रयास करें. सेहत की बात करें तो जो लोग इलेक्ट्रिशियन हैं, वह सावधानी के साथ काम करें.

मिथुन

3/12
मिथुन

मिथुन राशि के लोग सहयोग की अपेक्षा में काम होल्ड पर न रखें, जितना संभव हो सके स्वयं ही कार्य निपटाने का प्रयास करें. व्यापारी वर्ग को बड़े और उच्च पद के लोगों से मेल मिलाप करने का मौका मिलेगा. जो लोग सोने-चांदी की ज्वेलरी  का काम करते हैं, उन्हें अच्छा लाभ होने की संभावना है. पारिवारिक जीवन आज सुखमय रहेगा. जो लोग घर से दूर रहते है वह परिवार के संपर्क में रहने का प्रयास करें. सीने में दर्द, जलन होने की आशंका है, इसलिए इन समस्याओं से जुड़ी दवा पानी की व्यवस्था पहले से ही करके रख लें.

कर्क

4/12
कर्क

इस राशि के लोगों की दिन की शुरुआत कुछ चुनौतीपूर्ण रहेगी लेकिन दिन के मध्य तक स्थिति संभलती हुई नजर आ रही है. प्रोफेशन के मामले में जल्दबाजी में कोई भी फैसला लेने से बचना होगा. महिला सहकर्मी संग मेल मिलाप सीमित रखें क्योंकि कार्यस्थल पर अफवाह फैलाई जाने की आशंका है. व्यापारी वर्ग को उनकी आर्थिक समस्या का निदान मिलेगा. पार्टनर के मनमाने व्यवहार के कारण क्रोध अधिक आएगा , जिसे लेकर आप दोनों के बीच बहस बाजी होने की आशंका है. संतान की प्रगति से हर्ष होगा. सेहत को लेकर चिंता करने वाली कोई बात नहीं है.

सिंह

5/12
सिंह

सिंह राशि के लोगों को योग्यतानुसार काम मिलने की संभावना है, जो लोग पहले से ही कोई नौकरी कर रहे हैं, उन्हें उच्च अधिकारियों के साथ संबंध मधुर बनाकर रखने की सलाह दी जाती है. व्यापारी वर्ग के हाथ बड़ी डील लगने की संभावना है. ग्रहों की स्थिति को देखते हुए आय की अपेक्षा खर्च अधिक हो सकते हैं, इसलिए आज के दिन खर्च करने के बजाय सिर्फ बचत पर ही फोकस करें. युवा वर्ग काम के मामले में सतर्कता बरते क्योंकि आपकी गलती  के कारण जिनके लिए आप काम कर रहे हैं उन्हें नुकसान उठाना पड़ सकता है. सेहत की बात करें तो फैट फ्री भोजन ही करें क्योंकि इस समय फैट आपको हानि पहुंचा सकता है.

कन्या

6/12
कन्या

इस राशि के लोगों को काम के कारण जो तनाव हो रहा है, उसे दूर करने का प्रयास करें. काम मे ऊबन और थकान महसूस कर सकते हैं. कारोबार में आज आशा से थोड़ी कम बिक्री होने की आशंका है. मूड ठीक करने के लिए दोस्तों के साथ बाहर जाने का प्लान बनाना चाहिए. जीवनसाथी के साथ कंधे से कंधा मिलाकर चलने का समय है, इसलिए उनके कार्यों में हाथ बंटाने का प्रयास करें. सेहत में बालों की समस्या आपके लिए चिंता का विषय बनेगा.

तुला

7/12
तुला

तुला राशि के लोग अपनी क्षमताओं को बढ़ाने का प्रयास करें, क्योंकि इस समय कार्यभार बढ़ने वाला है. व्यापारी वर्ग के लिए आरामदायक दिन रहेगा, आज फोन के माध्यम से ही आपके सारे काम होने वाले हैं. पार्टनर के साथ हुई तीखी बात को बहुत तूल न दे, वरना बात बिगड़ सकती है. अपनी प्रसन्नता को करीबी लोगों के साथ बांटे क्योंकि खुशी बांटने से और बढ़ती है. ऊर्जा को बनाए रखने के लिए पौष्टिक भोजन का सेवन करें, फल और हरी सब्जियों का सेवन सेहत के लिए फायदेमंद रहेगा.

वृश्चिक

8/12
वृश्चिक

इस राशि के लोग क्रोध से बचने का प्रयास करें वर्ना कार्यस्थल पर किसी के अपशब्द सुनने पड़ सकते हैं. व्यापारी वर्ग को आपको अपनी सामाजिक छवि को  बचाकर रखने के लिए किसी भी तरह के अवैधानिक कार्यों को करने से बचना है. पार्टनर की अपेक्षाओं को ठीक से समझें, यदि उन्हें कुछ बातें नहीं पसंद तो स्वयं में बदलाव लाने का प्रयास करें. माता जी की सेहत नरम होने की आशंका है, इसलिए उनका ध्यान रखें. बीपी बढ़ने से सेहत नरम हो सकती है.

धनु

9/12
धनु

धनु राशि के लोगों के लिए पुरानी प्लानिंग को आगे बढ़ाने का समय है, इसलिए अपने कार्यों पर फोकस करें. कड़ी मेहनत के साथ-साथ बीच में पूर्ण आराम करना भी जरूरी है, लगातार काम करने से सेहत प्रभावित हो सकती है. व्यापारी वर्ग को हिसाब-किताब में पारदर्शिता रखनी होगी, वरना कानूनी मुश्किलें आ सकती हैं. युवा वर्ग स्थितियों को अपने ऊपर हावी मत होने दें, चुनौतियों से लड़ने के लिए हिम्मत लानी होगी. घर में लोगों के साथ पक्षपात करने से बचना है, अन्यथा रिश्तों में दूरी बढ़ सकती है. सुपाच्य भोजन खाएं तथा पानी की मात्रा अधिक रखें.

मकर

10/12
मकर

इस राशि के लोगों को प्रोफेशनल एटीट्यूड रखते हुए अपने हुनर को तेज करना होगा और एक्स्ट्रोवर्ट यानी बहिर्मुखी होना पड़ेगा. कारोबार में स्थिरता लाने के लिए कुछ निवेश करना पड़ सकता है. किसी रिश्तेदार की बातों से तनाव होने की आशंका है. ग्रहों की स्थिति को देखते हुए अपने पुराने मित्र एवं रिश्तेदारों से मिलने का अवसर प्राप्त हो सकता है. धार्मिक स्थल की यात्रा पर जाने का प्लान बन सकता है. खाने में नमक का सेवन कम करें, बी.पी कंट्रोल करने के लिए प्राकृतिक चिकित्सा का सहारा लेना फायदेमंद रहेगा. 

कुंभ

11/12
कुंभ

कुंभ राशि के लोग किसी भी प्रकार की ऑफिशियल पॉलिटिक्स में न तो पड़े और न ही करें. बॉस से डांट पड़ सकती है. व्यापार में निवेश करने की सोच रहे है, तो संभलकर करें. एक साथ बड़ी रकम फंसाने से बचना चाहिए. युवा वर्ग को  नकारात्मक मानसिकता के लोगों से बचकर रहने की सलाह दी जाती है क्योंकि वह आपके साफ सुथरे विचारों पर अपना कुप्रभाव डालने का प्रयास कर सकते हैं. पिता जी के साथ वार्तालाप करते रहें क्योंकि उन्हें आपके सपोर्ट की जरूरत पड़ सकती है. ग्रहों के हिसाब से पेट का ध्यान रखना है, चिकनाई युक्त भोजन का पूरी तरह से त्याग कर दें. 

मीन

12/12
मीन

इस राशि के लोगों पर काम को लेकर भागदौड़ बनी रहेगी,आनंद लेते हुए अपने काम करेंगे तभी रिजल्ट भी अच्छे मिलेंगे. व्यापारी वर्ग धैर्य का परिचय देते रहें और कार्य में जुटे रहें. जीवनसाथी की प्रसन्नता में बिल्कुल भी कमी नहीं आने देना है, क्योंकि पार्टनर के खुश रहने से घर में भी सुख-शांति बनी रहेगी. युवा वर्ग की किसी पुराने मित्र से मुलाकात या फोन पर घंटों बात होने की संभावना है. जो लोग किसी रिलेशन में है वह आज साथ कहीं घूमने जा सकते हैं. फिट रहने के लिए जिम ज्वाइन करें क्योंकि आप जितना अधिक कैलोरी बर्न करेंगे उतना ही आपकी सेहत के लिए अच्छा रहेगा. 

 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

ट्रेन्डिंग फोटोज़