Advertisement
trendingPhotos2356243
photoDetails1hindi

टीम इंडिया के इस खिलाड़ी ने पकड़ा मैच पलटने वाला कैच, चेहरे पर टेप लगाकर मैदान में उतरा

भारत ने श्रीलंका के खिलाफ 3 टी20 मैचों की शुरुआत धमाकेदार अंदाज में की. उसने शनिवार (27 जुलाई) को पल्लेकेले में खेले गए मुकाबले में 43 रन से जीत हासिल की. इस मैच को जीतकर टीम इंडिया ने सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली. श्रीलंका के कप्तान चरिथ असालंका ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया. भारत ने 20 ओवर में 7 विकेट पर 213 रन बनाए. जवाब में लंकाई टीम 20 ओवर में 10 विकेट पर 170 रन ही बना सकी...

 

रियान पराग ने सबको चौंकाया

1/5
रियान पराग ने सबको चौंकाया

भारत के लिए रियान पराग सरप्रराज बॉलर के तौर पर सामने आए. उन्हें कप्तान सूर्यकुमार यादव ने आखिरी ओवरों में गेंदबाजी के लिए लाया. सूर्या के फैसले से सभी चौंक गए. मैच रोमांचक स्थिति में था. ऐसे में रियान की वजह से टीम हार भी सकती थी, लेकिन सबकुछ उल्टा हुआ. असम के इस ऑलराउंडर ने अपनी गेंदबाजी से सबका दिल जीत लिया और 3 विकेट झटक लिए. उन्होंने 1.2 ओवर में सिर्फ 5 रन दिए.

बिश्नोई के चेहरे पर लगी बॉल

2/5
बिश्नोई के चेहरे पर लगी बॉल

इस मैच में एक वाकया ऐसा हुआ जिसने सबकी सांसें रोक दी. दरअसल, भारत के युवा लेग स्पिनर अपनी बॉलिंग के दौरान गेंद को रोकने में बुरी तरह चोटिल हो गए. 16वें ओवर की पहली गेंद पर कामिंदु मेंडिस ने सामने की ओर शॉट खेला. बिश्नोई ने कैच लेने के प्रयास में डाइव लगाया, लेकिन वह बॉल को नहीं लपक पाए. जब वह मैदान पर गिरे तो बॉल बाउंस होकर उनके चेहरे पर लगी.

चेहरे के ऊपर लगाया गया टेप

3/5
चेहरे के ऊपर लगाया गया टेप

रवि बिश्नोई दर्द से कराह रहे थे. कप्तान सूर्यकुमार ने तुरंत ही मेडिकल स्टाफ को बुलाया. बिश्नोई का मैदान पर ही इलाज किया गया. पहले तो उन्हें बाहर जाने के लिए कहा गया, लेकिन जब वह नहीं माने तो उनके चेहरे के ऊपर टेप लगाया गया. 

टेप लगाकर की गेंदबाजी

4/5
टेप लगाकर की गेंदबाजी

बिश्नोई ने चेहरे पर टेप लगाकर गेंदबाजी की. उन्होंने इस ओवर की आखिरी गेंद पर एक बड़ा विकेट ले लिया. बिश्नोई ने चरिथ असालंका को आउट कर मैच को पलट दिया. लंकाई कप्तान असालंका खाता नहीं खोल पाए.

आखिरी पांचों ओवर में भारत को मिले विकेट

5/5
आखिरी पांचों ओवर में भारत को मिले विकेट

श्रीलंका को आखिरी 30 बॉल पर जीत के लिए 65 रन बनाने थे. बिश्नोई ने 16वें ओवर में असालंक को आउट किया. उनके बाद रियान पराग ने 17वें ओवर में कामिंदु मेंडिस को आउट किया. इसी ओवर में दासुन शनाका रन आउट हुए थे. अर्शदीप सिंह ने 18वें ओवर में वानिंदु हसरंगा को पवेलियन भेजा. मोहम्मद सिराज ने 19वें ओवर में मथीशा पथिराना को आउट किया. रियान पराग ने इसके बाद 20वें ओवर में लगातार दो गेंदों पर दो विकेट लेकर मैच को समाप्त कर दिया. उन्होंने महीश तीक्ष्णा और दिलशान मदुशंका को पवेलियन भेजा.

ट्रेन्डिंग फोटोज़