Advertisement
trendingPhotos2365457
photoDetails1hindi

13 साल की उम्र में पुलिसवाले को दिया धक्का, लगा था लड़की छेड़ने का इल्जाम...ऐसी है 'बिग बॉस' वाले रैपर नैजी की कहानी

Bigg Boss OTT 3 Naezy Story: बिग बॉस ओटीटी 3 में नैजी ने काफी नाम कमाया है. रैपर नैजी की जर्नी लगातार चर्चा में रही. लेकिन क्या आप बिग बॉस से पहले वाले नैजी को जानते हैं. उनकी कहानी ऐसी है कि फिल्म तक बन चुकी है. चलिए बतातै हैं आखिर नैजी कौन है, क्या करते हैं, फैमिली में कौन है और बाकी सब कुछ.

बिग बॉस ओटीटी 3 के नैजी की कहानी

1/9
बिग बॉस ओटीटी 3 के नैजी की कहानी

बिग बॉस ओटीटी 3 में एक कंटेंस्टेट ऐसा है, जिसे आलसी कहा जाता है. सोतड़ू कहा जाता है तो कुछ इन्हें खाने-पीने की वजह से भी ट्रोल करते हैं. ये हैं रैपर नैजी दी बा. नैजी की जर्नी बिग बॉस के इतिहास में काफी अलग रही है. उनके प्रतिद्वंदी उन्हें कम आंकते रहे और वह फिनाले में पहुंच गए. चलिए आपको नैजी की उस कहानी के बारे में बताते हैं जिसके बारे में वह शो में बताने से कतराते थे.

नैजी की बिग बॉस में आने से पहले की जिंदगी

2/9
नैजी की बिग बॉस में आने से पहले की जिंदगी

अक्सर आपने नैजी को शो में सुना होगा कि वह असल जिंदगी में कुछ और थे. उन्होंने ऐसे ऐसे दिन देखे हैं ये कुछ नहीं है. मुनव्वर फारुकी भी जब शो में आए तो उन्होंने कहा कि नैजी यहां काफी शांत दिख रहे हैं लेकिन असल जिंदगी में वह एकदम अलग हुआ करते थे. वह खुश हैं नैजी का ये अवतार देख.

कौन हैं बिग बॉस वाले नैजी और असली नाम

3/9
कौन हैं बिग बॉस वाले नैजी और असली नाम

नैजी का पूरा नाम नावेद शेख है. उनका स्टेज नेम नैजी है. वह मुस्लिम परिवार में जन्मे. पिता का नाम शाहिद रजा है जो दुबई में नौकरी करते हैं तो मां का नाम फरहीन रजा है.

नैजी की पढ़ाई लिखाई

4/9
नैजी की पढ़ाई लिखाई

नैजी का जन्म 10 अगस्त 1993 में हुआ. वह मुंबई के कुर्ला 70 से आते हैं. वैसे वह रहने वाले अमरावती के हैं. जहां आज भी उनके रिश्तेदार रहते हैं. नैजी को उनकी मां ने पाला. पिता दुबई में नौकरी करते हैं. उन्होंने गुरु नानक खालसा कॉलेज से बीएससी की. जहां उनकी मुलाकात उनके रैपर दोस्त निखिल नाईक (NCube) से हुई.

 

13 साल के नैजी ने दिया पुलिसवाले को धक्का

5/9
13 साल के नैजी ने दिया पुलिसवाले को धक्का

नैजी ने 13 साल की उम्र में पुलिस का सामना किया. Mint Lounge की रिपोर्ट के मुताबिक, नैजी बचपन में काफी मसखरे थे. वह टीचर से लेकर बच्चों के साथ काफी प्रैंक किया करते थे. क्लास के बीच में वह स्कूल के पास एक रेलवे स्टेशन पर स्मोक करने भी जाते थे. एक बार उन्हें पुलिसवाले ने देख लिया कि एक बच्चा यूनिफॉर्म में सिगरेट पी रहा है. तभी पुलिस ने 13 साल के नैजी को थप्पड़ मारा और पास के पुलिस स्टेशन ले जाने लगा. तभी नैजी ने पुलिसवाले को लात मारी और गुजरती ट्रेन के सामने से भाग गए.

लड़की छेड़ने के आरोप में फंस गए थे नैजी

6/9
लड़की छेड़ने के आरोप में फंस गए थे नैजी

इसी रिपोर्ट के मुताबिक, नैजी ने उस घटना का जिक्र भी किया था जब उन्हें अकल आई और उन्होंने करियर को सीरियस लेना शुरू किया. एक बार हुआ ये कि वह अपने दोस्त के साथ टहलने जा रहे थे. तब नैजी को ये नहीं पता था कि वह एक लड़की का पीछा कर रहा है. उस दिन लड़की के पैरेंट्स ने पुलिस में शिकायत की हुई थी. जैसे ही वह लड़का लड़की का पीछा करने गया तो पुलिस आ गई और दोस्त के साथ साथ नैजी को भी उठा ले गई. मगर पुलिस स्टेशन में दोस्त के पिता पुलिसवाले निकले जिन्होंने अपने लड़के को छुड़वा लिया. मगर नैजी लड़की को छेड़ने के मामले में फंस गए. जब ये बात उनकी मां को पता चला तो वह बेहोश हो गईं. तब उनके अंकल ने आकर उनकी बेल करवाई. उस रात उन्होंने ठान लिया था कि वह पैरेंट्स को प्राउड फील करवाएंगे.

 

नैजी पर बनी है फिल्म

7/9
नैजी पर बनी है फिल्म

नैजी जब 22 साल के हुए तो उन्होंने एक म्यूजिक वीडियो 'आफत' बनाई जो रातों रात वायरल हो गई. इस गाने को खुद नैजी ने ही बनाया था और खुद ही रिकॉर्ड भी किया था. इसके बाद उनके लिखने का सिलसिला कभी नहीं थमा.  साल 2014 में, नैजी डॉक्यूमेंट्री बॉम्बे 70 (कुर्ला वेस्ट का पिनकोड) के हीरो भी बने. डॉक्यूमेंट्री ने बेस्ट शॉर्ट फिल्म का खिताम MAMI (मुंबई एकेडमी ऑफ मूविंग इमेज) में जीता.

 

नैजी गली बॉय

8/9
नैजी गली बॉय

'मिड डे' से बातचीत में, नैजी ने बताया था कि जोया अख्तर से उनकी मुलाकात साल 2015 में दिल धड़कने दो की एडिटिंग के समय हुई थी. जब उन्होंने उनका गाना 'आफत' देखा. नैजी ने बिग बॉस में भी बताया था कि रणवीर सिंह की 'गली बॉय' का लीड केरेक्टर उन्हीं की जिंदगी से प्रेरित है. वैसे ये फिल्म हिप पॉप सिंगर और रैपर्स की जिंदगी पर आधारित हैं. जहां नैजी के अलावा मशहूर रैपर डिवाइन की जिंदगी भी समाई हुई है.

 

नैजी की नेटवर्थ

9/9
नैजी की नेटवर्थ

'हर जिंदगी' की रिपोर्ट के मुताबिक, नैजी ने म्यूजिक करियर से काफी नाम और शोहरत हासिल की. वह गाड़ियों से लेकर बाइक के भी शौकीन हैं. अपुष्ट आंकड़ों के मुताबिक उनके पास 7 करोड़ रुपये की कुल संपत्ति है. 

ट्रेन्डिंग फोटोज़