Advertisement
trendingPhotos2307038
photoDetails1hindi

IND vs AUS: स्टार्क पर धब्बा.. टी20 वर्ल्ड कप में इतिहास, रोहित शर्मा का रिकॉर्डतोड़ बदला, आंकड़े देख मिलेगा सुकून

IND vs AUS: टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने ऑस्ट्रेलिया से पूरा हिसाब बराबर कर लिया है. 24 जून को सेंट लूसिया में हिटमैन शो देखने को मिला. रोहित ने महज 41 गेंदे खेली और कंगारू टीम के मंसूबों पर पानी फेर दिया. भले ही रोहित नर्वस नाइंटीज का शिकार हो गए, लेकिन उनकी पारी थकी आंखों को सुकून देने वाली साबित हुई. इस पारी में रोहित शर्मा रिकॉर्ड्स की बौछार कर दी और ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज गेंदबाज पर धब्बा भी लगा दिया है. 

 

टी20 वर्ल्ड कप में बतौर कप्तान हाईएस्ट स्कोर

1/6
टी20 वर्ल्ड कप में बतौर कप्तान हाईएस्ट स्कोर

रोहित शर्मा ने इस पारी के साथ एक और रिकॉर्ड बनाया. वह टी20 वर्ल्ड कप में बतौर कप्तान सबसे ज्यादा स्कोर बनाने वाले दूसरे कप्तान साबित हुए हैं. उनसे आगे क्रिस गेल हैं जिन्होंने 2010 में 98 रन की पारी खेली थी जबकि रोहित ने 92 रन ठोके हैं.

 

 

सबसे महंगा ओवर

2/6
सबसे महंगा ओवर

रोहित शर्मा ने स्टार्क के ओवर में 4 ताबड़तोड़ छक्के लगाए. इसके अलावा एक चौका भी ठोका. इस बीच स्टार्क ने वाइड के जरिए भी एक रन खर्च किया. चूंकि स्टार्क इंटरनेशनल क्रिकेट के जाने-माने गेंदबाज हैं. यह इंटरनेशनल क्रिकेट में उनका सबसे महंगा ओवर साबित हुआ. इससे पहले उनका सबसे महंगा ओवर 22 रन का था. 

 

ऐसा करने वाले पहले भारतीय कप्तान

3/6
ऐसा करने वाले पहले भारतीय कप्तान

मुकाबले में टीम इंडिया ने 24 रन से जीत दर्ज कर सेमीफाइनल में तूफानी एंट्री मारी. रोहित शर्मा मैच के हीरो साबित हुए. टी20 वर्ल्ड कप के इतिहास में हिटमैन ऐसे पहले भारतीय कप्तान हैं जिन्होंने प्लेयर ऑफ द मैच का खिताब अपने नाम किया. 

 

19 गेंद में फिफ्टी

4/6
19 गेंद में फिफ्टी

रोहित ने इस मुकाबले में अर्धशतक ठोकने के लिए महज 19 गेंद खर्च की. टी20 वर्ल्ड कप में हिटमैन सबसे तेज अर्धशतक ठोकने वाले 5वें भारतीय बल्लेबाज बन चुके हैं. उनसे पहले युवराज (12 गेंद), केएल राहुल (18 गेंद), सूर्यकुमार यादव (18 गेंद) और गौतम गंभीर (19 गेंद) हैं. 

 

मिचेल स्टार्क पर लगा धब्बा

5/6
मिचेल स्टार्क पर लगा धब्बा

रोहित शर्मा क्रीज पर आते ही ऑस्ट्रेलिया के गेंदबाजों पर हावी नजर आए. जगजाहिर है कि रोहित बाएं हाथ के पेसर के खिलाफ फंसते हैं. लेकिन हिटमैन ने ताबड़तोड़ इनिंग से इस वीकनेस को झुठला दिया. उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खौफनाक गेंदबाज मिचेल स्टार्क को आड़े हाथों लिया. पारी का तीसरा ओवर ही था और रोहित शर्मा ने 29 रन ठोक कयामत ला दी. 

 

एक टीम के खिलाफ सबसे ज्यादा छक्के

6/6
एक टीम के खिलाफ सबसे ज्यादा छक्के

रोहित इंटरनेशनल क्रिकेट में एक टीम के खिलाफ सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले प्लेयर बन गए हैं. उन्होंने क्रिस गेल के रिकॉर्ड की बराबरी की है. हिटमैन ने ऑस्ट्रेलिया के खिला तीनों फॉर्मेट में मिलाकर अभी तक 130 छक्के लगाए हैं. वहीं, बात करें क्रिस गेल की तो उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ 130 छक्के ही लगाए थे. 

 

ट्रेन्डिंग फोटोज़