Advertisement
trendingPhotos2405405
photoDetails1hindi

7,300 करोड़ की संपत्ति और ये 2 तगड़े कारोबार...अडानी-अंबानी की तरह अमीरों की लिस्ट में शाहरुख खान भी शामिल, ये सेलेब्स भी छाए

Hurun की रिच लिस्ट सामने आ चुकी हैं. जहां गौतम अडानी ने बाजी मारते हुए टॉप पॉजिशन हासिल की है. वहीं इस लिस्ट में इस बार शाहरुख खान भी शामिल हैं. उनकी नेटवर्थ के आंकड़े भी सामने आए हैं. सूची में अमिताभ बच्चन, ऋतिक रोशन और जूही चावला भी शामिल हैं.

देश के सबसे अमीर लोगों की लिस्ट

1/6
देश के सबसे अमीर लोगों की लिस्ट

शाहरुख खान. एक ऐसा नाम जिन्होंने एक्टिंग जगत में दुनियाभर में शोहरत हासिल की है. मगर बीते कई सालों में उन्होंने एक्टिंग के साथ-साथ तगड़े बिजनेस में भी हाथ अजमाया है. किंग खान ने इतिहास रच दिया है और वह अडानी-अंबानी की तरह सबसे अमीर शख्स की लिस्ट में शामिल हो गए हैं. जहां उनकी जबरदस्त नेटवर्थ के आंकड़े भी सामने आए हैं.

शाहरुख खान अमीरों की लिस्ट में, सेलेब्स की गिनती में नंबर 1

2/6
शाहरुख खान अमीरों की लिस्ट में, सेलेब्स की गिनती में नंबर 1

शाहरुख खान ने हुरुन इंडिया रिच लिस्ट 2024 में डेब्यू कर लिया है. वह 7300 करोड़ की नेटवर्थ के साथ अमीरों की लिस्ट में शामिल हो गए हैं. इस रुत्बे को हासिल करने के पीछे दो बड़े कारोबार का कमाल रहा है. एक उनका प्रोडक्शन हाउस रेड चिलीज एंटरटेंमेंट और दूसरा आईपीएल फ्रैंचाइजी कोलकाता नाइट राइडर्स.

 

कौन कौन से सेलेब्स आए रिच लिस्ट में

3/6
कौन कौन से सेलेब्स आए रिच लिस्ट में

हुरुन इंडिया रिच लिस्ट 2024 में 334 अमीरों के नाम हैं. इस बार शाहरुख खान के अलावा कई बॉलीवुड स्टार्स को भी पहली बार जगह मिली है. वैसे पहले नंबर पर गौतम अडानी और दूसरे नंबर पर मुकेश अंबानी है. इस लिस्ट में पहली बार जूही चावला,ऋतिक रोशन, अमिताभ बच्चन और कई बॉलीवुड सेलेब्स के नाम शामिल हैं.

 

रिच लिस्ट 2024: कौन किस नंबर पर

4/6
रिच लिस्ट 2024: कौन किस नंबर पर

शाहरुख खान ने मनोरंजन जगत में कई वित्तीय उपल्बधियों को भी हासिल किया है. साथ ही आईपीएल में उनके स्वामित्व वाली टीम कोलाकाता नाइटराइडर्स भी है. वह रिच लिस्ट में सबसे ज्यादा फॉलो किए जाने वाले सभी अरबपतियों से आगे हैं. उन्हें ट्विटर पर 44.1 मिलियन यूजर्स फॉलो करते हैं. रिच लिस्ट में यदि सेलेब्स की बात हो तो, नंबर वन पर शाहरुख खान, दूसरे पर जूही चावला, तीसरे पर ऋतिक रोशन, चौथे पर अमिताभ बच्चन और पांचवें पर करण जौहर हैं.

 

जूही चावला और ऋतिक रोशन की नेट वर्थ

5/6
जूही चावला और ऋतिक रोशन की नेट वर्थ

शाहरुख खान के अलावा जूही चावला का नाम भी इस लिस्ट में हैं. 4600 करोड़ की संपत्ति उनकी आंकी गई हैं. जूही चावला, शाहरुख खान की IPL टीम कोलकाता नाइट राइडर्स की सह-मालकिन हैं हैं. वहीं ऋतिक रोशन अपनी एथलेटिक कंपनी HRX चलाती हैं. इसकी वजह से वह 2000 करोड़ की संपत्ति के साथ इस रिच लिस्ट में शामिल हैं.

अमिताभ बच्चन और करण जौहर की कुल संपत्ति

6/6
अमिताभ बच्चन और करण जौहर की कुल संपत्ति

हुरुन इंडिया रिच लिस्ट 2024 में फिर आते हैं अमिताभ बच्चन. जिनकी संपति 2024 में 1400 करोड़ रुपये बताई गई है. वहीं पांचवें नंबर पर धर्मा प्रोडक्शन के करण जौहर हैं जिनकी नेटवर्थ 1400 करोड़ रुपये बताई गई है.

ट्रेन्डिंग फोटोज़