Advertisement
trendingPhotos2050147
photoDetails1hindi

Smartphone Overheating: इन वजहों से गर्म होने लगता है स्मार्टफोन, आपको भी हो रही है परेशानी तो आज ही जान लें

Smartphone Overheating: स्मार्टफोन कई बार जरूरत से ज्यादा गर्म होने लगता है. इसके वैसे तमाम कारण हो सकते हैं लेकिन इनमें से कुछ कारण ऐसे हैं जिनके बारे में हर यूजर को जानकारी होनी चाहिए. अगर आपका फोन भी ओवरहीट हो रहा है तो आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि कैसे आप इस समस्या को दूर कर सकते हैं. 

 

1/5

 

नकली चार्जर से सावधान 

कभी भी स्मार्टफोन को नकली चार्जर से चार्ज करने की भूल नहीं करनी चाहिए, अगर आप ऐसा करते हैं तो स्मार्टफोन इसकी वजह से ओवरहीट कर सकता है. 

2/5

 

फोन को दें थोड़ा रेस्ट: लगातार फोन चलाने से फोन गर्म हो सकता है. गर्मी में अगर फोन गर्म होगा तो फटने की संभावना ज्यादा हो जाती हैं. यदि आपको लोगों से थोड़ी देर बात करने की आवश्यकता नहीं है तो शायद अपने डिवाइस को एयरोप्लेन मॉड  में डाल दें. 

 

3/5

 

सेटिंग में करें ये बदलाव: अपनी स्क्रीन की ब्राइटनेस को जितना हो सके कम करें. यह कम बैटरी का उपयोग करेगा, जिससे डिवाइस कम गर्म होगा. 

4/5

 

मोबाइल कवर हो सकता है खतरनाक: इसमें कोई शक नहीं कि मोबाइल कवर हमारे फोन को सिक्योर करता है. ठंड में इसको सबसे बेस्ट माना जाता है. लेकिन गर्मी में इसको थोड़ा सतर्कता से इस्तेमाल करें. जब आप घर या ऑफिस में फोन का इस्तेमाल कर रहे हों तो कवर को निकाल दें. क्योंकि गर्म फोन का पैक रहना खतरनाक साबित हो सकता है. 

5/5

गर्मी से बचाएं: जैसे आप गर्मी से बचने के लिए छाया में छिपते हैं, ठीक उसकी तरह आपका फोन में यही चाहता है. इसे सीधे धूप में छोड़ने से बचने की पूरी कोशिश करें, क्योंकि सूरज की रोशनी इसे बहुत तेजी से गर्म कर सकती है. अगर आप घर पर भी हैं तो खिड़की के पास न रखें. कंबल के नीचे न रखें. 

ट्रेन्डिंग फोटोज़