Advertisement
trendingPhotos2384220
photoDetails1hindi

छोटी उम्र में कमाया नाम, 18 में बगावत करके दूसरे धर्म में की शादी, टूटा रिश्ता और खुद गईं बिखर

Who is Sunidhi Chauhan: आज हम आपको एक ऐसी अदाकारा के बारे में बताएंगे जिनकी आवाज को सुनकर लोग मंत्रमुग्ध हो जाते हैं. इनकी गायकी और आवाज इतनी पॉवरफुल है कि उसे सुनकर अच्छे-अच्छे सिंगर्स के पसीने छूट जाते हैं. हाई नोट के गाने ये हसीना इतनी आसानी से गा देती हैं कि जिसे गाने में कई लोगों को हजारों बार प्रैक्टिस करनी पड़ती है. इस सिंगर ने अपने करियर में जितनी सक्सेस पाई उतना ही ज्यादा इन्हें अपनी लाइफ में झेलना पड़ा. तो चलिए आज हम आपको बॉलीवुड की इस टॉप क्लास सिंगर के बारे में बताते हैं.

कौन हैं ये?

1/6
कौन हैं ये?

ये सिंगर कोई और नहीं बल्कि सुनिधि चौहान हैं. सुनिधि की आवाज में ऐसा जादू है कि एक बार जिसने सुन ली वो इनका दीवाना हो जाता है. इनकी आवाज जितनी सुरीली है उतनी ही ये देखने में भी खूबसूरत है. इन्होंने करीबन 2000 से ज्यादा गानों को अपनी आवाज दी है. इन्होंने हिंदी के अलावा मलयालम, पंजाबी, कन्नड़, बंगाली और भोजपुरी गानों को भी गाया.

एक शो ने बदल दी किस्मत

2/6
एक शो ने बदल दी किस्मत

41 साल की सुनिधि चौहान 1996 में पहली बार दूरदर्शन के म्यूजिक शो 'मेरी आवाज सुनो' में आईं. इस शो में सुनिधि की आवाज लोगों को इतनी ज्यादा अच्छी लगी कि वो घर-घर की पहचान बन गई थी. इतना ही नहीं अपनी इस मधुर आवाज की वजह से उन्होंने 13 साल की उम्र में बॉलीवुड में डेब्यू कर लिया था. 

कई हिट गाने गाए

3/6
कई हिट गाने गाए

'गुन गुना', 'मुझसे शादी करोगे', 'कश्मीर मैं तू कन्याकुमारी', 'इमान डोल जाएगा', 'तुझको ना देखूं' जैसे कई हिट गाने इन्हीं ने गाए हैं. इन बेहतरीन गानों की वजह से सुनिधि को भारत की 'टेलर स्विफ्ट' भी कहा जाता है. सुनिधि चौहान का करियर जितना बेहतरीन रहा निजी लाइफ उतनी ही मुश्किल रहीं. मुंबई में सुनिधि की मुलाकात प्रोड्यूसर बॉबी खान से हुई.

मुस्लिम लड़के से की शादी, फिर हुआ तलाक

4/6
मुस्लिम लड़के से की शादी, फिर हुआ तलाक

बॉबी के प्यार में सुनिधि ऐसी दीवानी हुई कि परिवार से बगावत करके दूसरे धर्म में महज 18 साल की उम्र में शादी कर ली. ये बात साल 2002 की है. लेकिन सुनिधि का मुस्लिम बॉबी खान से रिश्ता ज्यादा वक्त तक नहीं चल पाया और दोनों का एक साल में तलाक हो गया. जहां एक ओर सुनिधि का परिवार शादी के खिलाफ था तो दूसरी तरफ बॉबी का परिवार भी इस रिश्ते के खिलाफ था. इस तलाक के बाद सुनिधि पूरी तरह से टूट गई थीं. उनके पास उस वक्त ना तो रहने को घर था और ना ही पैसे. 

9 साल बाद फिर मिली मोहब्बत

5/6
9 साल बाद फिर मिली मोहब्बत

इस मुश्किल दौर में सुनिधि का साथ उनके दोस्त अनु मलिक ने दिया. इसके बाद सुनिधि ने फिर से अपने करियर पर फोकस किया और उनकी जिंदगी फिर से पटरी पर लौट आई. पहले पति से तलाक के 9 साल बाद दोबारा उनके पुराने दोस्त हितेश सोनिक ने मोहब्बत को दस्तक दी. इसके बाद सिंगर ने उनसे शादी कर ली.  

 

अब हैं खुशहाल

6/6
अब हैं खुशहाल

इन दोनों ने साल 2012 में शादी की थी. साल 2018 में दोनों की एक बेटे की मां बनीं. फिलहाल सुनिधि अपनी लाइफ फुली एन्जॉय कर रही हैं.

 

ट्रेन्डिंग फोटोज़