Advertisement
trendingPhotos2327316
photoDetails1hindi

रिंकू सिंह समेत टीम इंडिया के 6 प्लेयर्स वर्ल्ड कप में बैठे-बैठे बन गए करोड़पति, रोहित-कोहली को कितना मिला?

T20 World Cup 2024 Prize Money: टी20 वर्ल्ड कप 2024 में टीम इंडिया ने 17 साल बाद टी20 वर्ल्ड कप का खिताब जीता. उसी पुराने अंदाज में टीम इंडिया ट्रॉफी लेकर स्वदेश लौटी और जमकर जश्न मनाया. भारत में रोहित शर्मा एंड कंपनी का स्वागत यादगार रहा और सभी प्लेयर्स ने फैंस को इस सपोर्ट के लिए धन्यवाद दिया. खिताबी जीत के बाद टीम इंडिया पर पैसों की बारिश हुई, चैंपियंस को 125 करोड़ रुपये का चेक मिला. प्राइज मनी को कोचिंग स्टाफ, प्लेयर्स और रिजर्व प्लेयर्स में भी बांटा गया. 

 

रिजर्व खिलाड़ियों को कितने पैसे मिले?

1/5
रिजर्व खिलाड़ियों को कितने पैसे मिले?

भारतीय टीम में सुपर-15 के अलावा 4 रिजर्व प्लेयर्स को रखा गया था. इन खिलाड़ियों में शुभमन गिल, खलील अहमद, रिंकू सिंह और आवेश खान शामिल थे. इसके अलावा भी कुछ प्लेयर्स ऐसे हैं जिनपर बैठे-बैठे ही पैसों की बारिश हो गई. इंडियंस एक्सप्रेस की रिपोर्ट के मुताबिक रिजर्व प्लेयर्स और 4 सेलेक्टर्स को 1-1 करोड़ रुपये दिया गया है. 

 

सैमसन, जायसवाल और चहल की बल्ले-बल्ले

2/5
सैमसन, जायसवाल और चहल की बल्ले-बल्ले

टी20 वर्ल्ड कप 2024 में टीम इंडिया ने सिर्फ एक ही बार टीम में बदलाव किया. पूरे स्क्वाड में 3 खिलाड़ी ऐसे थे जिन्हें खेलने का मौका नहीं मिला. इस लिस्ट में संजू सैमसन, यशस्वी जायसवाल और युजवेंद्र चहल शामिल थे. इन प्लेयर्स को भी प्राइज मनी में 5-5 करोड़ रुपये मिला. 

 

रोहित-कोहली को कितना मिला?

3/5
रोहित-कोहली को कितना मिला?

टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा और विराट कोहली को भी उतना ही पैसा मिला जितना टीम के सभी 15 प्लेयर्स को मिला है. 125 करोड़ की प्राइज मनी में दोनों दिग्गजों के हिस्से में 5-5 करोड़ रुपये आया. 

 

कोचिं स्टाफ का कितना हिस्सा?

4/5
कोचिं स्टाफ का कितना हिस्सा?

टीम इंडिया के हेड कोच राहुल द्रविड़, बैटिंग कोच विक्रम राठौर, फील्डिंग कोच टी दिलीप और गेंदबाजी कोच पारस महाम्ब्रे को ढाई-ढाई करोड़ रुपये मिले. राहुल द्रविड़ की टीम इंडिया से विदाई यादगार साबित हुइई. 

 

बाकी स्टाफ को 2 करोड़

5/5
बाकी स्टाफ को 2 करोड़

इन प्लेयर्स के अलावा बचे हुए पैसे टीम इंडिया के खिलाड़ियों की देखरेख करने वाले स्टाफ को मिले. डॉक्टर्स समेत सभी को 2-2 करोड़ रुपये दिए गए. टी20 वर्ल्ड कप 2024 की 125 करोड़ की प्राइज मनी इस तरह से सभी वर्ल्ड चैंपियंस में बंट गई. 

 

ट्रेन्डिंग फोटोज़