Advertisement
trendingPhotos1791611
photoDetails1hindi

Step By Step ऐसे करें अपनी त्वचा की केयर, बढ़ती उम्र में भी दिखेंगी जवां

Step By Step Skin Care Tips: महिलाओं के लिए उनकी स्किन एकदम परफेक्ट होनी चाहिए. इसके लिए वो कई नुस्खे भी ट्राई करती हैं. फीमेल्स हर कोशिश करती हैं कि वो हमेशा सुन्दर और जवां नजर आएं. इसके लिए वो महंगे स्किन केयर प्रोडक्ट्स का भी इस्तेमाल करती हैं. लेकिन यहां हम आपको बताएंगे कि किस तरह स्टेप बाई स्टेप आप अपनी त्वचा का ख्याल रख सकती हैं. इससे आपकी त्वचा लंबे समय तक बढ़ती उम्र में भी जवां नजर आएगी. 

 

चेहरे की क्लींजिंग

1/6
चेहरे की क्लींजिंग

स्किन केयर रुटीन में सबसे पहले आप सुबह उठकर अपना फेस वॉश करें. इससे आपके चेहरे से सारी गंदगी निकल जाती है.  अपनी स्किन टाइप को समझकर ही किसी अच्छे ब्रांड का फेस वॉश चुनें. अगर आपकी स्किन ड्राई या सेंसिटिव है, तो क्लींजिंग के लिए दूध भी सही होगा.

 

टोनर

2/6
टोनर

इसके बाद आप अपने चेहरे पर टोनर का इस्तेमाल करें. इससे आपके फेस के पोर्स छोटे हो जाते हैं. वहीं पोर्स में मौजूद गंदगी भी साफ होती है. आप चाहें तो टोनर के लिए गुलाब जल का इस्तेमाल कर सकती हैं.

 

ट्रीटमेंट दें

3/6
ट्रीटमेंट दें

बाहर की डस्ट के कारण फेस पर पिंपल्स हो जाते हैं. सही स्किन रुटीन न होने के चलते भी ऐसा होता है. अगर आपके फेस पर कोई पिंपल या कोई मार्क है, तो आप उसको पहले ट्रीट करें. इसके लिए आप एक्सपर्ट की सलाह से किसी प्रोडक्ट द्वारा ठीक कर सकती हैं. 

 

मॉइस्चराइजर

4/6
मॉइस्चराइजर

स्किन केयर रुटीन में अपने हिसाब से किसी अच्छे ब्रांड का मॉइस्चराइजर चुनें. अगर आपकी त्वचा ऑयली है, तो जेल बेस्ड मॉइस्चराइजर बेस्ट होगा. तीन स्टेप के बाद आप मॉइस्चराइजर लगाएं. 

 

आई क्रीम

5/6
आई क्रीम

अपने फेस के हिसाब से एक आई क्रीम का इस्तेमाल भी करें. दरअसल, आंखों के नीचे की त्वचा बहुत ही कोमल होती है. ऐसे में अच्छे ब्रांड की अंडर आई क्रीम खरीदें. इससे आपके डार्क सर्कल्स जैसी प्रॉब्लम्स भी दूर होगी. 

 

एसपीएफ

6/6
एसपीएफ

सन टैन से बचने के लिए एक सही एसपीएफ यानी सनस्क्रीन का इस्तेमाल करें. स्किन केयर में ये बहुत जरूरी है. इससे आपकी त्वचा को एक कवच प्रदान होता है जिससे स्किन सन डैमेज से बचती है.

 

ट्रेन्डिंग फोटोज़