Advertisement
trendingPhotos2408885
photoDetails1hindi

वो सुपरस्टार हीरोइन, जो पैदा हुईं हिंदू, फिर बन गईं मुसलमान, अब हैं श्रीकृष्ण की भक्त और 142 करोड़ की मालकिन

अब आप सोच रहे होंगे कि भला ये कौन सी एक्ट्रेस हैं. वो भी सुपरस्टार. जो मुसलमान बन गईं. जी हां, ये सच है कि एक सुपरस्टार हीरोइन जिनका ब्राह्मण फैमिली में हुआ लेकिन फिर वह मुसलमान बन गईं. लेकिन आज के समय में वह श्रीकृष्ण की बहुत बड़ी भक्त है. चलिए बताते हैं पूरा किस्सा.

 

जन्म तो ब्राह्मण फैमिली में हुआ लेकिन...

1/8
जन्म तो ब्राह्मण फैमिली में हुआ लेकिन...

ये किस्सा है बॉलीवुड की सुपरस्टार हीरोइन का. जिन्होंने इंडस्ट्री से लेकर राजनीति में खूब फेम हासिल किया है. आज के समय में भी वह बीजेपी से सासंद हैं. वहीं हिंदी सिनेमा में भी इन्हें खूब सम्मान मिलता है. इनका जन्म तो ब्राह्मण फैमिली में हुआ लेकिन फिर ये मुसलमान बन गईं. चलिए बताते हैं ये एक्ट्रेस कौन हैं.

तमिल ब्राह्मण फैमिली में हेमा मालिनी का जन्म

2/8
तमिल ब्राह्मण फैमिली में हेमा मालिनी का जन्म

ये किस्सा है हेमा मालिनी का. जिनका जन्म तो तमिल ब्राह्मण फैमिली में हुआ लेकिन फिर प्यार पंजाबी मुंडे से हुआ. शादी के लिए दोनों ने इस्लाम कुबूल कर लिया. आज के समय में दोनों की दो बेटियां हैं और हंसता खेलता परिवार है.

शादीशुदा धर्मेंद्र और फिर हेमा मालिनी

3/8
शादीशुदा धर्मेंद्र और फिर हेमा मालिनी

हेमा मालिनी से शादी से पहले धर्मेंद्र शादीशुदा थे. वह सनी देओल और बॉबी देओल की मां प्रकाश कौर के साथ रिश्ते में थे. बच्चे तक हो गए थे. मगर जब धर्मेंद्र की मुलाकात हेमा मालिनी से हुई तो दोनों दिल दे बैठे.  दोनों की पहली साथ में फिल्म साल 1970 में आई थी तुम हसीन मैं जवां. इसके बाद दोनों ने साल 1980 में शादी कर ली.

हेमा मालिनी से शादी के लिए इस्लाम कुबूल किया

4/8
हेमा मालिनी से शादी के लिए इस्लाम कुबूल किया

मगर धर्मेंद्र बिल्कुल नहीं चाहते थे कि वह अपनी पहली पत्नी को धोखा दें. ऐसे में उन्होंने पूरा सच परिवार को बताया. उन्होंने पहली पत्नी को तलाक नहीं दिया. बल्कि हेमा मालिनी से शादी के लिए इस्लाम कुबूल किया.

 

जन्म से हिंदू शादी के बाद बन गईं मुस्लिम

5/8
जन्म से हिंदू शादी के बाद बन गईं मुस्लिम

हिंदू मैरिज एक्ट में शादीशुदा इंसान दूसरी शादी नहीं कर सकता. अगर करनी है तो तलाक लेना पड़ेगा. ऐसे में धर्मेंद्र ने अपनी दूसरी शादी को वैध बनाने के लिए साल 1979 में इस्लाम धर्म अपना लिया. वह धर्मेंद्र से दिलावर खान केवल कृष्ण बन गए और हेमा मालिनी ने नाम बदलकर आयशा बी आर चक्रवर्ती रख लिया.

हेमा मालिनी नेटवर्थ

6/8
हेमा मालिनी नेटवर्थ

हेमा मालिनी की नेटवर्थ की बात करें तो वह आज के समय में 142 करोड़ रुपये है. ये जानकारी खुद एक्ट्रेस ने साल 2024 के चुनावों से पहले हलफनामे में दी थी. 74 साल की हेमा मालिनी ने इसमें अपनी कार कलेक्शन के बारे में भी बताया.

हेमा मालिनी कार कलेक्शन

7/8
हेमा मालिनी कार कलेक्शन

हेमा मालिनी ने बताया कि उनके पास 61,53,816 रुपये का कार कलेक्शन है, जिनमें मर्सिडीज बेंज, अल-काजर, मारुति ईको आदि शामिल हैं. वहीं उन्होंने हसबैंड के पास  मोटर बाइक के अलावा रेंज रोवर, महिंद्रा बोलेरो भी हैं.

श्रीकृष्ण की भक्त

8/8
श्रीकृष्ण की भक्त

हेमा मालिनी का भगवान श्रीकृष्ण के प्रति आस्था किसी से छुपी नहीं है. हर साल वह जन्माष्टमी के अवसर पर क्लासिकल डांस से फैंस को मंत्रमुग्द कर देती हैं. इस साल भी वह यशोदा मैया बनकर स्टेज पर शानदार परफॉर्मेंस देती दिखी थीं. वह असली जिंदगी में भगवान श्रीकृष्ण की भक्त हैं.

ट्रेन्डिंग फोटोज़