Advertisement
trendingPhotos2415027
photoDetails1hindi

पहले पति को तलाक देकर चुपके से हिंदू एक्ट्रेस बनी मुस्लिम, अब पहनती हैं हिजाब, मनाती हैं ईद

This Hindu Actress Become Muslim: आज हम आपको एक ऐसी हसीना के बारे में बताएंगे जिनकी पॉपुलैरिटी काफी ज्यादा है. इनका टीवी पर बहुत नाम है और अपनी खूबसूरती और एक्टिंग से लाखों दिलों पर राज करती है. यहां तक कि उनका एक शो इतना ज्यादा फेमस हुआ था कि लोग इस शो को देखकर ये तक कहने लगे थे कि उनका माता रानी से लगता है सीधा कनेक्शन है. लेकिन ये विवादों में उस वक्त घिरी जब इन्होंने हिंदू धर्म से पूरी तरह किनारा करके मुस्लिम धर्म को अपना लिया. चलिए आपको इस एक्ट्रेस की कहानी बताते हैं.

1/6

पुणे में जन्मी ये हसीना कोई और नहीं दीपिका कक्कर हैं. पुणे के बाद दीपिका ने मुंबई में पढ़ाई की और फिर जेट एयरवेज में करीबन 3 साल तक काम किया. लेकिन कुछ हेल्छ इशूज की वजह से उन्होंने ये नौकरी छोड़ी दी और फिर एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री का रुख किया. 2010 में दीपिका का पहला शो 'नीर भले तेरे नैना देवी' था. इसके बाद 'अगले जनम मोहे बिटिया ही कीजो' था. जिसके बाद साल 2011 में दीपिका को उनकी जिंदगी का सबसे बड़ा शो मिला जिसने उनके टीवी की टॉप एक्ट्रेस बना दिया. ये शो था 'ससुराल सिमर का'.

2/6

इस शो में दीपिका ने सिमर भारद्वाज का किरदार 6 साल तक प्ले किया. दीपिका इस शो में कभी मक्खी तक बनी. यहां तक कि शोज में दीपिका माता रानी को ऐसे पुकारती थी दर्शकों को भी ऐसा लगने लगा कि माता रानी सिमर की हर गुजारिश को पूरा करती है. दीपिका जहां इस शो से काफी खुश थी तो वहीं दूसरी तरफ उनकी जिंदगी में उथल-पुथल चल रही थी. 

3/6

दरअसल, जब दीपिका जेट एयरवेज में काम कर रही थीं तो उनकी मुलाकात पायलट रौनक सैमसन से हुई. दोनों को एक दूसरे से प्यार हो गया और साल 2011 में शादी कर ली. लेकिन दोनों की शादी लंबे वक्त तक नहीं चल पाई और सिमर शो के दौरान ही दोनों का तलाक हो गया. उस वक्त ऐसी खबर आई कि रौनक दीपिका के संग मारपीट करते थे. जिसकी वजह से दोनों अलग हुए. वहीं ये खबरें भी आईं कि दीपिका की पहली शादी टूटने की वजह शो में उनके लीड एक्टर शोएब इब्राहिम थे.

4/6

'ससुराल सिमर का' के दौरान दीपिका की शोएब से नजदीकियां बढ़ी. हालांकि दोनों के बीच धर्म की दीवार थी. लेकिन पहले पति से तलाक लेने के बाद दीपिका ने इस दीवार को लांघा और शोएब से धर्म बदलकर शादी कर ली. दीपिका इस्लाम धर्म कबूल करकर फैजा इब्राहिम बन गईं.हालांकि उस वक्त उन्हें खूब ट्रोल भी किया गया. दीपिका ने पहले तो धर्म बदलने की बात छिपाई. 

हिंदू से बनीं मुस्लिम

5/6
हिंदू से बनीं मुस्लिम

लेकिन लंबे वक्त बाद उन्होंने मीडिया के सामने कुबूल किया कि उन्होंने अपना धर्म बदल लिया है और उन पर किसी का भी दवाब नहीं था. दीपिका हिंदू धर्म को छोड़कर इस्लाम धर्म में पूरी तरह से ढल गई हैं. वो ना तो मांग में सिंदूर लगाती हैं और ना ही हिंदुओं का कोई त्योहारा सेलिब्रेट करती हैं. दूसरी तरफ वो ईद काफी अच्छी तरह से मनाती हैं. 

 

6/6

शोएब से निकाह करने के बाद दीपिका 'बिग बॉस 12' में आईं और उसे जीता भी. दीपिका और शोएब की शादी को 6 साल हो चुके हैं और दोनों का एक बेटा रुहान है. फिलहाल एक्ट्रेस एक्टिंग से दूर है और अपनी फैमिली लाइफ फुली एन्जॉय कर रही हैं. हालांकि टीवी पर काम करने को लेकर एक्ट्रेस अक्सर कहती हैं कि अगर कोई अच्छा प्रोजेक्ट मिलेता तो वो जरूर काम करेंगी. लेकिन फिलहाल अपने यूट्यूब चैनल दीपिका की दुनिया से अच्छी खासी मोटी रकम कमा रही हैं.

ट्रेन्डिंग फोटोज़