Advertisement
trendingPhotos1780905
photoDetails1hindi

2023 की अब तक की 5 सबसे खराब हिंदी फिल्में, जिसे देखकर दर्शकों ने पकड़ लिया अपना सिर

Worst bollywood films: 2023 में बॉलीवुड फिल्मों की जबरदस्त शुरुआत हुई जब बॉक्सऑफिस पर पठान रिलीज हुई तब ऐसा लगा मानो हिंदी सिनेमा का दौर वापस आ गया है. फिल्म पठान ने बॉक्सऑफिस पर सभी रिकार्डस तोड़ दिए. इस फिल्म को जनता के साथ क्रिटिक्स ने भी खूब सराहा लेकिन इस साल कुछ ऐसी फिल्में भी आई जिसने दर्शकों को निराश कर दिया. 2023 खत्म होने में महज 6 महीने बचे है तो आईए एक नजर डालते हैं इस साल कि अब तक की 5 सबसे खराब फिल्मों की लिस्ट पर.

1/5

1.  Mission Majnu: इस फिल्म में सिद्धार्थ मल्होत्रा ​​एक अंडरकवर एजेंट होने का नाटक कर रहे हैं और इस फिल्म की कहानी इतनी बुरी थी कि आपको सोचने पर मजबूर कर देगी कैसे सिद्धार्थ ने शेरशाह जैसी फिल्में करने के बाद ऐसे प्रोजेक्ट्स को वो कैसे चुन सकते हैं. साथ ही सवाल डायरेक्टर पर भी उठते हैं कि देश में पहले ही दर्शकों की डिमांड इतनी बढ़ गई है कि जब लोगों ने पहले ही द फैमिली मैन और स्पेशल ऑप्स जैसी शादनार फिल्में और शो देख चुके हैं तो क्या दर्शक ऐसी फिल्म को देखना पसंद करेंगी ये अपने आप में सबसे बड़ा सवाल है.

2/5

2. Shehzada: कार्तिक आर्यन ने एक के बाद एक हिट फिल्में दी है लेकिन शहजादा ऐसी फिल्म निकली जिसे देखकर लोग कार्तिक की पसंद पर सवाल उठाने लगे. इस फिल्म के शुरुआती पांच मिनट में आपको कहानी सब कुछ बताती है जो आपको जानने की जरुरत है, जहां एक किरदार अपने छोटे बेटे को छोड़ने का फैसला करता है क्योंकि उसके मालिक का बेटा मर चुका है, लेकिन जैसे ही उसे ये पता चलता है कि वो जिंदा है वो किसी भी तरह बच्चों की अदला-बदली करने का फैसला करता है. इस फिल्म की कहानी काफी घिसी पिटी थी जो दर्शकों के पल्ले बिल्कुल भी नहीं पड़ी. 

3/5

3. Tu Jhoothi Main Makkaar: इस फिल्म के जरिए लव रंजन ने ये दिखाने की कोशिश की कैसे लड़कियां जोड़ तोड़ करती हैं जो किसी की परवाह नहीं करती. तू झूठी मैं मक्कार में लड़को को काफी श्रेष्ठ दिखाया है. इस फिल्म की कहानी दर्शकों के सिर के उपर से गई है. 

4/5

4. Kisi Ka Bhai Kisi Ka Jaan: किसी का भाई किसी की जान सलमान खान की मोस्ट अवेटेड फिल्म थी. इस फिल्म से दर्शकों को काफी उम्मीदें थी लेकिन ये फिल्म बड़े पर्दे पर कोई कमाल नहीं दिखा पाई. फिल्म बॉक्सऑफिस पर फ्लॉप रही जिसका धक्का सलमान को जोड़ का लगा है. 

5/5

5. Adipurush:  इस साल की सबसे विवादित फिल्म आदिपुरुष रही. जब से फिल्म का पहला टीजर जारी किया गया तब से सारा बवाल शुरु हुआ और फिल्म देखने के बाद तो मानो जेसे देश में भूचाल ही आ गया हो फिल्म की कहानी रामायण पर आधारित थी. एक ऐसी फिल्म से नफरत करने के बारे में कोई अपने सपनों में भी नहीं सोच सकता लेकिन फिल्म की कहानी और डॉयलग सुनकर लोग सिनेमाघरों से निराश होकर लौटे. 

 

ट्रेन्डिंग फोटोज़