Advertisement
trendingPhotos2443684
photoDetails1hindi

दुनिया के टॉप 5 होटल.. जहां का नजारा स्वर्ग से कम नहीं, एक भारत में भी है

Top 5 hotels in world: दुनिया घूमने के शौकीन अच्छे होटलो में रुकना जरूर पसंद करते हैं. कुछ लोगों का शौक ही होता है कि वे दुनिया के महंगे और शानदार होटलों में वक्त बिताएं. आज हम आपको दुनिया के टॉप 5 होटलों के बारे में बताने जा रहे हैं.. जहां रुकने के लिए लोग बेताब रहते हैं. इस लिस्ट में भारत का भी एक होटल शामिल है.

1/5

ओबेरॉय राजविलास, जयपुर, भारत

राजस्थान के जयपुर में बनाया गया ओबेरॉय राजविलास होटल बेहद ही शानदार है. इस होटल की भारत के सबसे लग्जरी होटलों में गिनती होती है. इस होटल का गार्डेन बहुत खूबसूरत है. इसके रेस्टोरेंट और वाटर एरिया को दुनिया के सभी होटलों से ज्यादा रेटिंग मिली है. यहां की स्पा सर्विस को भी अच्छी रेटिंग मिली है.

2/5

ला कासा डे ला प्लाया, मेक्सिको

यह एक बुटीक होटल है जिसमें 63 सुइट्स हैं. यहां के कमरों में मेक्सिकन कला और शिल्प की झलक मिलती है. होटल व्यक्तिगत अनुभवों की पेशकश करता है.. इसका गुफा पर्यटन काफी पसंद किया जाता है.

3/5

द रिट्ज-कार्लटन, दोहा, कतर

यह होटल समुद्र के सुंदर दृश्यों के साथ बेहतरीन कमरे और सुइट्स पेश करता है. इसमें आउटडोर और इनडोर दोनों तरह के पूल और हरे-भरे गार्डेन हैं.

4/5

पार्क हयात सिएम रीप, कंबोडिया

यह होटल सिएम रीप के दिल में स्थित है और इसे खमेर आर्किटेक्चर और आर्ट डेको का मिश्रण करके डिजाइन किया गया है. यहां से मेहमान प्राचीन अंगकोर वाट के खंडहरों की यात्रा कर सकते हैं.

5/5

सेलमान माराकेच, मोरक्को

इस होटल में 60 शानदार कमरे, सुइट्स और विला हैं. यहां चेनोट स्पा है, जहां मेहमान कई प्रकार के थेरैपी का आनंद ले सकते हैं. होटल अपने अरबी घोड़ों के लिए भी फेमस है, जो गार्डेन में घूमते हुए देखे जा सकते हैं. ये होटल न केवल अपनी भव्यता के लिए बल्कि अपने अद्वितीय अनुभवों के लिए भी फेमस है.

ट्रेन्डिंग फोटोज़