Advertisement
trendingPhotos1859616
photoDetails1hindi

Novak Djokovic: US Open में नोवाक जोकोविच ने रचा इत‍िहास, फेडरर के इस महारिकॉर्ड को तोड़ा

US Open Novak Djokovic: सर्बिया के स्टार टेनिस खिलाड़ी नोवाक जोकोविच (Novak Djokovic) US ओपन के सेमीफाइनल में पहुंच गए हैं. नोवाक जोकोविच ने 13वीं बार यूएस ओपन के सेमीफाइनल में प्रवेश किया है. उन्होंने क्वार्टर फाइनल में अमेरिकी खिलाड़ी नौवीं वरीय टेलर फ्रिट्ज को 6-1, 6-4, 6-4 से हराया. इस जीत के साथ ही नोवाक जोकोविच ने रोजर फेडरर का एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है.

1/5

ग्रैंड स्लैम के इतिहास में 47वां मौका है जब नोवाक जोकोविच (Novak Djokovic) ने सेमीफाइनल में जगह बनाई है. इसी के साथ जोकोविच ने रोजर फेडरर को ग्रैंड स्लैम के सेमीफाइनल में पहुंचने के मामले में पीछे छोड़ दिया है. रोजर फेडरर 46 बार ही ऐसा कर पाए थे.

2/5

तीन बार के US ओपन विजेता जोकोविच का सेमीफाइनल में मुकाबला अमेरिकी खिलाड़ी बेन शेल्टन से होगा. जोकोविच (Novak Djokovic) साल 2011, 2015 और 2018 में यूएस ओपन का खिताब जीत चुके हैं.

3/5

शेल्टन पहली बार किसी ग्रैंड स्लैम के सेमीफाइनल में पहुंचे हैं. शेल्टन ने दूसरे क्वार्टर फाइनल में हमवतन फ्रांसेस टियाफो को 6-2, 3-6, 7-6, 6-2 से हराकर सेमीफाइनल में अपनी जगह बनाई है. 20 साल के शेल्टन पिछले 30 सालों में यूएस ओपन सेमीफाइनल में पहुंचने वाले सबसे युवा अमेरिकी खिलाड़ी भी बने हैं.

4/5

US ओपन इकलौता ग्रैंड स्लैम है जहां जोकोविच (Novak Djokovic) सबसे ज्यादा 6 बार फाइनल में हारे हैं. इस बार जोकोविच इस खिताब को जीत अपने ग्रैंड स्लैम की संख्या बढ़ाना चाहेंगे. इस साल जोकोविच ने ऑस्ट्रेलियन ओपन, फ्रेंच ओपन का खिताब जीता है जबकि विम्बल्डन में वह उपविजेता रहे हैं.

5/5

भारत के रोहन बोपन्ना और उनके ऑस्ट्रेलियाई साथी मैथ्यू एबडेन भी मेंस डबल्स के सेमीफाइनल में पहुंच गए हैं. उनकी जोड़ी ने क्वार्टर फाइनल में अमेरिकी जोड़ी नथानिएल लैमन्स और जैक्सन विथ्रो को 7-6 (10), 6-1 से हराकर सेमीफाइनल में जगह बनाई है.

ट्रेन्डिंग फोटोज़