Advertisement
trendingPhotos2259637
photoDetails1hindi

Vaishakh Purnima: वैशाख पूर्णिमा पर कर लें पीपल के पेड़ से जुड़े ये उपाय, करोड़पति बनना तय

Vaishakh Purnima Upay : वैशाख पूर्णिमा 23 मई को यानी कि आज है. वैशाख पूर्णिमा का व्रत रखना और इस मां लक्ष्‍मी-भगवान विष्‍णु की पूजा करना अपार सुख-समृद्धि दायक होता है. साथ ही इस दिन पीपल के पेड़ की पूजा करना चाहिए. पूर्णिमा के दिन किए गए पीपल के पेड़ के उपाय मालामाल कर देते हैं. 

काले तिल का उपाय

1/5
काले तिल का उपाय

वैशाख पूर्णिमा की सुबह पीपल के पेड़ की जड़ में जल में दूध और काले तिल मिलाकर अर्पित करें. यह उपाय नौकरी-कारोबार में तरक्‍की देता है. उन्‍नति में आ रही बाधाएं दूर करता है. 

हनुमान चालीसा का उपाय

2/5
हनुमान चालीसा का उपाय

पूर्णिमा की शाम को पीपल के पेड़ के नीचे बैठकर हनुमान चालीसा का 11 बार पाठ करें. इससे रुके हुए काम तेजी से बनने लगेंगे. साथ ही भय दूर होंगे. जिन लोगों को अनजाना डर सताता रहता है, वे भी यह उपाय करें. 

दीपक का उपाय

3/5
दीपक का उपाय

वैशाख पूर्णिमा की शाम को प्रदोष काल में पीपल के पेड़ के नीचे सरसों के तेल का दीपक जलाएं. ऐसा करने से मां लक्ष्‍मी समेत त्रिदेवों की कृपा होती है. धन की आवक बढ़ती है. करियर में शानदार सफलता मिलती है. 

पूर्वजों को प्रसन्‍न करने का उपाय

4/5
पूर्वजों को प्रसन्‍न करने का उपाय

वैशाख पूर्णिमा का दिन पूर्वजों को प्रसन्‍न करके उनकी कृपा पाने का भी दिन है. इसके लिए पूर्णिमा की शाम को केले के पत्‍ते पर चावल, दही और सरसों के तेल में तला पापड़ रखें, साथ ही कुल्‍हड़ में पानी लेकर पीपल के पेड़ के नीचे रख दें. यह उपाय करने के बाद पीछे मुड़कर न देखें. इससे पितृ प्रसन्‍न होकर खूब धन, समृद्धि, खुशहाली देंगे. 

चींटियों को आटा खिलाएं

5/5
चींटियों को आटा खिलाएं

पूर्णिमा की शाम को पीपल के पेड़ के नीचे चींटियों के लिए आटे में चीनी मिलाकर डालें. यह उपाय धन प्राप्ति के लिए बहुत ही कारगर माना जाता है. धन की कभी कमी नहीं होती है. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

ट्रेन्डिंग फोटोज़