Advertisement
trendingPhotos2419944
photoDetails1hindi

मेष से मीन राशि तक सभी 12 राशियों का साप्‍ताहिक राशिफल

Weekly Rashifal 9 September to 15 September 2024 : गणेश उत्‍सव से प्रारंभ हो रहे इस सप्ताह की शुरुआत में चंद्रमा वृश्चिक राशि में रहेंगे जबकि सप्ताहांत में वह मकर राशि में प्रस्थान कर चुके होंगे. महालक्ष्मी व्रत, राधा अष्टमी और पद्मा एकादशी जैसे कई बड़े व्रत रखने का मौका मिलेगा.  सप्ताह के सातों दिन विघ्न हर्ता का बरसेगा आशीर्वाद. ज्‍योतिषाचार्य पंडित शशिशेखर त्रिपाठी से जानें सभी राशियों का साप्ताहिक राशिफल.

मेष साप्ताहिक राशिफल

1/12
मेष साप्ताहिक राशिफल

ऑफिस के पेंडिंग कामों को निपटाने के लिए मेष राशि के नौकरीपेशा लोगों के लिए यह सप्ताह अनुकूल है. आर्थिक दृष्टि यह सप्ताह व्यापारी वर्ग के लिए सामान्य रहने वाला है. धन की अहमियत को वरीयता सूची में सबसे ऊपर रखने पर कई करीबी पीछे छूट सकते हैं. इस हफ्ते आपको संतान संबंधी खर्चे भी परेशान कर सकते हैं. यदि आवास के लिए लिया कोई  ऋण लिया था वह फायदेमंद साबित होगा. खान-पान को लेकर संतुलन बनाए रखें, पेट में इंफेक्शन हो सकता है और यदि पेट पहले से ही ठीक नहीं है तो डॉक्टर से संपर्क करने का प्रयास करें.

वृष साप्ताहिक राशिफल

2/12
वृष साप्ताहिक राशिफल

इस राशि के नौकरीपेशा लोगों को सलाह बहुत सोच समझ कर देनी है क्योंकि लोग आपके कहे अनुसार चलने की कोशिश करते हैं. काम मेहनत से नहीं बल्कि बुद्धि से करने है, यानी कि बल की जगह बुद्धि का प्रयोग करके काम को आसान बनाना है. इस सप्ताह अनजाने में ही सही पर  अपनो का दिल दुखा सकते हैं, तो वहीं लोग भी प्रतिक्रिया के रूप में आपको भला बुरा भी कह सकते हैं. युवा वर्ग का सामाजिक दायरा बढ़ेगा और करियर में भी प्रगति होगी. सेहत को सही रखने के लिए स्वच्छता का ध्यान रखना है साथ ही पैक्ड फूड के सेवन से बचें.

मिथुन साप्ताहिक राशिफल

3/12
मिथुन साप्ताहिक राशिफल

मिथुन राशि के लोगों से ग्रहों की चाल मेहनत कराने के फिराक में है, इसलिए कमर तोड़ मेहनत  करने के लिए इस सप्ताह खुद को तैयार रखें . धैर्य का परिचय देते हुए व्यापारी वर्ग कार्य में जुटे रहेंगे. युवा वर्ग ऊर्जा को सकारात्मक कार्यों में खर्च करें तो वहीं  खर्चो को रोकने का प्रयास तो करेंगे, लेकिन खर्च एक बाद एक लगे ही रह सकते हैं. आर्थिक तंगी का सामना करने के चलते जरुरी कार्यों को भी स्थगित करना पड़ सकता है. जिन लोगों को थायराइड की शिकायत है, उन्हें बालों का झड़ना , पैरों में दर्द की शिकायत हो सकती है.

कर्क साप्ताहिक राशिफल

4/12
कर्क साप्ताहिक राशिफल

इस राशि के लोगों को नौकरी छोड़ने का विचार परेशान कर सकता है, यदि इस्तीफा देने का विचार बना रहे हैं तो नई नौकरी मिलने के बाद ही इस्तीफा दे. व्यापारी वर्ग को इस सप्ताह नई डील साइन करने का मौका मिल सकता है. ग्रहों की चाल को देखते हुए  युवा वर्ग की सामाजिक कार्यों में भागीदारी  अधिक बढ़ने से पढ़ाई को कम समय दे सकेंगे. लव पार्टनर को उसके करियर क्षेत्र में आगे बढ़ने के लिए मोटिवेट करें, आपके सहयोग से वह करियर में उन्नति करेंगे . घर में पूजा पाठ से जुड़े कार्यों का आयोजन होने की संभावना है. सेहत में माइग्रेन रोगी को परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है.

सिंह साप्ताहिक राशिफल

5/12
सिंह साप्ताहिक राशिफल

सिंह राशि के लोगों को सप्ताह की शुरुआत से ही ओवरटाइम करना पड़ सकता है, सप्ताह के मध्य में कुछ आराम करने का मौका मिलेगा . व्यापारी पुराने ऑर्डर को जल्दी पूरा करने का प्रयास करें क्योंकि इस सप्ताह आपको नए ऑर्डर मिलने की संभावना है. युवा वर्ग  आलस्य से बचने के लिए सुबह जल्दी उठकर सूर्य नमस्कार और योग जरुर करें. जरूरतमंद सामानों की खरीदारी में धन अधिक खर्च होने की आशंका है, इसलिए बेफिजूल के खर्च और दिखावेबाजी के कार्यों से दूर ही रहे. चिंता करने से बचना है, जो भी कठिन स्थिति सामने है उसका डटकर सामना करें.

कन्या साप्ताहिक राशिफल

6/12
कन्या साप्ताहिक राशिफल

इस राशि के लोग काम को लेकर अफरा तफरी मचा सकते हैं, यानी कि काम ज्यादा समय कम होने जैसी स्थिति बनने की संभावना है. व्यापारी वर्ग को दीर्घकालीन निवेश के बजाय अल्पकालिक निवेश करने से लाभ होगा. युवा वर्ग ने फिटनेस को लेकर जो भी दिनचर्या बनाई है उसका सख्ती के साथ पालन करें, क्योंकि ढिलाई दिखाने पर आपकी मेहनत पर पानी फिर सकता है. इस सप्ताह घरेलू कार्यों में आपकी भागीदारी कम रहेगी , जिस कारण अपनों की नाराजगी का सामना करना पड़ सकता है. स्किन केयर के मामले थोड़ा ज्यादा सजग होंगे, नियमित रूप से स्किन की देखभाल करेंगे.

तुला साप्ताहिक राशिफल

7/12
तुला साप्ताहिक राशिफल

तुला राशि के लोग ऑफिस की गपशप में दिलचस्पी लेने से बचें, क्योंकि गॉसिप के चक्कर में आपको कीमती समय नष्ट हो सकता है. ग्रहों की चाल से कारोबार की उन्नति होगी, अपने कार्यों के बदले धन और प्रशंसा दोनों ही बटोरने का मौका मिलेगा. आर्थिक मदद की उम्मीद से मित्र या रिश्तेदार आपके पास आ सकते हैं, उन्हें निराश करने से बचें यानी कि तथा अनुसार मदद जरूर करें. परिवार का माहौल मिला जुला रहेगा, भाई बहनों से बहसबाजी तो होगी लेकिन इससे रिश्ते पर कोई असर नहीं पड़ेगा. सेहत का ध्यान रखना है, इसलिए समय पर खान पान करें साथ ही आराम भी करें.

वृश्चिक साप्ताहिक राशिफल

8/12
वृश्चिक साप्ताहिक राशिफल

इस राशि के लोगों को करियर बनाने का सुनहरा मौका प्राप्त होगा, किसी बड़े और नए संस्थान से नौकरी के लिए ऑफर लेटर आ सकता है. व्यापारी वर्ग कारोबार के विज्ञापन से जुड़े कार्यों पर धन खर्च होने की आशंका है. पारिवारिक मंजूरी लेने के बाद ही युवा वर्ग को किसी कार्य के लिए आगे बढ़ना है, यदि दोस्तों के साथ घूमने की प्लानिंग है तो माता-पिता से पहले ही पूछना आपके लिए अच्छा रहेगा. जो लोग घर से दूर रहते हैं वह इस वीकेंड घर आने की योजना बना सकते हैं. जीवनसाथी के बदले व्यवहार को लेकर असमंजस में पड़ सकते हैं, आप उनके प्रति कोई गलत अवधारणा बने इससे पहले ही उनसे बात करके उसे दूर करने का प्रयास करें. मिर्च-मसाले वाले भोजन से परहेज करना है, क्योंकि एसिडिटी की समस्या होने की आशंका है.

धनु साप्ताहिक राशिफल

9/12
धनु साप्ताहिक राशिफल

धनु राशि के लोगों के जीवन में सकारात्मक घटना घटित होने की संभावना है, जो आपके करियर को एक नया मोड़ दे सकती है. व्यापारी वर्ग को सप्ताह के अंतिम चरण में अपेक्षित लाभ होने की संभावना है. लव पार्टनर को लेकर मन में नकारात्मक विचार आएंगे, यदि अभी तक विवाह की प्लानिंग कर रहे थे, तो अपने निर्णय पर दोबारा सोच विचार करने की स्थिति बन सकती है. इस सप्ताह ससुराल पक्ष से निमंत्रण मिलने की संभावना है, जहां आप काफी अच्छा समय व्यतीत करने वाले है. शारीरिक समस्याओं को बढ़ने देने से रोकना है, यदि शरीर में किसी  प्रकार की असहजता महसूस करते हैं, तो तत्काल ही डॉक्टर से संपर्क करें.  

मकर साप्ताहिक राशिफल

10/12
मकर साप्ताहिक राशिफल

इस राशि के विदेशी कंपनी में जॉब करने वाले लोगों को भी प्रमोशन मिलने की संभावना है.  जो लोग लोन लेने के लिए प्रयासरत हैं, उनको इससे संबंधित शुभ सूचना मिल सकती है. युवा वर्ग आमदनी के स्रोत को कैसे बढ़ाया जाए, इसे लेकर काफी सोच विचार करते हुए नजर आ सकते हैं. महिलाएं दांपत्य जीवन के तालमेल को बैठाने की कोशिश करती हुई नजर आएंगी. समय पर सोना और जागना आपकी सेहत के लिए बेहद जरुरी है, नींद पर्याप्त मात्रा में लेने का प्रयास करें.

कुंभ साप्ताहिक राशिफल

11/12
कुंभ साप्ताहिक राशिफल

कुंभ राशि के लोगों ने अपने कार्यों को लेकर जो भी रूपरेखा तैयार की थी, उसका प्रत्यक्ष और सकारात्मक फल मिलने की संभावना है. आलस्य के चलते व्यापारी वर्ग के कार्य बाधित हो सकते हैं. लव रिलेशन का तालमेल अच्छा चलेगा, पार्टनर भी इस सप्ताह आपसे बेहद खुश रहने वाले हैं. परिवार से जुड़े निर्णय लेते समय दिल से ज्यादा दिमाग का प्रयोग करना चाहिए, तैश में आकर कोई भी कदम न उठाएं अन्यथा लेने के देने पड़ सकते हैं. ग्रहों की स्थिति को देखते हुए आपको दुर्घटना के प्रति अलर्ट रहना है, ऊंचाई पर काम करते समय खास ध्यान रखना है.

मीन साप्ताहिक राशिफल

12/12
मीन साप्ताहिक राशिफल
इस राशि के लोगों को कार्यालय में उच्चाधिकारी व अधीनस्थ कर्मचारी का पूर्ण सहयोग मिलेगा.  ग्रहों की स्थिति को देखते हुए व्यापारी वर्ग की वाणी दूषित हो सकती है, जिस कारण ग्राहकों के साथ आपके संबंध भी खराब हो सकते हैं.  युवा वर्ग फिटनेस बरकरार रखने के लिए नियमित रूप से पैदल चलने या जॉगिंग करने की आदत बनाएं, प्रतिदिन कैलोरी बर्न करने से आपके उग्र ग्रह भी शांत रहेंगे. बहन को खुश रखना है, उनकी बातों को मान दे जिससे वह आपसे प्रसन्न रहें और आपको ढेर सारा आशीर्वाद दे. सेहत में  फेफड़ों से संबंधित दिक्कत होने की आशंका है, इसलिए बहुत अधिक ठंडी खाने पीने की चीजों से दूर रहें.

ट्रेन्डिंग फोटोज़