Advertisement
trendingPhotos2378341
photoDetails1hindi

पढ़ें मेष से मीन राशि तक सभी 12 राशियों का साप्‍ताहिक राशिफल

Horoscope Weekly 12 August to 17 August 2024 : सप्ताह के पहले दिन भद्रा का साया और मध्य से पुत्रदा एकादशी, शनिप्रदोष व्रत और मास शिवरात्रि जैसे कई बड़े व्रत रखे जाएंगे. सप्ताह के अंतिम चरण में सूर्य उच्च के होंगे क्योंकि वह कर्क राशि से सिंह राशि में गोचर करेंगे. 16 अगस्त से सूर्य की तरह चमकेगा. सिंह राशि सहित अन्य कई राशि के लोगों का करियर और मिलेगी अपार सफलता. चंद्रमा इस बीच वृश्चिक राशि से लेकर मकर राशि में गोचर करेंगे. ज्‍योतिषाचार्य पंडित शशिशेखर त्रिपाठी से जानें सभी राशियों का साप्ताहिक राशिफल.

मेष साप्ताहिक राशिफल

1/12
मेष साप्ताहिक राशिफल

मेष राशि के लोगों के पास करियर बनाने का मौका है, मेहनत करते रहें अच्छी नौकरी के ऑफर और धन खुद ब खुद आने लगेगा. बिजनेस पार्टनर के साथ पारदर्शिता रखते हुए कारोबार बढ़ाने पर फोकस करें. कारोबार का विस्तार करने की प्लानिंग चल रही है, तो इस सप्ताह प्रसार-प्रचार कर सकते हैं. विद्यार्थियों का पढ़ाई से मन कुछ भटक सकता है, इसलिए अलग विषयों के अध्ययन के बजाय पसंदीदा विषयों पर ध्यान दें. दूसरों के प्रति सहानुभूति रखते हुए उनकी हर संभव मदद करनी चाहिए, प्रतिफल में आपको अच्छे परिणाम प्राप्त होंगे. परिवार को भी समय देना होगा, जो लोग नौकरी के सिलसिले में बाहर रहते हैं, वह भी अवकाश लेकर कुछ दिनों के लिए घर आ सकते हैं. एसिडिटी वह अल्सर जैसी समस्याएं आपको परेशान कर सकती हैं, इसलिए मिर्च-मसाले वाले भोजन से परहेज करना है.

वृष साप्ताहिक राशिफल

2/12
वृष साप्ताहिक राशिफल

इस राशि के लोगों को कठोर परिश्रम करना होगा क्योंकि कार्य सरलता से नहीं होंगे. व्यापारी वर्ग के लिए सप्ताह का अंतिम चरण शुभ प्रतीत होगा, सौदों में मुनाफा होगा. लव पार्टनर  के लिए नेगेटिव थॉट को लेकर काफी परेशान हो सकते है. आपका शक दीमक की तरह रिश्ते को खा सकता है, इसलिए इससे बचने का प्रयास करें. संतान की शिक्षा एवं करियर के लिये यह सप्ताह महत्वपूर्ण है, उसकी ओर से कोई शुभ सूचना प्राप्त हो सकती है. घर-परिवार में किसी बड़े-बुज़ुर्ग की सेहत, चिंता का कारण बन सकती है. स्वास्थ्य संबंधित समस्याओं को अधिक न बढ़ने दें, शारीरिक और मानसिक दोनों ही रुप से फिट रहने की कोशिश करें.

मिथुन साप्ताहिक राशिफल

3/12
मिथुन साप्ताहिक राशिफल

मिथुन राशि के नौकरीपेशा लोगों को जी तोड़ मेहनत का फल प्राप्त होगा, साथ ही कुछ घटनाएं ऐसी भी घटेगी, जिससे आपको अपने प्रारब्ध पर संतोष होगा. जो लोग पार्टनरशिप में कार्य करते हैं, उनकी जुगलबंदी इस सप्ताह अच्छे परिणाम लेकर आएगी. युवा वर्ग की आमदनी में बढ़ोतरी होने के योग बनेंगे. समस्याओं को दूर भगाने में माता-पिता और जीवनसाथी का सहयोग प्राप्त होगा. खानपान पर विशेष ध्यान दें साथ ही योग या जिम को भी अपने जीवन में शामिल करें. इसके साथ ही बहुत अधिक समय पर सोने और जागने की सलाह दी जाती है, यह आपके स्वास्थ्य के लिए बहुत आवश्यक है. 

 

कर्क साप्ताहिक राशिफल

4/12
कर्क साप्ताहिक राशिफल

इस राशि के लोगों को बॉस की बातों को नजरअंदाज नहीं करना है क्योंकि उनको प्रसन्नता से ही आपको प्रमोशन दिलाएगा, साथ ही विदेशी कंपनी में जॉब करने वाले लोगों को भी प्रमोशन मिलने की संभावना है. व्यापारी वर्ग धन का लेन-देन बहुत सोच समझ कर करें अन्यथा घाटा हो सकता है. कंपटीशन की तैयारी करने वाले लोगों को समय बर्बाद बिल्कुल नहीं करना है, क्योंकि इस सप्ताह समय व्यर्थ के कार्यों में खर्च होने की आशंका है. जीवनसाथी को प्रसन्न रखें, यदि उनका जन्मदिन हैं उनको गिफ्ट अवश्य दें. महिलाओं को इस सप्ताह कमर दर्द, पैर दर्द एवं पेट के निचले हिस्से में दर्द का सामना करना पड़ सकता है.

सिंह साप्ताहिक राशिफल

5/12
सिंह साप्ताहिक राशिफल

सिंह राशि के लोगों को बॉस के आदेशों का पालन करते हुए अपने कार्य को अच्छे तरीके से करना होगा.  जो लोग लोन लेने के लिए प्रयासरत हैं, उनको इससे संबंधित शुभ सूचना मिल सकती है. युवा वर्ग कैश बैक जैसी योजनाओं का लाभ उठाते हुए नजर आएंगे. पिता के स्वास्थ्य को लेकर थोड़ा सचेत है, यदि पिता को उच्च रक्तचाप की समस्या हो तो नियमित रूप से डॉक्टर की सलाह लेकर दवा लेनी चाहिए. इस सप्ताह बड़ी खरीदारी करने की स्थितियां बनेगी. यदि घर में कोई उपयोगी वस्तु खरीदने को लेकर पिछले कई दिनों से विचार चल रहा है, तो उसे खरीद सकती है. सेहत की बात करें तो  वह इस सप्ताह सामान्य रहने वाला है. बस हेल्दी डाइट फॉलो करना आपके लिए अच्छा रहेगा.

कन्या साप्ताहिक राशिफल

6/12
कन्या साप्ताहिक राशिफल

इस राशि की वर्किंग महिलाओं को चुनौतियों में सफलता प्राप्त होगी, इसलिए नई काम और चुनौतियों को देखकर कदम पीछे करने के बजाय उसका सामना करें. जो लोग निवेश करने का प्लान बना रहे हैं, उनके लिए यह सप्ताह उत्तम है. मित्रों और पार्टनर के प्रति समर्पण का भाव बढ़ेगा. घरेलू महिलाओं को अपने दांपत्य जीवन में शांति बनाकर रखनी चाहिए क्योंकि इस सप्ताह दांपत्य जीवन में कुछ तनाव पैदा होने की आशंका है. छोटे-भाई बहन को पढ़ाई से संबंधित आर्थिक मदद करनी पड़ सकती है. स्वास्थ्य की दृष्टि से पैर दर्द व जांघ में चोट लगने की आशंका है.  रात में देर से भोजन करना आपके पाचन तंत्र को बिगाड़ सकता है.

तुला साप्ताहिक राशिफल

7/12
तुला साप्ताहिक राशिफल

तुला राशि के जॉब करने वाले लोगों को अपने काम को लेकर सजग रहना होगा, आलस्य के चलते कार्य बाधित हो सकता है. व्यापारी वर्ग को नियम और कानून के साथ व्यापार करना चाहिए अन्यथा उनको दिक्कत हो सकती है. लव रिलेशन का तालमेल अच्छा चलेगा, पार्टनर भी इन दिनों आपसे बेहद खुश रहने वाले हैं. इस सप्ताह बड़े खर्च के योग है, बच्चों की शिक्षा से जुड़े कार्य पर धन खर्च करना पड़ सकता है. परिवारजनों या सम्बन्धियों से अनबन होने की आशंका है, जिस कारण आपको उनके विरोध का सामना करना पड़ सकता है. डिहाईड्रेशन संबंधित दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है इसलिए बाहर की खाद्य सामग्रियों का सेवन करने से बचना चाहिए.

वृश्चिक साप्ताहिक राशिफल

8/12
वृश्चिक साप्ताहिक राशिफल

इस राशि के बैंक सेक्टर से जुड़े लोगों को इस बार  लाभ होगा, ड्यू चल रहा प्रमोशन भी मिल सकता है. व्यापारी वर्ग क्रेडिट पर लिये उत्पाद का भुगतान समय पर करें, अन्यथा पेनल्टी भी देनी पड़ सकती है. दूसरों की नकारात्मक बातों को दिल पर कतई न लें, यह समय नकारात्मक में सकारात्मक खोजने का है. युवा वर्ग दूसरों को जज करने के बजाय खुद में स्थितियों के अनुसार बदलाव  लाने के प्रयास करें. संतान के स्वास्थ्य का भी ध्यान रखना होगा, मौसम से संबंधित दिक्कतें हो सकती है. घर की जरूरतों पर ध्यान देते हुए पेंडिंग कार्यों को निपटाने पर जोर दे. इस सप्ताह के शुरुआती दिनों में आपको दुर्घटना के प्रति अलर्ट रहना होगा.

धनु साप्ताहिक राशिफल

9/12
धनु साप्ताहिक राशिफल

धनु राशि के लोगों के काम में मैनेजमेंट प्रत्यक्ष रूप से दिखने वाली है, लेकिन वहीं दूसरी ओर इसे अहंकार में बदलने से रोकना होगा. सरकारी विभाग से जुड़े लोगों को ट्रांसफर लेटर मिल सकता है. व्यापारियों के लिए स्थिति सामान्य है, आर्थिक रूप से किसी व्यक्ति के ऊपर अत्यधिक भरोसा करने से बचना है. खर्चों पर भी निगाह रखनी होगी क्योंकि इस सप्ताह आय से अधिक व्यय हो सकता है. मित्रों से अपनी दिल की बात साझा करें, यह सप्ताह आपको एहसास होगा कि दोस्त से बड़ा कोई हमदर्द नहीं है. महिलाएं कुछ दिनों से तनाव में थी उनको अब  कुछ राहत मिलेगी.  स्वास्थ्य के लिए यह सप्ताह आँख से रिलेटेड परेशानियां लेकर आ सकता है.

मकर साप्ताहिक राशिफल

10/12
मकर साप्ताहिक राशिफल

इस राशि के लोगों के सप्ताह के मध्य में ऑफिस के काम कुछ अधिक होंगे, जटिल कार्य टीम के सहयोग से पूर्ण होंगे. व्यापारी वर्ग सामाजिक कार्यों में बढ़-चढ़ कर हिस्सा लें, अपने व्यवहार को मजबूत करने पर फोकस करें. विद्यार्थियों के लिये यह सप्ताह उत्तम होगा, पढ़ाई में बिल्कुल भी लापरवाही नहीं करनी है, अध्ययन में अधिक विघ्न नहीं आयेंगे. परिवार से जुड़े निर्णय लेते समय दिल से ज्यादा दिमाग का प्रयोग करना चाहिए, तैश में आकर कोई भी कदम न उठाएं अन्यथा लेने के देने पड़ सकते हैं. जिन लोगों को माइग्रेन की समस्या है, उनको इस सप्ताह सावधान रहना चाहिए. नींद भी भरपूर लें अन्यथा माईग्रेन परेशान कर सकता है.

कुंभ साप्ताहिक राशिफल

11/12
कुंभ साप्ताहिक राशिफल

कुंभ राशि के लोगों के ऑफिस में भविष्य के कार्य योजनाओं के लिए मीटिंग का दौर चल सकता है, जिसमें आपको महत्वपूर्ण भूमिका निभानी होगी. व्यापारी वर्ग को वाणी में मधुरता बनाकर रखनी होगी क्योंकि ग्रहों की स्थिति अंतरिक्ष में ऐसी चल रही है, कि दूषित वाणी के कारण कोई डील फाइनल होकर भी कैंसिल हो सकती है. युवा वर्ग फिटनेस बरकरार रखने के लिए नियमित रूप से पैदल चलने या जॉगिंग करने की आदत बनाएं, प्रतिदिन कैलोरी बर्न करने से आपके उग्र ग्रह भी शांत रहेंगे. मां यदि काफी समय से बीमार चल रहीं हैं, तो इस सप्ताह उनके स्वास्थ्य का अधिक ध्यान रखें. स्वास्थ्य के लिए स्वच्छता का ध्यान रखना होगा, पैक्ड फूड के सेवन से बचें.

मीन साप्ताहिक राशिफल

12/12
मीन साप्ताहिक राशिफल

इस राशि के लोगों को इस सप्ताह अपने काम पर गौर करना है. कार्यालय में उच्चाधिकारी व अधीनस्थ कर्मचारी का पूर्ण सहयोग रहेगा. खुदरा व्यापारी बाजार की स्थिति देखकर किसी वस्तु का संग्रह करें, अन्यथा घाटा हो सकता है. बहन को नाराज न करें, उनकी शुभकामनाएं एवं आशीर्वाद आपके लिए अति आवश्यक है. यदि परिवार में काफी दिनों से कोई पाठ, जागरण या कथा संबंधित संस्कारी कार्यक्रम कराने का विचार बन रहा हो तो, इस सप्ताह करा सकते हैं. जिन लोगों ने घर से संबंधित लोन लेने की लिए अप्लाई कर रखा है, इस सप्ताह उनका लोन पास हो सकता है. इस राशि के बुजुर्ग लोगों को फेफड़ों से संबंधित दिक्कत हो सकती है. पुरानी चोट पर चोट लग सकती है, ऐसे में वाहन का प्रयोग सावधानी से करें.

ट्रेन्डिंग फोटोज़