Advertisement
trendingPhotos2363802
photoDetails1hindi

नेस वाडिया और प्रीति जिंटा के बीच क्या हुआ था? कैसे लव स्टोरी बन गई 'हेट स्टोरी', 53 की उम्र में भी बिजनेसमैन हैं कुंवारे

How is Ness Wadia related to Preity Zinta: शाहरुख खान संग तीखी बहस के चलते एक बार फिर बिजनेसमैन नेस वाडिया चर्चा में हैं.एक वक्त वो था जब प्रीति जिंटा संग उनका अफेयर था. मगर कड़वाहट के साथ दोनों का रिश्ता टूटा. प्रीति जिंटा ने तो एफआईआर तक दर्ज करवाई थी. चलिए बताते हैं आखिर क्या हुआ दोनों के केस का.

उस बात पर बिगड़ा था प्रीति जिंटा और नेस वाडिया का रिश्ता

1/12
उस बात पर बिगड़ा था प्रीति जिंटा और नेस वाडिया का रिश्ता

कुछ प्रेम कहानी शादी तक पहुंचती हैं तो कुछ विवाद तक. ऐसी ही एक जोड़ी थी जिनका प्यार एक वक्त पर खूब परवान चढ़ा. मगर फिर ऐसी कॉन्ट्रोवर्सी हुई कि कोर्ट कचहरी तक मामला पहुंच गया. ये किस्सा है प्रीति जिंटा और नेस वाडिया का. बिजनेसमैन नेस वाडिया हाल में ही शाहरुख खान के साथ खटपट की खबरों को लेकर चर्चा में हैं. एक वक्त था जब वह प्रीति जिंटा के साथ अफेयर को लेकर सुर्खियां बटोरते थे. चलिए बताते हैं प्रीति जिंटा-नेस वाडिया की प्रेम कहानी कैसे हेट स्टोरी बन गई.

नेस वाडिया की फैमिली

2/12
नेस वाडिया की फैमिली

सबसे पहले नेस वाडिया के बारे में जान लीजिए. 'वाडिया ग्रुप्स कंपनी' के मालिक हैं. ये कंपनी कई बिजनेस रन करती है. नेस नाडिया रिश्ते में पाकिस्तान के संस्थापक मोहम्मद अली जिन्ना के पड़नाती लगते हैं. नेस के पिता नुस्ली वाडिया, जिन्ना के नाती थे. दुनियाभर में वाडिया ग्रुप का बिजनेस फैला है. नेस वाडिया की मां की बात करें तो मौरीन वाडिया एयर होस्टेज हुआ करती थीं.

प्रीति जिंटा और नेस वाडिया का अफेयर

3/12
प्रीति जिंटा और नेस वाडिया का अफेयर

प्रीति जिंटा और नेस वाडिया अपने अपने क्षेत्र के दिग्गज रहे हैं. तब प्रीति भी बॉलीवुड पर राज करती थीं और नेस भी फैमिली बिजनेस में सेट हो चुके थे. दोनों की मुलाकात हुई और धीरे धीरे प्यार हो गया. फरवरी साल 2005 में प्रीति जिंटा ने नेस वाडिया के साथ अपने रिलेशनशिप को कंफर्म किया.

अभिषेक-ऐश्वर्या की शादी में साथ आए थे प्रीति-वाडिया

4/12
अभिषेक-ऐश्वर्या की शादी में साथ आए थे प्रीति-वाडिया

मगर हर कोई हैरान तब रह गया जब पहली बार अभिषेक-ऐश्वर्या की शादी में दोनों एक दूसरे का हाथ थामे पहुंचे. फिर नेस वाडिया ने प्रीति के बर्थडे की पार्टी भी होस्ट की. इसी के साथ दोनों का रिश्ता सबके सामने आ गया था.

प्रीति जिंटा की जेब्रा से तुलना

5/12
प्रीति जिंटा की जेब्रा से तुलना

धीरे धीरे समय बिता और साल 2008 आ गया. ये रिश्ता एक कदम आगे बढ़ चुका था. IPL में किंग्स इलेवन पंजाब में दोनों बतौर पार्टनर साथ आए. मगर एक साल बाद ही दोनों के ब्रेकअप की खबरें तैरने लगी. कहते हैं कि नेस की मां मौरीन प्रीति को पसंद नहीं करती थीं. रिपोर्ट्स के मुताबिक, एक बार तो उन्होंने प्रीति जिंटा की तुलना जेब्रा से कर दी थी.

 

क्यों हुआ प्रीति जिंटा और नेस वाडिया का ब्रेकअप

6/12
क्यों हुआ प्रीति जिंटा और नेस वाडिया का ब्रेकअप

साल 2009 में ये लवस्टोरी हेट स्टोरी में बदलती दिखी. कहा गया कि एक पार्टी में नेस वाडिया ने प्रीति जिंटा को चांटा मार दिया था. आगे चलकर दोनों का रिश्ता टूट गया. साल 2013 में एक मैगजीन को दिए इंटरव्यू में एक्ट्रेस ने ब्रेकअप की खबरों पर पुष्टि भी की थी.

नेस वाडिया पर प्रीति जिंटा ने क्या आरोप लगाए थे

7/12
नेस वाडिया पर प्रीति जिंटा ने क्या आरोप लगाए थे

13 जून 2014 को प्रीति जिंटा और नेस वाडिया एक बार फिर सुर्खियों में आए. दोनों का रिश्ता तमाम कड़वाहट की हदें पार कर चुका था. हुआ ये कि एक्ट्रेस ने बिजनेसमैन के खिलाफ छेड़छाड़, धमकी और दुर्व्यवहार का आरोप लगाते हुए शिकायत दर्ज करवाई. 

प्रीति जिंटा ने बयान में क्या कहा

8/12
प्रीति जिंटा ने बयान में क्या कहा

शिकायत में प्रीति जिंटा ने कहा, 'मैं दस सालों से नेस वाडिया को जानती हूं. हम दोनों के बीच रिश्ता भी था. लेकिन फिर वो टूट गया. आज भी मैं उनके साथ किंग्स इलेवन पंजाब की सह-मालिक हूं. हम अब प्रोफेशनल रूप से जुड़े हुए हैं. हम कुछ समय से बिल्कुल भी बात नहीं करते हैं. काम की बात भी होती है तो बहस हो जाती है.'

क्या इसलिए हुआ प्रीति जिंटा और नेस वाडिया का ब्रेकअप

9/12
क्या इसलिए हुआ प्रीति जिंटा और नेस वाडिया का ब्रेकअप

प्रीति जिंटा ने अपने बयान में आरोप लगाया था, 'उन्होंने (नेस वाडिया) मेरे साथ दुर्व्यवहार किया और अपमानजनक भाषा का इस्तेमाल किया. उनके ऐसे बर्ताव की वजह से मुझे अपने दोस्तों और परिवार के सामने शर्मिंदा होना पड़ा था. मुझे कई बार उन्होंने धमकी भी दी और डराया भी.'

 

नेस वाडिया के खिलाफ प्रीति जिंटा ने ये भी आरोप लगाया था

10/12
नेस वाडिया के खिलाफ प्रीति जिंटा ने ये भी आरोप लगाया था

प्रीति जिंटा ने अपनी शिकायत में साल 2014 के एक किस्से के बारे में भी बताया. उन्होंने बताया कि 30 मई 2014 को वह नेस वाडिया के साथ वानखेड़े स्टेडियम में थीं. एक्ट्रेस ने दावा किया किया था कि वाडिया ने उन्हें धमकी दी थी कि वह तो सिर्फ हीरोइन हैं. वह चाहे तो उन्हें गायब करवा सकते हैं. वह बहुत पावरफुल हैं. इस घटना के बाद वह खासा डर गई थीं.

जलती सिगरेट फेंकने की बात

11/12
जलती सिगरेट फेंकने की बात

इतना ही नहीं, प्रीति ने ये भी दावा किया था कि नेस वाडिया ने उनपर जलती सिगरेट फेंकी थी. कमरे में बंद तक कर दिया था.  वहीं दूसरी ओर, वाडिया ने इन आरोपों को सिरे से खारिज किया था. 

नेस वाडिया की उम्र, नेटवर्थ

12/12
नेस वाडिया की उम्र, नेटवर्थ

साल 2018 में हाईकोर्ट ने इस केस को रद्द कर दिया था. प्रेस से बातचीत में, वाडिया के वकील आबाद पोंडा ने बाद में कहा था, "नेस के खिलाफ मामला रद्द कर दिया गया है. हमें अदालत ने कुछ और न बताने को कहा है." बात करें इनकी अब पर्सनल लाइफ की तो एक्ट्रेस ने साल 2016 में जीन गुडइनफ से शादी की तो 53 साल की उम्र में भी नेस वाडिया कुंवारे हैं. Bloomberg की रिपोर्ट के मुताबिक, वाडिया फैमिली की नेटवर्थ 60 हजार करोड़ बताई जाती है.

ट्रेन्डिंग फोटोज़