Advertisement
trendingPhotos2475994
photoDetails1hindi

रतन टाटा के सौतेले भाई नोएल टाटा के हाथों में टाटा की कमान, बहूरानी भी कम नहीं, ₹13488 करोड़ की मशहूर कार कंपनी की हैं मालकिन

 Manasi Kirloskar Tata: इनोवा, फॉर्च्यूनर, कैमरी जैसी लग्जरी गाड़ियों के शौकीन आप भी होंगे. इन गाड़ियों को बनाने वाली टोयोटा को भारत लाने की जिम्मेदारी किर्लोस्कर मोटर ने संभाली और इस टोयोटा किर्लोस्कर मोटर की कमान टाटा खानदान की बहू के हाथों में है.  

मानसी किर्लोस्कर

1/6
मानसी किर्लोस्कर

Who Is Manasi Kirloskar Tata: इनोवा, फॉर्च्यूनर, कैमरी जैसी लग्जरी गाड़ियों के शौकीन आप भी होंगे. इन गाड़ियों को बनाने वाली टोयोटा को भारत लाने की जिम्मेदारी किर्लोस्कर मोटर ने संभाली और इस टोयोटा किर्लोस्कर मोटर की कमान टाटा खानदान की बहू के हाथों में है. लाइमलाइट से दूर रहने वाली टाटा परिवार की ये बहू करोड़ों की कंपनी संभाल रही है. मायके में पिता की इकलौती संतान होने के चलते कंपनी की पूरी कमान और जिम्मेदारी उनके कंधों पर है. रतन टाटा के घर की इस बहू ने कारोबार को नई ऊंचाईयों पर पहुंचाया है.  

कौन है टाटा परिवार की ये बहूरानी

2/6
 कौन है टाटा परिवार की ये बहूरानी

रतन टाटा के निधन के बाद नोएल टाटा को उनका उत्तराधिकारी बनाया गया. उन्हें टाटा ट्रस्ट की जिम्मेदारी सौंपी गई. टाटा ग्रुप और उनकी कंपनियों का नियंत्रण टाटा ट्रस्ट करती है. नोएल टाटा इस ट्रस्ट की जिम्मेदारी संभाल रहे हैं. वहीं उनकी बहू मानसी किर्लोस्कर टोयोटा किर्लोस्कर मोटर की कमान संभाल रही है. मानसी नोविल टाटा के इकलौते बेटे नेविल टाटा की पत्नी हैं.  

टोयोटा किर्लोस्कर मोटर की मालकिन

3/6
 टोयोटा किर्लोस्कर मोटर की मालकिन

मानसी Toyota Kirloskar Motor-TKM की वाइस चेयरपर्सन है. उनके पिता विक्रम किर्लोस्कर के निधन के बाद कंपनी की जिम्मेदारी उन्हें सौंप दी गई. मानसी के पास पहले से बड़ी कंपनी की जिम्मेदारी है. टाटा परिवार की नई जेनरेशन में बिजनेस, कॉरपोरेट वर्ल्ड में मानसी टाटा के पास जितना एक्सपीरियंस और एक्सपोजर है,उतना फिलहाल किसी के पास नहीं है. 

मानसी के पास इन कंपनियों की जिम्मेदारी

4/6
 मानसी के पास इन कंपनियों की जिम्मेदारी

 

मानसी किर्लोस्कर टाटा  किर्लोस्कर सिस्टम लिमिटेड (Kirloskar Systems Ltd) की कमान संभालती है.  किर्लोस्कर सिस्टम लिमिटेड (Kirloskar Systems Ltd) की एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर और सीईओ हैं.  उनके  कंधों पर 13488 करोड़ रुपये के मार्केट कैप वाले ​किर्लोस्कर समूह की जिम्मेदारियां है. किर्लोस्कर ब्रदर्स ( KBL),किर्लोस्कर इंडस्ट्रीज लिमिटेड (KIL),किर्लोस्कर फेरम इंडस्ट्रीज लिमिटेड( KFIL), किर्लोस्कर ऑयल इंजन लिमिटेड (KOIL), किर्लोस्कर न्यूमेटिक कंपनी लिमिटेड ( KPCL), किर्लोस्कर इलेक्ट्रिक लिमिटेड ( KECL), एनवायर इलेक्ट्रोडाइन लिमिटेड और जीजी दांडेकर मशीन वर्क्स लिमिटेड की कमान भी मानसी के हाथों में है.  

कैसे जुड़ा टाटा परिवार के साथ रिश्ता

5/6
 कैसे जुड़ा टाटा परिवार के साथ रिश्ता

 

किर्लोस्कर परिवार की इकलौती बेटी मानसी की शादी साल 2019 में  रतन टाटा के सौतेले भाई नोएल टाटा के बेटे नेविल टाटा से हुई. बेहद सादगी के साथ सिर्फ परिवार के सदस्यों के बीच ये शादी हुई. इस तरह से मानसी किर्लोस्कर मानसी टाटा बन गई.  

कौन हैं नेविल टाटा

6/6
 कौन हैं नेविल टाटा

 

नेविल टाटा टाटा ट्रेंट हाइपरमार्केट प्राइवेट लिमिटेड का नेतृत्व करते हैं. इसके अलावा नोविल टाटा  वेस्‍टसाइड, स्‍टार बाजार  और लैंडमार्क स्‍टोर्स  जैसे ब्रांड को देखते हैं. 

ट्रेन्डिंग फोटोज़