Advertisement
trendingPhotos2251125
photoDetails1hindi

50939 करोड़ की संपत्ति और रईस खानदान, ऐसा है भंसाली की भांजी का ससुराल, जानें कौन हैं शर्मिन सहगल के पति

Who is Sharmin Segal Husband: 'हीरामंडी' की 'आलमजेब' उर्फ शर्मिल सहगल के पति अमन मेहता हैं जो देश ही नहीं दुनिया के रईस खानदान से आते हैं. उनका बिजनेस इतने करोड़ों में फैला है कि लोग गिनते गिनते थक जाए. चलिए बताते हैं संजय लीला भंसाली के दामाद के बारे में सबकुछ.

'हीरामंडी' की 'आलमजेब' उर्फ शर्मिल सहगल

1/6
'हीरामंडी' की 'आलमजेब' उर्फ शर्मिल सहगल

'हीरामंडी' की 'आलमजेब' उर्फ शर्मिल सहगल इस वक्त चर्चा में हैं. वैसे तो उन्होंने बॉलीवुड में डेब्यू 'मलाल' फिल्म से किया था. मगर संजय लीला भंसाली की नेटफ्लिक्स सीरीज में उनका अच्छा खासा रोल था. जिसकी वजह से वह काफी पॉपुलर हो रही हैं. वो बात अलग है कि कुछ यूजर्स ने उनकी आलोचना भी की है. खैर ये अलग मुद्दा है. हम इस आर्टिकल में बात कर रहे हैं शर्मिल सहगल के हसबैंड की.

 

भंसाली के दामाद और शर्मिन सहगल के पति

2/6
भंसाली के दामाद और शर्मिन सहगल के पति

'हीरामंडी' की आलमजेब-ताज की लवस्टोरी बेशक सीरीज में अधूरी रह गई हो लेकिन असल जिंदगी में उन्हें सच्चा प्यार मिल चुका है. जी हां, भंसाली की भांजी शर्मिन की शादी पिछले साल 2023 में ही हुई थी. उनके हसबैंड अरबपति हैं. भंसाली के दामाद रईस फैमिली से आते हैं.

कौन हैं शर्मिल सहगल के पति

3/6
कौन हैं शर्मिल सहगल के पति

पेशे से शर्मिल सहगल के पति अमन मेहता बिजनेसमैन हैं. वह दवा बनाने वाली कंपनी टोरेंट फार्मास्यूटिकल्स  के एक्जीक्यूटिव डायरेक्टर हैं.  इस कंपनी को उनके दादा यूएन मेहता ने साल 1959 में बनाया था. जिसका हेडक्वार्टर अहमदाबाद में हैं. मौजूदा समय में टोरेंट फार्मास्यूटिकल्स को अमन मेहता के पिता समीर मेहता और भाई सुधीर मेहता चला रहे हैं. आज के समय में टोरेंट फर्मा 40 देशों में अपने 2000 से ज्यादा प्रोडक्ट बेच रही है.

 

अमन मेहता की नेटवर्थ

4/6
अमन मेहता की नेटवर्थ

फोर्ब्स के मुताबिक, अमन मेहता के पिता समीर मेहता की नेटवर्थ 6.1 बिलियन यानी 50939 करोड़ रुपये हैं. इस रिपोर्ट के मुताबिक टोरेंट फर्मा का रिवेन्यू 38412 करोड़ रुपये से अधिक है.

अमन मेहता की पढ़ाई-लिखाई

5/6
अमन मेहता की पढ़ाई-लिखाई

शर्मिल सहगल के पति अमन मेहता की पढ़ाई की बात करें तो उन्होंने इकनॉमिक्स में बेचुलर डिग्री बोस्टन से तो एमबीए कोलंबिया बिजनेस स्कूल से की है. एमबीए से पहले ही अमन फैमिली बिजनेस से जुड़ गए. करीब तीन साल तक का एक्सीपीरियंस हासिल किया और फिर उन्होंने फैमिली बिजनेस को संभाल लिया.

शर्मिन सहगल के पैरेंट्स

6/6
शर्मिन सहगल के पैरेंट्स

Sharmin Segal Father: शर्मिन भी इंडस्ट्री की जानी मानी फैमिली से आती हैं. एक्ट्रेस के पिता दीपक सहगल हैं जो फेमस प्रोडक्शन हाउस अप्लॉज एंटरटेनमेंट में कंटेंट हेड के रूप में काम करते हैं. वहीं उनकी मां बेला सहगल फेमस फिल्म एडिटर हैं. जिन्होंने भाई संजय लीला भंसाली की कई फिल्म जैसे खामोशी, देवदास और ब्लैक में काम किया है.

ट्रेन्डिंग फोटोज़