Advertisement
trendingPhotos2400331
photoDetails1hindi

बोटोक्स से लेकर लिप्स सर्जरी तक... 54 की उम्र में भी जवान दिखना चाहती थी ये हसीना; परफेक्ट दिखने के लिए करवाई थी 29 सर्जरी!

Guess This Bollywood Top Actress: यूं तो आज कल प्लास्टिक सर्जरी कराना आम बात हो गई है. फिल्म इंडस्ट्री से ताल्लुक रखने वाली कई एक्ट्रेसेस अपनी खूबसूरती को बनाए रखने के लिए अलग-अलग तरह गी सर्जरी का सहारा लेती हैं. लेकिन आज हम आपको हिंदी फिल्म इंडस्ट्री की एक ऐसी एक्ट्रेस के बारे में बताने जा रहे हैं, जिन्होंने अपनी सुंदरता को बनाए रखने के लिए एक या दो नहीं, बल्कि पूरे 29 सर्जरी करवाईं. चलिए जानते हैं कौन है वो एक्ट्रेस?

कौन है ये एक्ट्रेस?

1/5
कौन है ये एक्ट्रेस?

फिल्म इंडस्ट्री की एक्ट्रेसेज अपनी फिटनेस और खूबसूरती का खास ध्यान रखती हैं. उनका हमेशा यही ध्यान रहता है कि उनकी स्किन और लुक परफेक्ट रहे, ताकि उनका चेहरा चमकता रहे और वो उम्रदराज न लगें, जिसके लिए कुछ एक्ट्रेसेस सर्जरी का भी सहारा लेती हैं. आज हम आपको हिंदी सिनेमा की एक ऐसी एक्ट्रेस से मिलवाने जा रहे हैं जिन्होंने अपनी खूबसूरती के लिए 29 सर्जरी करवाई थीं. इतना ही नहीं, उनकी मौत से पहले भी उन्होंने एक सर्जरी करवाई थी जो ठीक से नहीं हुई, जिसको उनकी मृत्यु का कारण बताया गया था.

हिंदी सिनेमा की पहली सुपरस्टार

2/5
हिंदी सिनेमा की पहली सुपरस्टार

हम यहां जिस एक्ट्रेस की बात कर रहे हैं अक्सर उनकी सर्जरी से पहले की फोटोज वायरल होती रहती हैं, जिनमें उनका लुक इतना बदल जाता है कि उन्हें पहचानना मुश्किल हो जाता है. अगर आप अभी तक ये नहीं पहचान पाए कि हम किसकी बात कर रहे हैं तो ये एक्ट्रेस कोई और नहीं बल्कि हिंदी सिनेमा की पहली सुपरस्टार श्रीदेवी हैं. सोशल मीडिया पर श्रीदेवी की एक पुरानी तस्वीरें खूब वायरल होती हैं, जिसमें उन्हें पहचानना थोड़ा मुश्किल होता है. क्योंकि ये सभी तस्वीरें में श्रीदेवी की सर्जरी से पहले की हैं. जहां उनके फैंस इस बात को मानते हैं कि वो उन्हें पहचान ही नहीं पाए. 

बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट की शुरुआत

3/5
बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट की शुरुआत

श्रीदेवी ने अपने करियर की शुरुआत चाइल्ड आर्टिस्ट के तौर पर की थी. उन्होंने बहुत ही छोटे उम्र में ही फिल्म इंडस्ट्री में कदम रखा और अपनी अदाकारी से सभी को प्रभावित किया. उनकी मासूमियत और अभिनय का तरीका उन्हें जल्दी ही पहचान दिलाने में सफल रहा. इस शुरुआती दौर के अनुभव ने उन्हें आगे चलकर एक बेहतरीन एक्ट्रेस बनने में मदद की. श्रीदेवी ने अपने तीन दशक लंबे करियर में लगभग 300 फिल्मों में काम किया, जिसमें से ज्यादातर फिल्में हिट और सुपरहिट ही रहीं और ये ही बात उनको सुपरस्टार बनाती है. 

एक या दो नहीं... करवाईं 29 सर्जरी

4/5
एक या दो नहीं... करवाईं 29 सर्जरी

श्रीदेवी अपनी खूबसूरती को लेकर काफी सचेत रहती थीं और हमेशा जवान दिखने के लिए सर्जरी कराती रहती थीं. रिपोर्ट्स के मुताबिक, उन्होंने 29 सर्जरी करवाई थीं, जिनमें लेजर स्किन सर्जरी, सिलिकॉन ब्रेस्ट करेक्शन, बोटोक्स, बॉडी टकिंग, और फेस लिफ्ट जैसी प्रक्रियाएं शामिल थीं. मौत से कुछ दिन पहले उन्होंने लिप्स सर्जरी भी करवाई थी, जिससे उनकी होठों की शेप बिगड़ गई थी. सर्जरी के बाद डॉक्टर ने उन्हें मेडिसिन का हाई डोज दिया था. हालांकि, इस बात को लेकर जी न्यूज किसी भी तरह की कोई पुष्टि नहीं करता. 

मरने से पहले करवाई थी लिप सर्जरी

5/5
मरने से पहले करवाई थी लिप सर्जरी

श्रीदेवी ने 54 साल की उम्र में 24 फरवरी, 2018 को दुनिया को अलविदा कहा था. उनके फैंस और उनका परिवार आज भी उनके निधन के सदमे में है. श्रीदेवी की दो बेटियां है, जान्हवी कपूर और खुशी कपूर. दोनों ही फिल्म इंडस्ट्री में एक्टिव हैं और काम कर रही हैं. इसके अलावा दोनों बेटियां अपनी मां के साथ जुड़ी यादों को खास मौकों पर याद करती रहती हैं. इतना ही नहीं, जाह्नवी समय समय पर अपनी मां के लिए प्रार्थना करने तिरुपति बालाजी भी जाती रहती हैं.

ट्रेन्डिंग फोटोज़