Advertisement
trendingPhotos2395335
photoDetails1hindi

Most Haunted Doll: दुनिया की सबसे भूतिया गुड़िया, जिसके अंदर है दुल्हन की आत्मा, मर्दों को देखते ही करती है हमला

World Most Haunted Doll: वो देखने में तो किसी आम गुड़िया जैसी ही लगती है. लेकिन उसके चेहरे पर मत जाइए. वो दुनिया की सबसे खतरनाक गुड़िया है, जिस पर एक मरी हुई दुल्हन की आत्मा का साया है. यह अब तक 17 मर्दों पर हमला कर चुकी है और फिलहाल इंग्लैंड के साउथ यॉर्कशायर के रॉथरहाम स्थित एक भूतिया म्यूजियम में रखी हुई है. आइए आपको इस गुड़िया के बारे में बताते हैं. 

1/11

पैरानॉर्मल चीजों की जांच करने वाले 37 साल के ली स्टीयर को जब इस गुड़िया की मर्दों से दुश्मनी के बारे में पता चला तो उन्होंने ईबे पर 95100 रुपये में इसे खरीद लिया. इस गुड़िया का नाम एलिजाबेथ है और कहा जाता है कि इसमें एक ठुकराई हुई दुल्हन की आत्मा है. 

 

2/11

न्यूयॉर्क टाइम्स के मुताबिक, स्टीयर का दावा है कि इस गुड़िया ने कई मर्दों पर हमला कर उनको घायल कर दिया है. स्टीयर भी उन लोगों की फेहरिस्त में शुमार हैं, जिन पर इस गुड़िया ने हमला किया है. लेकिन हैरानी की बात है कि एलिजाबेथ ने कभी किसी महिला को नुकसान नहीं पहुंचाया. 

3/11

दरअसल, ली स्टीयर अपनी 32 साल की पार्टनर सारा कार्टर के साथ म्यूजियम के उस कमरे में पहुंचे थे, जहां दुल्हन गुड़िया रखी हुई थी. वहां उनको जांच के दौरान अपनी गर्दन पर जलने जैसा महसूस हुआ. बाद में उनको अपनी कमर पर स्क्रैच के निशान नजर आए, जो पेंटाग्राम जैसा था. 

4/11

स्टीयर ने न्यूयॉर्क पोस्ट को बताया, 'ऐसा लगता है जैसे गुड़िया को मर्दों से नफरत हो. ऐसे करीब 15 से ज्यादा लोग हैं, जो मेरे पास आए और बताया कि उनकी कमर पर खरोंच के निशान हैं. जिन पर भी हमले हुए, वे सारे मर्द हैं, किसी भी औरत को नुकसान नहीं हुआ.' स्टीयर की पार्टनर सारा उस गुड़िया की मौजूदगी के कारण कमरे में जाने से बच रही थीं.

5/11

स्टीयर ने बताया कि मर्दों पर हमले के अलावा पापी गुड़िया फायर अलार्म बंद कर देती है, वह कमरे की चीजों को इधर-उधर सरकाती है, पूरे कमरे में परफ्यूम की बोतल फेंकने के अलावा कई अन्य चीजों से डराने की कोशिश करती है. 

6/11

 एक पैरानॉर्मल इन्वेस्टिगेशन के दौरान उन्होंने बताया कि एलिजाबेथ ने वीडियो फुटेज में इलेक्ट्रॉनिक दखलअंदाजी की और 'दुल्हन' और 'भूतिया' शब्द रहस्यमय तरीके से बार-बार दिखाई दिए थे.

 

7/11

सिर्फ ली स्टीयर ही नहीं बल्कि 34 साल के एक अन्य पैरानॉर्मल इन्वेस्टिगेटर जॉन पॉल कैनी को भी म्यूजियम में टिकटॉक सेशन में लाइव के दौरान ऐसा ही कुछ महसूस हुआ था. कैनी ने कहा, 'मुझे ऐसा लगा जैसे किसी ने मेरी शर्ट पकड़ी और स्किन को छुआ. मैं 100 प्रतिशत श्योर हूं कि उस पापी दुल्हन ने ऐसा किया है. मैं डरा तो नहीं था लेकिन परेशान हो गया था.'

8/11

डेली स्टार की एक रिपोर्ट के मुताबिक, स्टीयर ने कहा कि गुड़िया के अंदर की आत्मा ईर्ष्या के कारण ऐसा कर रही होगी, क्योंकि म्यूजियम ने हाल ही में हॉरर फिल्म सीरीज द कॉन्ज्यूरिंग से एक मशहूर कलाकृति हासिल की है, जिसमें 'एनाबेल' नाम की एक पापी गुड़िया है.

9/11

उन्होंने कहा, 'वह पापी दुल्हन (एलिजाबेथ) ऐसा क्यों कर रही है, यह तो रहस्य है. कुछ लोगों का मानना है कि उसके साथ मर्दों ने बदसलूकी है और कुछ कहते हैं कि उसकी शादी में कुछ गलत हुआ.'

10/11

स्टीयर यह भी कहते हैं कि गुड़िया ऐसा बर्ताव शायद इसलिए कर रही है क्योंकि अब तक एलिजाबेथ को ही लोग म्यूजियम में देखने आते थे. लेकिन अब उसे जलन हो रही है. 

11/11

उन्होंने कहा, 'हमें फिल्म द कॉन्ज्यूरिंग से फेमस आइटम मिले हैं. शायद एलिजाबेथ को ऐसा लग रहा है कि उसकी अहमियत थोड़ी कम हो गई है. इसलिए वह ऐसे तरीकों से खुद को फिर से पहचान दिलाना चाहती है. मुझे लगता है कि यह सबसे बड़ी प्रेतग्रस्त गुड़िया है.'  

ट्रेन्डिंग फोटोज़