Advertisement
trendingPhotos2422624
photoDetails1hindi

समुद्र तल से 2KM ऊपर 291 ब्रिज, 91 टनल और 8 घंटे का सफर, इस ट्रेन में चढ़ना सबके बस की बात नहीं!

आज हम आपको एक ऐसी ट्रेन जर्नी के बारे में बताएंगे जिसे दुनिया की सबसे धीमी एक्स्प्रेस ट्रेन कहा जाता है. सिर्फ 291 किमी की दूरी सफर करने में यह ट्रेन 8 घंटे का समय लेती है.  

Glacier Express

1/5
Glacier Express

अपनी खूबसूरत वादियों के लिए प्रसिद्ध स्विटजरलैंड में एक ऐसी ट्रेन है जिसे दुनिया की सबसे धीमी एक्सप्रेस ट्रेन कहा जाता है. सिर्फ 291 किलोमीटर की दूरी तयर करने में यह ट्रेन 91 सुरंगों और 291 पुलों से होकर गुजरती है. इसे अपने गंतव्य स्थान तक पहुंचने में लगभग आठ घंटे लग जाती है.

 

Glacier Express

2/5
Glacier Express

यह ट्रेन स्विटजरलैंड ही नहीं बल्कि दुनिया की सबसे खूबसूरत ट्रेन जर्नी में से एक है. पूर्वी स्विटजरलैंड के क्षेत्र एंगडाइन से लेकर मैटरहॉर्न तक चलने वाली यह ट्रेन यात्रियों को मनोरम प्राकृतिक सुंदरता और बेहतरीन टेक्नोलॉजी के लिए आकर्षित करता है.

 

Glacier Express

3/5
Glacier Express

स्विस आल्प्स पर्वत से होकर गुजरती यह ट्रेन इतनी शानदार है कि पर्यटक इस ट्रेन से सफर करना मिस नहीं करना चाहते हैं. हालांकि, धीमी रफ्तार और समुद्र तल से 2033 मीटर ऊपर होने की वजह से इस ट्रेन से यात्रा करना सबके बस की बात नहीं है.

 

Glacier Express

4/5
Glacier Express

इस ट्रेन में हर यात्री के लिए विंडो सीट की व्यवस्था होती है. साथ ही इसमें लग्जरी बार, ऑन-बोर्ड इंटरटेनमेंट और पर्सनल टूर गाइड की भी सुविधा है. इसमें पर्यटकों को शैंपेन और एम्यूज-बाउच दिया जाता है. इसके बाद लग्जरी शराब के साथ एक पांच-कोर्स भोजन दिया जाता है.

 

Glacier Express

5/5
Glacier Express

यही वजह है कि स्विटजरलैंड का ग्लेशियर एक्सप्रेस दुनिया के मोस्ट एक्सक्लूसिव पर्यटक स्थलों में से एक है. यदि आप भी स्विस आल्प्स की प्राकृतिक सुंदरता का आनंद लेना चाहते हैं तो ग्लेशियर एक्सप्रेस एक बेहतरीन विकल्प है.

 

ट्रेन्डिंग फोटोज़