REI Expo: रिन्यूएबल एनर्जी इंडिया एक्सपो का 28 सितंबर से आगाज, भारत के अक्षय ऊर्जा उद्योग को मिलेगा मंच
Advertisement
trendingNow11345364

REI Expo: रिन्यूएबल एनर्जी इंडिया एक्सपो का 28 सितंबर से आगाज, भारत के अक्षय ऊर्जा उद्योग को मिलेगा मंच

REI Expo 2022: आरईआई एक्सपो के 15वें संस्करण का आयोजन 28 से 30 सितंबर तक ग्रेटर नोएडा के इंडिया एक्सपो मार्ट में किया जाएगा. इंफॉर्मा मार्केट्स इन इंडिया द्वारा आयोजित इस एक्सपो में प्रमुख अंतरराष्ट्रीय कंपनियां शिरकत करेंगी. 

REI Expo: रिन्यूएबल एनर्जी इंडिया एक्सपो का 28 सितंबर से आगाज, भारत के अक्षय ऊर्जा उद्योग को मिलेगा मंच

Renewable Energy India Expo: अक्षय ऊर्जा के क्षेत्र में एशिया के सबसे बड़े और सबसे प्रतिष्ठित एक्सपो के 15वें संस्करण ‘रिन्यूएबल एनर्जी इंडिया एक्सपो 2022’ का आगाज ग्रेटर नोएडा के इंडिया एक्सपो मार्ट में किया जाएगा.  28 से 30 सितंबर तक चलने वाले इस एक्सपो में अक्षय ऊर्जा क्षेत्र में बदलाव लाने वाले और पावरहाउस समारोह के रूप में गिने जाने वाली कंपनियां शिरकत करेंगी.

इन मुद्दों पर चर्चा

बता दें कि रिन्यूएबल एनर्जी इंडिया (REI) अक्षय ऊर्जा के क्षेत्र से संबंधित विभिन्न मुद्दों, इसकी चुनौतियों और पर्यावरण के अनुकूल तकनीकी जैसे सभी मुद्दों को प्रासंगिक तरीके से पेश करता है. यह ऐसे समाधान पेश करने में मदद करता है, जो उद्योग के विकास में सहायता करते हैं. इस एक्सपो के दौरान भारतीय कानून के अनुसार नियामक डिजाइन,  अक्षय ऊर्जा के संसाधनों के वाणिज्यिक अनुप्रयोगों और उद्योग में मानकों के बदलाव सहित बाजार के महत्वपूर्ण तथ्यों पर चर्चा की जाएगी.

ऊर्जा के क्षेत्र में बदलाव का प्रयास

REI 2022 एक्सपो घरेलू और अंतरराष्ट्रीय निर्माताओं, व्यापारियों, खरीदारों और पेशेवरों जैसे नवीकरणीय ऊर्जा के क्षेत्रों के लिए एक सर्व समावेशी बदलाव लाने वाला होगा. एक्सपो आईपीपी, सोलर सेल, सोलर पीवी मॉड्यूल, सोलर पैनल, बैटरी, ईवी चार्जर और इंफ्रास्ट्रक्चर, इन्वर्टर, कंपोनेंट, डीलर/डिस्ट्रीब्यूटर, सिस्टम इंटीग्रेटर, बायोमास और विंड के मानकों को बढ़ाने पर ध्यान केंद्रित करेगा.

कई देश होंगे शामिल

REI में जर्मनी, अमेरिका, कनाडा, बेल्जियम और अन्य विदेशी देशों के प्रतिनिधिमंडल शामिल होंगे. यहां कनाडा, बेल्जियम और जर्मनी एक्सपो फ्लोर पर पवेलियन बनाने वाले हैं. आईबीए और सीएलईएएन द्वारा बनाये गए जैव ऊर्जा के विकेंद्रीकृत नवीकरणीय पवेलियन इस आयोजन का विस्तार करेंगे. एक्सपो में एग्जीबिशन के अलावा, सीटीओ फोरम, ए फाइनेंस लीडरशिप फोरम, आरईआई अवार्ड्स और तीन दिवसीय पावर पैक सम्मेलन जैसे महत्वपूर्ण कार्यक्रम होंगे. 

ये खबर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news