Unconditional Love की क्या है पहचान? इन तीन बातों से जानें आपको रिश्‍ते की सच्चाई
Advertisement

Unconditional Love की क्या है पहचान? इन तीन बातों से जानें आपको रिश्‍ते की सच्चाई

Signs Of Unconditional Love: कैसे पहचानें की आप जिस रिश्तें में हैं, वो शर्तों के बल पर टिका है या प्यार के दम पर. बिना शर्तों वाला प्यार यानी अनकंडीशनल लव आजकल काफी चर्चा में है. आइये जानें इसके कुछ लक्षण जिससे रिश्ते की सच्चाई का पता लगाया जा सकता है....  

 

Unconditional Love की क्या है पहचान? इन तीन बातों से जानें आपको रिश्‍ते की सच्चाई

Signs Of Unconditional Love: अगर प्यार में कोई बंधन न हो, कोई शर्तें न हों, तो उस प्यार का मजा ही अलग होता है. लेकिन आजकल के जमाने में ऐसा होना पॉसिबल नहीं है. हर इंसान दूसरे से कुछ न कुछ इच्छाएं रखता है, प्यार को बंदिशों के तराजू में तौलता है. कुछ समय से एक टर्म काफी पॉपुलर हो रहा है, वो है अनकंडीशनल लव यानी बिना किसी बंधन या शर्तों वाला प्यार. 

इस प्‍यार में कपल खुलकर जिदगी को जीते हैं. एक दूसरे से इजहार करते हैं. उन्हें इसके बदले कुछ भी नहीं चाहिए होता है. अगर आप सामने वाले के लिए कुछ न भी करो, तो भी वो आपसे उतना ही प्यार करेंगे. ऐसे कपल सिर्फ एक दूसरे का साथ चाहते हैं, और कुछ नहीं. आमतौर पर इस तरह का प्‍यार मिल पाना मुश्किल होता है. लेकिन क्या आपका रिश्ता इन बातों पर खरा उतरता है? यहां हम आपको बताते हैं कि आप अपने जीवन में अनकंडीशनल लव को किस तरह पहचा सकते हैं...

रिश्ते में अनकंडीशनल लव को ऐसे पहचानें-

1. दिखावा से दूर-
अगर आपका रिश्ता अनकंडीशनल है, तो आप अपने से ज्यादा दूसरे की रुचि के बारे में सोचेंगे, उनका ध्यान रखेंगें. बिना किसी की परवाह किए उन्हें प्यार देंगे, ये है अनकंडीशनल लव की पहचान. अगर आप अपने बुरे वक्‍त के दिनों में भी पार्टनर के सपोर्ट में खड़े रहते हैं तो ये भी अनकंडीशनल लव ही है. पार्टनर में कई सारी कमियों के बावजूद उसे चाहना अनकंडीशनल लव ही है.  

2. प्रोटेक्टिव रहते हैं-
आप जब किसी रिश्ते में कोई शर्तें नहीं मानते और आप दोनों के बीच एक बेहतरीन बॉन्डिंग बन जाती है और आप एक दूसरे को लेकर असुरक्षित महसूस नहीं करते. तो वो एक अनकंडीशनल लव होता है. ऐसे में दोनों को पता होता है, कि आपके बीच कोई और नहीं आ सकता है. आपका भरोसा एकदम अटूट होता है.

3. सकारात्‍मक बदलाव-
जब आप किसी सही इंसान से प्यार करते हैं, तो आप अंदर से निखरते हैं. साथ ही आपके अंदर दयालु होने की भावना आने लगती है. ऐसे में आपको खुद से अधिक दूसरे की परवाह रहती है. इस स्थिति में आप अपना नुकसान न देखते हुए सामने वाले का भला करते हैं. 

Trending news