Today Horoscope 22 September 2024: 22 सितंबर,  दिन शनिवार, कृतिका नक्षत्र, हर्षण योग और पंचमी श्राद्ध है. आज के दिन चंद्रमा मेष राशि के घर से निकलकर वृष राशि में प्रवेश करेंगे, जहां पहुंचते ही वह उच्च के हो जाएंगे. उच्च के चंद्रमा और गुरु की  युति से बनेगा वृष राशि के लोगों के लिए बनेगा जबरदस्त गजकेसरी योग. जाने सभी 12 राशियों का दैनिक राशिफल.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING


1. मेष राशि
मेष राशि के लोगों के आज के दिन के टास्क किसी महिला सहकर्मी से सहयोग से ही पूरे हो सकेंगे. व्यापारी वर्ग जिन रुके हुए कार्य को पूरा करने के प्रयास में लगे थे, आज उनके होने की संभावना है. युवा वर्ग के यदि अपने नाराज है, तो उनकी नाराजगी को दूर करने का प्रयास करें, इन मामलों को ढील तो बिल्कुल न दे अन्यथा संबंधों में गहरी दरार पड़ सकती है. पारिवारिक समस्याओं का हल सूझबूझ से निकालने का प्रयास करें. स्वास्थ्य संबंधी परेशानी बढ़ने की आशंका है, इसलिए सेहत के मामले में कोई ढिलाई न बरतें.



2. वृष राशि
इस राशि के जिन लोगों का भी आज इंटरव्यू है, उन्हें ग्रहों का पूरा सपोर्ट मिलने से नौकरी से जुड़ा शुभ समाचार प्राप्त होगा. ट्रांसपोर्ट का काम करने वाले लोगों को मनमुताबिक लाभ मिलने की संभावना है. जितना हो सके उतना अनावश्यक खर्च को टालने का प्रयास करें, बचत पर ध्यान दें क्योंकि आने वाले समय में धन की आवश्यकता पड़ सकती है. यदि भाई बहनों के साथ किसी बात को लेकर मनमुटाव चल रहा था, तो वह दूर होता दिखाई दे रहा है. बात जब मदद करने की आएगी तो आप बिना किसी विचार के अपने काम छोड़कर दूसरों की मदद करने में लग जाएंगे. सेहत में हल्का बुखार और थकान महसूस कर सकते हैं. 



3. मिथुन राशि
बढ़ता कार्यभार देखकर मिथुन राशि के लोग स्ट्रेस की स्थिति में आ सकते हैं, ऐसे में योजनाबद्ध तरीके से काम करने का प्रयास करें. ग्रहों की स्थिति को देखते हुए कारोबार में ग्रोथ होगी, अच्छा मुनाफा कर्ज चुकता करने में भी मदद करेगा. युवा वर्ग का दोस्तों से मिलना जुलना बढ़ेगा, बहुत ज्यादा मेल मिलाप और मनोरंजन आपके करियर को भी नुकसान पहुंचा सकता है, इसलिए कोई भी चीज सीमित मात्रा में ही करें. ननिहाल पक्ष में मेलजोल बढ़ाने का अवसर मिले, तो इन अवसरों का लाभ उठाएं. जिन लोगों का वजन तेजी से बढ़ रहा है, वह रात का भोजन हल्का रखें साथ ही एक्सरसाइज भी शुरू करें.



4. कर्क राशि
इस राशि के लोगों को व्यवहार में बदलाव की जरूरत है, क्योंकि लोग आपको अहंकारी और घमंडी समझ सकते हैं. व्यापारी वर्ग को जो कार्य मुश्किल लग रहा है, उनके लिए  एक जोरदार प्रयास कीजिए हो सकता है कि काम समय पर समाप्त हो जाए. आगे की पढ़ाई विदेश में जारी रखने की इच्छा रखने वाले युवा को इस दिशा में आगे बढ़ने के रास्ते दिखेंगे. परिवार की ओर से कोई बड़ी जिम्मेदारी सौंपी जा सकती है, जिसे आप हर हाल में पूरा करने का प्रयास करेंगे. सेहत के लिहाज से दिन अच्छा बीतेगा, साथ ही पसंदीदा भोजन का लुफ्त उठाने का मौका भी मिलेगा.



5. सिंह राशि
सिंह राशि के सरकारी कर्मचारियों पर अधिकारियों का दबाव बन सकता है, अच्छा होगा की आज के दिन सारा फोकस सिर्फ कार्य पर ही रखें. जो लोग पैतृक व्यापार संभालते हैं, उन्हें कुछ चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है. विद्यार्थी वर्ग परीक्षा हाल में पहुंचते ही सब भूल सकते हैं, इसलिए सुबह जल्दी उठकर रिवीजन जरूर करें. ससुराल पक्ष के किसी व्यक्ति के साथ बहस होने की आशंका है, वाणी पर नियंत्रण रखें अन्यथा बात बिगड़ सकती है. सुबह जल्दी उठने के कारण सारा दिन सिर दर्द और नींद सता  सकती है.



6. कन्या राशि
इस राशि के लोगों के कार्य करने के तौर तरीकों से खुश होकर बॉस कोई नया प्रोजेक्ट सौंप सकते हैं. आर्थिक स्थिति में सुधार होगा, लेकिन निवेश के मामले में जल्दबाजी दिखाने से बचना है. युवा वर्ग प्रेम प्रसंग से ध्यान हटाते हुए करियर पर फोकस करें क्योंकि ग्रहों की चाल अनुकूल होने से आपके थोड़े से भी प्रयास अच्छा परिणाम दे सकते हैं. संपत्ति खरीदने की योजना बन सकती है, नए आवास में प्रवेश की संभावना है, जो लोग किराए के मकान में रहते हैं और मकान बदलने का प्रयास कर रहे हैं, वह भी आगे बढ़ सकते हैं. सेहत को ध्यान में रखते हुए योग और प्राणायाम करना आपके लिए बेहद जरूरी है.


यह भी पढ़ें: तिरुपति बालाजी के मंदिर में क्या है केश का दान करने का महत्व? क्या होता है उन बालों का, जानें इससे जुड़ी पौराणिक कथा


 


7. तुला राशि
तुला राशि के लोग क्षमताओं का सही दिशा में प्रयोग करने का प्रयास करें, क्योंकि यह समय उन्नति का है. व्यापारी वर्ग को प्रोडक्ट क्वालिटी मेंटेन करने पर फोकस करना है, इसके साथ पैकेजिंग भी अच्छी रखनी है. जिन युवा वर्ग की नई नौकरी है, वह आत्मविश्वास और दृढ़ता के साथ अपने काम करेंगे. पारिवारिक जीवन में संतुलन और शांति बनी रहेगी, तो वहीं दूसरी ओर आपको खर्चों पर भी ध्यान देना है, जब भी कुछ नए खरीदे तो बजट जरूर ध्यान में रखें. बुजुर्ग सदस्यों की सेहत नरम होने की आशंका है, बदन दर्द और कमजोरी लगना जैसी दिक्कत महसूस हो सकती है.



8. वृश्चिक राशि
इस राशि के लोगों को किसी वरिष्ठ व्यक्ति के साथ काम करने का मौका मिलेगा, जहां आप अपने विचारों को खुलकर कहने के लिए स्वतंत्र होंगे. जो लोग शेयर मार्केट में निवेश करते हैं, उन्हें अच्छा मुनाफा होने की प्रबल संभावना है. युवा वर्ग रुचिकर कार्यों के लिए समय निकालने का प्रयास करें, क्योंकि कला के माध्यम से रोजगार मिलने की संभावना है. छोटे भाई-बहनों को आपके सपोर्ट की जरूरत पड़ सकती हैं, इसलिए टाइम मैनेजमेंट पहले से कर लें, जिससे आप उन्हें समय दे सकें. यात्रा के दौरान बहुत ज्यादा पैक्ड फूड सामान भी आपको नहीं खाना है, क्योंकि जी मिचलाना , वॉमिटिंग होना जैसी दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है.



9. धनु राशि
कोशिश करते रहने से सफलता जरूर मिलेगी, इसलिए धनु राशि के लोग फल की इच्छा के बिना लगातार काम करते रहे. व्यापारी वर्ग विरोधियों से सावधान रहें, वह आपके खिलाफ षड्यंत्र रचकर सामाजिक पद प्रतिष्ठा में कलंक लगाने की कोशिश कर सकते हैं. विद्यार्थी वर्ग को पिकनिक पर जाने का मौका मिल सकता है, जहां आप खूब मनोरंजन करने वाले हैं. युवा वर्ग के कुछ सीक्रेट माता-पिता के सामने आ सकते हैं. परिवार में अशांति का माहौल छाए रहने की आशंका है. लापरवाही के कारण कोई पुराना रोग उभरने से आज आप शारीरिक कष्ट से परेशान हो सकते हैं.



10. मकर राशि
इस राशि के लोगों को व्यवहार संयमित रखकर काम करना होगा, कई बार ऐसा होगा कि आपको आसान से कार्यों के लिए भी ज्यादा समय देना पड़े. ग्रहों की स्थिति को देखते हुए व्यापारिक दशा आज के दिन ठीक रहेगी. युवा वर्ग वर्तमान रोजगार को लेकर कुछ असंतुष्ट नजर आ सकते हैं. यदि आज शाम कहीं बाहर घूमने की प्लानिंग है, तो वह प्लान कैंसिल करना पड़ सकता है क्योंकि अचानक से अतिथि आगमन की संभावना है. सेहत में दिनचर्या बिगड़ने की आशंका है, समय अनुसार चीजें न होने पर सर्दी खांसी की समस्या हो सकती है.



11. कुंभ राशि
परोपकारी स्वभाव होने के कारण कुंभ राशि के लोग कितनी ही जल्दी में क्यों न हो लेकिन दूसरों की मदद करने में पीछे नहीं हटेंगे. हाथ आया काम वापस जा सकता है, यदि किसी काम के लिए व्यापारी वर्ग ने एडवांस के रूप में कुछ राशि दे दी थी, तो वह वापस मिल सकती है. ग्रहों की चाल से युवा वर्ग में नया परिवर्तन देखने को मिलेगा, आज से आलस्य को त्याग कर प्रत्येक कार्य समय पर करने की कोशिश करेंगे. अप्रत्याशित खर्च सामने आने से व्यवहार में थोड़ी झुलझुलाहट झलक सकती है, इसलिए पहले से ही हाथ समेटकर चले. काम के चलते सारा दिन भागदौड़ बनी रह सकती है, थकान और पैर दर्द होने की आशंका है.


यह भी पढ़ें: Budh Gochar 2024: 23 सितंबर को कन्या राशि में प्रवेश करेंगे ग्रहों के राजकुमार बुध, कन्या-धनु समेत इन 5 राशियों की चमकेगी किस्मत, मिलेगी खूब तरक्की!


12. मीन राशि
कार्यक्षेत्र की समस्याओं का हल सूझ-बूझ से मिलेगा, इसलिए मीन राशि के लोग शांत होकर विचार करें, आपकी सारी समस्याओं का हल भी आपके ही पास है. शुभचिंतक की ओर से मिली जानकारी व्यापारी वर्ग के लिए लाभदायक साबित हो सकती है, यदि कोई टेंडर भरने का प्लान बना रहे हैं तो आगे बढ़ सकते हैं. युवा वर्ग समय का दुरुपयोग न करें, बेमतलब में सारा समय घर से बाहर रहना या दूसरों के मामले में टांग अड़ाने से आप खुद मुसीबत में फंस सकते हैं. आपके विवाह को लेकर घर में तनाव का माहौल बन सकता है. ग्रहों की स्थिति देखते हुए सेहत आज के दिन ठीक रहने वाली है.