Advertisement
trendingPhotos2439905
photoDetails1hindi

Budh Gochar 2024: 23 सितंबर को कन्या राशि में प्रवेश करेंगे ग्रहों के राजकुमार बुध, कन्या-धनु समेत इन 5 राशियों की चमकेगी किस्मत, मिलेगी खूब तरक्की!

Budh Gochar in Kanya Rashi: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार हर एक ग्रह निश्चित काल के बाद अपनी राशि परिवर्तन करता है. राशि परिवर्तन का प्रभाव सभी 12 राशियों पर पड़ता है. किसी के लिए प्रभाव शुभ होता है को किसी के लिए अशुभ. आपको बता दें कि ग्रहों का राजकुमार यानी बुध ग्रह भी अपनी राशि परिवर्तन करने वाले हैं. ज्योतिष गणना के अनुसार 23 सितंबर को बुध कन्या राशि में प्रवेश करेंगे. इस परिवर्तन से 5 राशियों को बहुत ही शुभ परिणाम मिलेंगे. आइए जानते हैं इन 5 राशियों के बारे में...

1. वृषभ राशि

1/5
1. वृषभ राशि

बुध ग्रह का राशि परिवर्तन वृषभ राशि के लोगों के लिए बहुत शुभ रहेगा. दांपत्य जीवन की समस्याएं दूर होंगी. लव लाइफ में सुधार देखने को मिलेगा. वहीं जो लोग नौकरी की तलाश हैं उनको कोई अच्छी खबर भी मिल सकती है. जीवन में पॉजिटिविटी भी आएगी.

2. मिथुन राशि

2/5
2. मिथुन राशि

बुध गोचर से मिथुन राशि के लोगों को सकारात्मक प्रभाव देखने को मिलेगा. जीवन में सुख, शांति और समृद्धि बनी रहेगी. जो लोग किसी प्रतियोगिक परीक्षा की तैयारी कर रहे हैं उन्हें अच्छा परिणाम मिल सकता है. भाई-बहन के संबंध अच्छे होंगे. 

3. कन्या राशि

3/5
3. कन्या राशि

कन्या राशि के जातकों की नौकरी में आ रही समस्याएं दूर होंगी. अगर नई जॉब की तलाश में हैं तो आपकी इच्छा पूरी हो सकती है. व्यापारियों के लिए समय अच्छा रहेगा. नई डील्स मिल सकती हैं जिसमें आपको अच्छा मुनाफा हो सकता है. 

4. धनु राशि

4/5
4. धनु राशि

23 सितंबर को होने वाले बुध गोचर से धनु राशि के लोगों को भी फायदा देखने को मिलेगा. व्यापारी वर्ग के लिए गोल्डन टाइम शुरू हो सकता है. इस समय आपको कोई गुड न्यूज भी मिल सकती है जिससे मन बहुत प्रसन्न होगा. पारिवारिक रिश्ते भी मजबूत होंगे.

5. मीन राशि

5/5
5. मीन राशि

कन्या राशि में बुध ग्रह का प्रवेश मीन राशि के लोगों के लिए शुभ समाचार लेकर आएगा. जो लोग नौकरी कर रहे उनकी सैलरी में इजाफा हो सकता है. जिन लोगों का शादी नहीं हुई उन लोगों के लिए रिश्ता आ सकता है. नौकरी में तरक्की प्राप्त हो सकती है.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

ट्रेन्डिंग फोटोज़