Aaj Ka Rashifal: आज मंगलवार को बन रहा है बेहद ही अशुभ 'व्याघात योग', संभलकर चलें ये राशि के लोग, पढ़ें अपना राशिफल
Advertisement
trendingNow12287295

Aaj Ka Rashifal: आज मंगलवार को बन रहा है बेहद ही अशुभ 'व्याघात योग', संभलकर चलें ये राशि के लोग, पढ़ें अपना राशिफल

11 June Ka Rashifal: मिथुन राशि के व्यापारी वर्ग निवेश कहां और कितना करना है? आदि बातें सुनिश्चित करने के बाद किसी भी नए क्षेत्र में आगे बढ़े, जानें अपना राशिफल.  

 

aaj ka rashifal 2024

Daily Horoscope 11 June: मंगलवार, 11 जून को चंद्रमा कर्क राशि में रहेंगे. आज के दिन आश्लेषा नक्षत्र है इस नक्षत्र में जन्मे व्यक्ति अपने रिश्तों के प्रति बहुत संवेदनशील होते है, अपनों के लिए कुछ भी करने को तैयार रहते हैं. व्याघात योग है, इस योग में कार्य करने से बाधाएं आती है. जानिए सभी 12 राशियों का दैनिक राशिफल. 

मेष - कार्यस्थल के जिन कार्यों की कमांड आपके हाथ में है, उन्हें बेहतर तरीके से पूरा करके आगे बढ़ सकेंगे. व्यापारी वर्ग यात्रा को नव तारतम्य के साथ जोड़ें और नई ऊंचाइयों की ओर बढ़ें. कपल्स पार्टनर के साथ हुई नोकझोंक से कुछ परेशान हो सकते हैं. जिम्मेदारी को पूरी करने में मदद की जरूरत होगी, जिसमें भाई बहनों का पूरा सहयोग मिलेगा. पैक्ड फूड आइटम सेहत के लिए नुकसानदायक साबित हो सकते हैं, कोशिश करें कि घर के बने हुए भोजन का ही सेवन करें.

वृष - वृष राशि के लोग कार्यालय में अपने से वरिष्ठ खासतौर पर महिला कर्मचारियों के प्रति आदर व सम्मान का भाव रखें, उनके साथ वार्ता में वाणी की मधुरता बनाए रखें. व्यापारियों को कमाई के लिए कड़ी मेहनत तो करनी ही है साथ ही दिमाग भी लगाना होगा नहीं तो नुकसान हो सकता है. युवा वर्ग शॉर्ट कट अपनाने का रास्ता छोड़ दें क्योंकि मेहनत करने पर ही फल मिलेगा. माता पिता के साथ कुछ समय व्यतीत जरूर करें. सेहत तो ठीक रहेगी लेकिन मन किसी बात को लेकर उदास हो सकता है.

मिथुन - कार्य करते हुए ईर्ष्यालु लोगों की गतिविधियों पर भी एक नजर बनाए रखें क्योंकि वह काम को खराब करने की कोशिश कर सकते हैं. व्यापारी वर्ग निवेश कहां और कितना करना है? आदि बातें सुनिश्चित करने के बाद किसी भी नए क्षेत्र में आगे बढ़े. युवा वर्ग आज आत्मविश्वास से पूर्ण रहेंगे, जिसके चलते कठिन चीजें भी आसान लगेगी. यदि पारिवारिक यात्रा करना तय है, तो जरूरी दवा रखना न भूलें क्योंकि यात्रा के दौरान बड़े बुजुर्गों का स्वास्थ्य खराब होने की आशंका है. सेहत में गर्म ठंडे की स्थिति से बचना है, क्योंकि सेहत बिगड़ सकती है.

कर्क - काम के मामले में इस राशि के लोगों को ज्यादा दबाव लेने की जरूरत नहीं है, लगातार काम करने से मानसिक थकावट आ सकती है इसलिए रेस्ट करते हुए काम करना बेहतर होगा. व्यापारिक मामलों में संयम और समझदारी से काम लें, निवेश करने की योजना है तो पूरी जानकारी एकत्र करने के बाद ही निर्णय लें. युवाओं को मित्रों का सहयोग करने से पीछे नहीं हटना है. पिता की सलाह और अनुभव का सम्मान करें, यह पारिवारिक रिश्तों के साथ आप दोनों के भी रिश्ते को और मजबूत बनाएगा. शारीरिक और मानसिक स्वास्थ्य का ध्यान रखें, अधिक थकान और कमजोरी होने की स्थिति में आराम भी करें.

सिंह - सिंह राशि के लोग मन लगाकर काम करते हुए नजर आएंगे, जिसका परिणाम भी उन्हें अपेक्षित मिलेगा. प्रॉपर्टी डीलिंग का बिजनेस करने वालों को किसी बड़े अपार्टमेंट के फ्लैटों के सेल का काम मिल सकता है जिसमें अच्छा कमीशन बनेगा. युवा वर्ग उलझनों को स्वयं तक न रखें इसे भरोसेमंद व्यक्ति के साथ साझा करें जिससे बेहतर सुझाव मिल सके. संतान संग सैर सपाटा के लिए जा सकते हैं, आज आप में भी बचपन झलकेगा. वायरल इंफेक्शन की आशंका दिख रही है इसलिए मेल मिलाप से दूर रहें.  

कन्या - इस राशि के नौकरीपेशा लोगों के लिए दिन सामान्य है, तो वहीं आपको बॉस के कार्यों को प्राथमिकता देनी की सलाह दी जाती है. व्यापारियों को चाहिए कि अपने बड़े क्लाइंटों से संबंध बनाए रखने के लिए समय निकाल कर कभी कभी उनसे मिलने भी जाएं. युवा का मन आज धार्मिक कार्यों में लगेगा, मंदिर में देव दर्शन को जाएं तो कुछ दान भी करें. पिता जी का सानिध्य और उनका आशीर्वाद पाने का प्रयास करें. कोई रोग नहीं तो बहुत ही अच्छा है लेकिन सुबह कुछ देर योग व्यायाम करते रहेंगे तो इम्युनिटी ठीक रहेगी.   

तुला - तुला राशि के लोगों के काम अनुभव की कमी के कारण बिगड़ सकते हैं, अच्छा होगा की सीनियर या स्वयं से ज्ञान लेने के बाद ही कार्य करने के लिए  आगे बढ़े.  व्यापारी वर्ग योजना बनाकर पैसों का उपयोग करें, वरना जरूरी  काम रुक सकते हैं. जो युवा पढ़ाई के साथ नौकरी भी करते है, उनके लिए सुबह का समय आनन फानन वाला रहेगा, लेकिन दोपहर के बाद से राहत मिलेगी. अतिथि स्वागत के लिए तैयार रहें क्योंकि अचानक आगमन हो सकता है जिसमें समय के साथ धन खर्च भी होगा. स्वास्थ्य को ठीक रखने के लिए खानपान के साथ ही एक्सरसाइज पर भी जोर देना होगा.   

वृश्चिक - संपर्क सूत्रों को मजबूत करें क्योंकि बहुत जल्द ही नेटवर्किंग के माध्यम से  अच्छा लाभ कमा सकेंगे. ग्रहों की स्थिति को देखते यदि  लोन के लिए अप्लाई किया था, तो स्वीकृति की सूचना मिल सकती है. युवाओं का समय गहन अध्ययन में बीतेगा जिसका उन्हें भविष्य में लाभ मिलेगा. मानसिक रूप से कोई परेशानी है तो परिवार के वरिष्ठ सदस्यों को बताने के बाद उनकी सलाह भी लेना चाहिए, इससे हल निकल सकता है. पाचन से जुड़ी समस्याओं को इग्नोर न करें अन्यथा समस्या और बढ़ सकती है.

धनु - नौकरीपेशा लोगों के लिए आज का दिन सामान्य है, सहकर्मियों के साथ सामंजस्य बनाकर चलने की सलाह दी जाती है. कारोबार संभालने में पत्नी का सहयोग लें, उनका सहयोग आपको अपेक्षित मुनाफा कराने में मदद करेगा. युवा वर्ग उन मित्रों से खास तौर पर सजग रहें जो पीठ पीछे उनकी जड़ खोदने का कार्य करते हैं. परिवार में यदि किसी तरह का मुकदमा चल रहा है, तो उसकी पैरवी में लापरवाही न करें और वकील के संपर्क में रहें अन्यथा निर्णय आपके विरुद्ध भी आ सकता है. किसी रोग से ग्रस्त हैं और डॉक्टर के पुराने नुस्खे पर ही दवा ले रहे हैं तो एक बार रुटीन चेकअप जरूर करा लें.

मकर - चुनौतियों से घबराने की नहीं बल्कि मुकाबला करने की जरूरत है, एक बार तय कर लेंगे तो सफलता मिलना भी निश्चित है. कारोबारी मामलों में किसी भी तरह की लापरवाही न करें, यह समय मेहनत करने के लिए है. युवा वर्ग अपने पर्स में उतनी ही नकदी रखें जितना बहुत जरूरी हो, चोरी होने की आशंका दिख रही है. कुटुम्ब से कोई शुभ समाचार मिल सकता है जिसमें घर वालों को बधाई और गिफ्ट के साथ जाना पड़े. धूप से बचाव करें क्योंकि लू लगने से सेहत बिगड़ने की आशंका है.

कुंभ- कार्यस्थल पर उपलब्धियां आपका इंतजार कर रही हैं, किंतु इन्हें पाने के लिए आपको सिद्ध करना होगा कि आप इसके लिए सर्वथा उपयुक्त व्यक्ति हैं. व्यापारी वर्ग ग्राहकों के साथ कटु शब्दों का प्रयोग न करें अन्यथा हाथ आया मुनाफा भी वापस जा सकता है.  नौकरी की तलाश है, तो सिक्योरिटी कंपनी या सुरक्षा से जुड़ी जिम्मेदारियों के लिए  आपको चुना जा सकता है.  महिलाएं स्किन को लेकर अलर्ट रहें, तेजी से वायरल हो रहे प्रोडक्ट का  इस्तेमाल करने से बचें क्योंकि साइड इफेक्ट होने की आशंका है. जबरदस्ती कोई भारी सामान उठाने की कोशिश न करें नसों में खिंचाव या मोच आ सकती है.

मीन - इस राशि के लोगों को एडजस्टमेंट के लिए तैयार रहना चाहिए, क्योंकि कार्यस्थल की परिस्थितियां कुछ प्रतिकूल हो सकती है. यदि कारोबार पार्टनरशिप में है, तो पार्टनर के साथ पैसों को लेकर कुछ मनमुटाव हो सकते हैं. मैकेनिकल क्षेत्र से जुड़कर जो युवा काम या पढ़ाई कर रहे हैं, उनके लिए दिन अच्छा रहेगा. ग्रहों की स्थिति को देखते निमंत्रण मिलने की संभावना है, लोगों का मान रखें  और अपनी उपस्थिति जरूर दर्ज कराएं. जिन लोगों को भी सर्वाइकल की समस्या है, उन्हें लेटते समय खास ध्यान रखना होगा क्योंकि दर्द बढ़ने की आशंका है.

Trending news