Budh Gochar 2024: बस, 24 घंटे का इंतजार, कुंभ राशि में होगा शनि-बुध का मिलन, खुलेगा इन लोगों का नसीब
Advertisement
trendingNow12116575

Budh Gochar 2024: बस, 24 घंटे का इंतजार, कुंभ राशि में होगा शनि-बुध का मिलन, खुलेगा इन लोगों का नसीब

Budh Gochar 2024 : 20 फरवरी को ग्रहों के राजकुमार बुध गोचर करके कुंभ राशि में प्रवेश करने वाले हैं. जहां पहले से ही शनि ग्रह मौजूद हैं. इससे कुंभ राशि में शनि और बुध की युति बनेगी, जो 3 राशि वालों की किस्‍मत खोल सकती है. 

Budh Gochar 2024: बस, 24 घंटे का इंतजार, कुंभ राशि में होगा शनि-बुध का मिलन, खुलेगा इन लोगों का नसीब

Shani Budh Yuti 2024 in Kumbh : ज्‍योतिष में बुध ग्रह को वाणी, व्यापार, संवाद, शेयर बाजार, धन का कारक माना गया है. वहीं शनि देव न्‍याय के देवता और कर्मफलदाता हैं. 20 फरवरी को बुध गोचर करने जा रहे हैं. बुध गोचर करके शनि की राशि कुंभ में प्रवेश करेंगे. वहीं शनि स्‍वराशि कुंभ में पहले से ही मौजूद हैं. इससे कुंभ राशि में शनि और बुध की युति बनेगी. यह युति बहुत प्रभावी रहने वाली है. जब तक शनि और बुध की युति रहेगी इसका असर सभी 12 राशि वालों पर पड़ेगा. यह युति भी सभी राशियों पर अच्‍छा-बुरा असर डालेगी. वहीं 3 राशि वालों के लिए तो बहुत शुभ होगी. आइए जातने हैं कि ये लकी राशियां कौन सी हैं, जिन्‍हें शनि-बुध की युति बहुत लाभ पहुंचा सकती है. 

बुध-शनि देंगे बड़ा लाभ 

 

मिथुन राशि: शनि और बुध ग्रह की युति बनने से मिथुन राशि के जातकों को बहुत लाभ हो सकता है. यूं कहें कि इन जातकों के अच्‍छे दिन शुरू हो सकते हैं. आपके रुके हुए काम बनने लगेंगे. किसी यात्रा पर जा सकते हैं. परिजनों से प्रेम और सहयोग मिलेगा. आपकी कमाई बढ़ेगी. समाज में मान-सम्‍मान बढ़ेगा. करियर में लाभ होगा. तरक्‍की की राह खुलेगी. 

कुंभ राशि: बुध गोचर के कारण कुंभ राशि में ही शनि और बुध की युति बनी है. इसका सबसे बड़ा असर कुंभ राशि वालों पर होगा. इन जातकों को लाभ होगा. आपका आत्‍मविश्‍वास बढ़ेगा. आप कामकाज में अच्‍छा प्रदर्शन करेंगे. लोग आपका सम्‍मान करेंगे. तरक्‍की के योग भी बन रहे हैं. आपके उच्‍च पदस्‍थ लोगों से संबंध बन सकते हैं, जिसका भविष्‍य में लाभ होगा. अविवाहित लोगों को शादी का प्रस्ताव आ सकता है. 

मकर राशि: मकर राशि के स्‍वामी भी शनि हैं. बुध गोचर से बनी शनि बुध की युति मकर राशि के जातकों को भी लाभ देंगे. इन लोगों को धन और वाणी के मामले में लाभ होगा. बेरोजगारों को रोजगार मिलेगा. वहीं नौकरी-व्‍यापार करने वालों को उन्‍नति मिलेगी. इनकम में बढ़ोतरी हो सकती है. वाणी से लाभ होगा. लोग आपसे इंप्रेस होंगे. आपका प्रभाव बढ़ेगा.  

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

Trending news