Mahalaxmi Yog: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, ग्रह अपनी निश्चित गति से चलते रहते हैं और समय-समय पर अपनी राशि बदलते हैं. जब ग्रहों की ये चालें आपस में मिलती हैं तो विभिन्न प्रकार के योग का निर्माण होता है. जानकारी के लिए बता दें कि आत्मविश्वास और साहस के कारक ग्रह मंगल जल्द ही अपनी राशि बदलने जा रहे हैं. इस राशि परिवर्तन से महालक्ष्मी नामक एक अत्यंत शुभ योग का निर्माण होगा. यह योग विशेष रूप से तीन राशियों के लिए लाभदायक साबित होने वाला है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

यह भी पढ़ें: Guru Pushya Yog: 8 दिन बाद बनने जा रहा है गुरु पुष्य योग, 3 राशियों की खुलेगी बंद किस्मत, होगा जबरदस्त धनलाभ!


 


मंगल और गुरु की युति
ज्योतिष गणना के अनुसार मंगल 20 अक्टूबर को दोपहर 3 बजकर 4 मिनट पर कर्क राशि में प्रवेश करेंगे. इसके बाद 21 अक्टूबर को चंद्रमा शाम 6 बजकर 49 मिनट पर कर्क राशि में प्रवेश करेंगे. इससे कर्क राशि में मंगल और चंद्रमा की युति होगी जिससे महालक्ष्मी योग का निर्माण होगा. ये योग 3 राशियों के लिए शुभ रहेगा. आइए जानते हैं इन राशियों के बारे में...


1. वृष राशि
महालक्ष्मी योग वृष राशि के लोगों के लिए शुभ माना जा रहा है. अगर बहुत समय से कोई कार्य रुका हुआ है वो पूरा हो सकता है. हर क्षेत्र में सफलता प्राप्त होगी. नौकरी के सिलसिले में किसी यात्रा पर भी जाना पड़ सकता है. साथ ही नौकरी बदलने का भी विचार मन में आ सकता है. जो लोग व्यापार करते हैं उनके लिए समय अच्छा रहेगा. भाग्य का पूरा साथ मिलेगा. आर्थिक स्थिति में सुधार होगा. धन बचाने में भी सफल रहेंगे.


2. कर्क राशि
कर्क राशि के लोगों को करियर में नए अवसर प्राप्त हो सकते हैं. नौकरी कर रहे लोगों की सैलरी बढ़ सकती है साथ पदोन्नति के भी योग बनेंगे. निवेश के लिए भी समय अच्छा रहने वाला है. दांपत्य जीवन की समस्याएं दूर होंगी. पार्टनर के साथ अच्छा समय व्यतीत करेंगे. नया कार्य शुरू करने का विचार कर रहे हैं तो समय अनुकूल है, शानदार फायदा आपको मिलेगा.


यह भी पढ़ें: Vakratunda Chaturthi 2024: कब है वक्रतुंड संकष्टी चतुर्थी? जल्दी से जान लें सही डेट, शुभ मुहूर्त और महत्व


3. कन्या राशि
कन्या राशि के लोगों की आर्थिक स्थिति में सुधार होगा. मेहनत का फल प्राप्त होगा. जो लोग नई नौकरी की तलाश में हैं उन्हें मनचाही जॉब का ऑफर आ सकता है. स्वास्थ्य पहले से बेहतर होगा. करियर में ग्रोथ देखने को मिलेगी. जो विद्यार्थी प्रतियोगिक परीक्षाओं की तैयारी कर रहे हैं उन्हें सफलता प्राप्त होगी.


Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.