पोंछा लगाने में की गई ये गलती धन-दौलत, सेहत, सुकून सब हो जाएगा बर्बाद, तुरंत सुधार लें
Advertisement
trendingNow12486407

पोंछा लगाने में की गई ये गलती धन-दौलत, सेहत, सुकून सब हो जाएगा बर्बाद, तुरंत सुधार लें

Vastu for Home Cleaning: घर में साफ-सफाई रहे यह बेहद जरूरी है लेकिन साफ-सफाई के दौरान वास्‍तु शास्‍त्र के कुछ नियमों का पालन हो, यह भी उतना ही जरूरी है. वरना फायदे की जगह बड़ा नुकसान हो सकता है.

पोंछा लगाने में की गई ये गलती धन-दौलत, सेहत, सुकून सब हो जाएगा बर्बाद, तुरंत सुधार लें

Vastu tips for house cleaning : दिवाली आ गई है, घरों में साफ-सफाई की जा रही है. इस दौरान घर के कबाड़, टूटी-फूटी चीजें, पुराने कपड़े आदि भी हटाए जाते हैं. घर का कोना-कोना साफ किया जाता है. ताकि घर में पॉजिटिवटी रहे. घर साफ और सुंदर दिखे, जिससे मां लक्ष्‍मी की कृपा हो. लक्ष्‍मी जी घर में वास करें और सुख-समृद्धि का आशीर्वाद दें. लेकिन साफ-सफाई के दौरान कई बार लोग कुछ ऐसी गलतियां कर बैठते हैं, जो जीवन पर भारी पड़ जाती हैं. जैसे- सफाई में पुराने कपड़ों का इस्‍तेमाल. जानिए साफ-सफाई करने या पोंछा लगाने में पुराने कपड़ों का उपयोग करना कितना भारी पड़ सकता है और इसकी वजह क्‍या है.

यह भी पढ़ें: शनि-राहु ने बनाया दुर्लभ परिवर्तन योग, 3 राशि वालों को मिलेगा अकूत धन, कदमों में आएंगे दुश्‍मन!

सफाई में ना करें पुराने कपड़ों का इस्‍तेमाल

- कभी भी पहने हुए पुराने कपड़ों का इस्तेमाल पोंछा लगाने में ना करें. ऐसा करने से घर में निगेटिविटी बढ़ती है. जो कि घर के सुकून-शांति को बर्बाद करती है. घर में झगड़े-कलह बढ़ाती है.

- साफ-सफाई में पुराने कपड़ों का इस्‍तेमाल करना गरीबी बढ़ाता है. धन की आवक में कमी आती है या धन हानि के योग बनते हैं. जातक मेहनत करके भी पर्याप्‍त धन नहीं कमा पाता है.

यह भी पढ़ें: धन-दौलत पाने के लिए कौन सा दीया जलाना चाहिए? दीपक जलाने के नियम भी जानें

- वहीं जिस व्‍यक्ति के पुराने कपड़ों का इस्‍तेमाल पोंछा लगाने में होता है, सबसे ज्‍यादा बुरा असर उस पर पड़ता है. उसे बीमारियां घेर लेती हैं. तमाम इलाज के बाद भी वह स्‍वस्‍थ्‍य नहीं रह पाता है क्‍योंकि पहने हुए कपड़ों में उस व्यक्ति की ऊर्जा बनी रहती है. पोंछा लगाने से उस जातक पर नकारात्‍मक असर पड़ता है. वह निराशावादी हो जाता है. उसकी तरक्‍की रुक जाती है.

यह भी पढ़ें: 2 दिन बंद रहेगा खाटू श्‍याम मंदिर, दर्शन करने जा रहे हैं तो जान लें तारीख और खास वजह

फिर क्‍या करें पुराने कपड़ों का?

वास्तु शास्त्र के मुताबिक पहने हुए कपड़ों को जरूरतमंदों को दान कर देना ही बेहतर होता है. इसके लिए पहले कपड़ों को साबुन-डिटर्जेंट से धोएं, फिर नमक के पानी में अच्‍छी तरह धो लें. इसके बाद दान करें. इससे दान करने का पुण्‍य मिलेगा और जरूरतमंद की मदद भी हो जाएगी. वहीं पोंछा लगाने के लिए बाजार में मिलने वाले पोंछे या टॉवल आदि का इस्‍तेमाल करें.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

TAGS

Trending news