इन राशियों के लिए बेहद शुभ है गुप्‍त नवरात्रि का पहला दिन, पढ़ें मेष से मीन राशिफल
Advertisement
trendingNow12322623

इन राशियों के लिए बेहद शुभ है गुप्‍त नवरात्रि का पहला दिन, पढ़ें मेष से मीन राशिफल

Aaj Ka Rashifal 6 July 2024: आषाढ़ मास की गुप्‍त नवरात्रि आज 6 जुलाई 2024, शनिवार से शुरू हो रही हैं. नवरात्रि के पहले ही दिन कुछ राशियों पर मां दुर्गा विशेष कृपा करने वाली हैं.  

इन राशियों के लिए बेहद शुभ है गुप्‍त नवरात्रि का पहला दिन, पढ़ें मेष से मीन राशिफल

Today's Horoscope 6 July 2024, Daily Horoscope: शनिवार 6 जुलाई को आषाढ़ शुक्‍ल प्रतिपदा तिथि है. आज से गुप्त नवरात्रि शुरू हो रही हैं. देवी भक्तों के लिए यह समय बेहद खास रहने वाला है. आज चंद्रमा मिथुन राशि में रहेंगे. साथ ही पुनर्वसु और व्याघात योग है. जानें सभी 12 राशियों का दैनिक राशिफल.

मेष - मेष राशि के लोगों को पसंदीदा कार्यों की सूची सौंपी जा सकती है. कार्यों पर सरकार की ओर से रोक लग सकती है, हालांकि बात संभल जाएगी लेकिन फिर भी व्यापारी वर्गों को कुछ दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है. युवा वर्ग सकारात्मक ऊर्जा और आत्मविश्वास से ओतप्रोत नजर आएंगे. नन्हीं किलकारियों की गूँज आज के दिन सुनाई  दे सकती है, जो लोग बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं उन्हें आज सेलिब्रेशन का अवसर मिलेगा. सेहत कुछ नरम लग सकती है,  लेकिन शाम से कुछ राहत मिलेगी.

 

वृष-  इस राशि के लोगों को  आज के दिन कार्यस्थल से ज्यादा बाहर के काम सौंपे जा सकते हैं, भागदौड़ ज्यादा रहेगी. व्यापारी वर्ग की यदि यात्रा की योजना थी, तो वह कैंसिल करनी पड़ सकती है क्योंकि एकदम से कार्यभार बढ़ने की आशंका लग रही है. पुरानी यादें दर्द का कारण बन सकती है, जितना ज्यादा अकेले रहेंगे तकलीफ उतनी ही ज्यादा बढ़ेगी. करीबी रिश्तों में कुछ दरार पड़ सकती है, इस समय जोश से नहीं बल्कि होश से काम लेना होगा. गरिष्ठ भोजन के सेवन से एसिडिटी की समस्या बढ़ सकती है, चिकनाई युक्त भोजन से परहेज करना जरूरी है.

 

मिथुन - मिथुन राशि के लोग रूपरेखा तैयार करने के बाद ही कार्य की शुरुआत करें. कर्मचारियों के बीच कार्यों को लेकर कुछ कहा सुनी होने से कार्यस्थल का माहौल बिगड़ सकता है. युवा वर्ग आज के दिन दूसरों की समस्याओं को सुलझाने में उलझे हुए नजर आ सकते हैं. संतान यदि बहुत छोटी है, तो मौसमी में बदलाव को देखते हुए उसे और ज्यादा केयर की जरूरत है. जुकाम और गले में हल्की फुल्की खराश की समस्या हो सकती है. समस्या और न बढ़े इसके लिए एक दो दिन ठंडी खाने पीने की चीजों से परहेज करें.

 

कर्क-  नौकरीपेशा लोगों का आज का दिन अच्छा रहेगा, हंसी मजाक के साथ दिन बीतेगा और कार्य भी समय पर संपन्न होगा. व्यापारी वर्ग को  इन्वेस्टमेंट में रिस्क लेने से बचना होगा, नए प्रोजेक्ट पर तो बिलकुल भी निवेश नहीं करना है. जीवन में नए शख्स की दस्तक हो सकती है, जिसके बाद से उम्मीद की एक नई किरण का उदय होगा. महिलाएं एक साथ सारे काम करने के बजाय एक-एक करके काम निपटाने का प्रयास करें, अन्यथा समय तो पूरा चला जाएगा और काम एक भी पूरे नहीं होंगे. गिरने से अंदरुनी चोट लग सकती है, इसलिए उम्रदराज लोगों को खासतौर पर एहतियात बरतने हैं.

 

सिंह - शुरु से लेकर अंत तक अपने सारे कार्य सिंह राशि के लोग  स्वयं करें, सहायता लेने से बचने का प्रयास करें क्योंकि लोग थोड़ी सी मदद करके आपके काम का पूरा क्रेडिट ले सकते हैं. वाहन की सर्विसिंग कराते रहे, क्योंकि काम के दौरान वाहन खराब हो सकता है. जिस कारण देरी का सामना भी करना पड़ सकता है. असफलता आपके आखिरी कदम और प्रयास नहीं होना चाहिए, गिरने के बाद फिर से उठने के प्रयास करना ही है. जीवनसाथी के साथ तीर्थ स्थल पर जाने की योजना बन सकती है. खान पान अच्छा रखना है, क्योंकि इस समय हीमोग्लोबिन की कमी होने की आशंका है.

 

कन्या- ग्रहों की स्थिति को देखते हुए आज के दिन कुछ खास व्यक्तियों से मुलाकात होगी,  संबंध बनेंगे और आगे भी यह संपर्क कायम रहेंगे. जो लोग खाने-पीने का काम करते हैं, उन्हें अच्छा मुनाफा होगा. पार्टी, विवाह में खाना बनाने का बड़ा आर्डर मिल सकता है. विद्यार्थी वर्ग का पूरा फोकस पढ़ाई पर होगा. बड़े खर्च होने के योग है, संतान के करियर या घर के अन्य किसी कार्य पर धन खर्च हो सकता है. चेस्ट इंफेक्शन हो सकता है, जो लोग स्मोकिंग करते हैं उन्हें अभी से आदतों में सुधार लाना होगा.

 

तुला- तुला राशि के जिन लोगों ने नई नौकरी ज्वाइन की है, उन्हें कार्यों को समझने में कठिनाई आ सकती है. कारोबार की बात को लेकर यदि तनाव चल रहा है, तो इसे साझा करें क्योंकि बात करने से तनाव कम होगा. युवा वर्ग पिछली गलतियों से सबक लेने के बजाय उसे पुनः दोहराने की भूल कर सकते हैं. माता-पिता की सलाह लेना आपके लिए जरूरी है, किसी भी निर्णय पर पहुंचने से पहले विचार विमर्श जरूर करें. डायबिटीज पेशेंट को सेहत का ध्यान रखते हुए खान-पान करना है, क्योंकि शुगर लेवल बढ़ने की आशंका है.

 

वृश्चिक - इस राशि के लोगों को अपनी जिम्मेदारियों के प्रति सचेत रहना है, इधर-उधर के कामों से डिफोकस होकर काम पर फोकस करें. कामकाज की अधिकता लाभ तो दिलाएगी लेकिन व्यापारी वर्ग इस लेकर काफी परेशान भी हो सकते हैं. विद्यार्थी वर्ग को विषय को समझने में कुछ कठिनाइयों का सामना करना पड़ सकता है. शोक समाचार सुनने के बाद किसी रिश्तेदार के यहां जाना हो सकता है. पेट हल्का रखना है, यानी की ऐसा भोजन करें जो सुपाच्य हो क्योंकि जिन लोगों को भी पाइल्स की समस्या है वह बढ़ने वाली है. 

 

धनु - धनु राशि के लोगों की दिनचर्या बहुत व्यस्त रहने वाली है, अपने साथ  सहकर्मियों के काम में भी मदद करनी पड़ सकती है. जो लोग पैतृक व्यापार संभालते हैं, वह सामानों के रखरखाव जैसे कामों में उलझे हुए नजर आ सकते हैं. युवा वर्ग के प्रोफेशनली खर्चे बढ़ेंगे, यानी की किसी नए कोर्स को सीखने में धन लगाना पड़ सकता है. माताजी कमर दर्द और पैर दर्द से परेशान नजर आ सकती है. आपकी सेहत तो आज के दिन सामान्य रहने वाली है, मूड सही करने के लिए लॉन्ग ड्राइव करने का मूड बना सकते हैं.

 

मकर - मेहनत के परिणाम अच्छे मिलने से इस राशि के लोग प्रसन्न और आगे के काम के लिए  ऊर्जावान नजर आएंगे. व्यापारी वर्ग सरकारी औपचारिकताओं के प्रति गंभीरता दिखाएं अन्यथा किसी तरह की पेनल्टी लग सकती है. पैसों को लेकर मित्र के साथ कुछ कहा सुनी होने की आशंका है, अच्छा होगा कि आप  पैसों का लेन-देन सीमित रखें. जीवनसाथी के साथ जरूरी और काम की बाते शेयर कर सकते हैं. मानसिक उलझनों के कारण सिर दर्द हो सकता है, ऐसे में आराम पहले करें.

 

कुंभ - कुंभ राशि के लोगों के लिए काम दिन तक ही रहने वाला है क्योंकि शाम को ऑफिस से जल्दी फ्री होने की संभावना बन रही है. लाभ और आय का आकलन करने के बाद ही व्यापारी वर्ग को निवेश करने की सलाह दी जाती है. पार्टनर के साथ कुछ नोक झोंक होने की आशंका है, लेकिन शाम तक स्थिति सामान्य होते भी दिख रही है. घर का माहौल अच्छा रहने वाला है, सब साथ बैठकर बातचीत करेंगे और हसीं के ठहाके लगा सकते हैं. जिन लोगों को सर्वाइकल की समस्या पहले से है वह अपना ध्यान रखें, क्योंकि सिर दर्द, चक्कर आना, वॉमिटिंग जैसी कई समस्याएं हो सकती हैं.

 

मीन -  इस राशि के लोगों को बॉस के साथ तालमेल बैठाना है, क्योंकि तभी आपका प्रमोशन संभव हो सकेगा. कारोबार से जुड़ी समस्या का समाधान मिलेगा, जिसके बाद आप सुकून की सांस ले पाएंगे. पार्टनर को लेकर मन में कुछ नेगेटिव विचार आ सकते हैं, शंकाओं को स्थान देने से अच्छा है कि पार्टनर पर इस विषय पर बात करें. पिता के साथ समय व्यतीत करना आपके लिए फायदेमंद साबित हो सकता है. आज के दिन हृदय रोगी को तनाव बढ़ाने वाली बातों से दूर रहना है, अन्यथा सेहत खराब हो सकती है.

Trending news