Palmistry: हथेली में हो मंगल रेखा तो खुल जाते हैं भाग्य के द्वार, कमाई के मामले में आसमान छूते हैं सितारे
Advertisement

Palmistry: हथेली में हो मंगल रेखा तो खुल जाते हैं भाग्य के द्वार, कमाई के मामले में आसमान छूते हैं सितारे

Mars Line In Palmistry: राजा जैसी जिंदगी जीना किसे नहीं पसंद पर हर किसी की किस्मत ऐसा सुख कहां होता है लेकिन ज्योतिष शास्त्र के अनुसार जिस किसी के हाथ में मंगल रेखा होती है उसकी किस्मत मानों उसके मुट्ठी में ही होती है. आइए विस्तार से मंगल रेखा के अन्य लाभ और विस्तार में इसके बारे में जानें.

 

mangal rekha on palm

Mangal Rekha Impact: इंसान को उसकी मेहनत के अलावा ग्रह नक्षत्र और उसके हाथ की रेखा भी जीवन के हर क्षेत्र में उसे सफलता हासिल कराती है. दरअसल ज्योतिष शास्त्र के अनुसार हथेली की आज ऐसी ही रेखा के बारे में बात करेंगे जो व्यक्ति की किस्मत में राजसी योग का निर्माण करती है.

वैसे तो हर व्यक्ति का यह सपना होता है कि उसका पूरा जीवन राजाओं की तरह बीते, जिसमें उसे बिना मेहनत के सफलता, सुविधा और ऐशो आराम मिल जाए. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार यह मुमकिन भी है पर उसके लिए व्यक्ति के हाथों की लकीरों में मंगल रेखा का होना अनिवार्य होना चाहिए. आइए विस्तार में मंगल रेखा के लाभ और यह रेखा कैसे बनती है इसके बारे में जानें.

जानें हथेली में कहां बनती है मंगल रेखा

ज्योतिष शास्त्र की मानें तो मंगल रेखा जीवन रेखा की शुरुआत भाग से हो कर निकलती है. यह रेखा ऊपर की ओर शुक्र पर्वत की तरफ आगे जाती दिखती है. इनकी संख्या एक से भी ज्यादा हो सकती है. अगर यह रेखा गहरी और मोटी है तो व्यक्ति के लिए और भी अच्छी बात होती है. यह रेखा जीवन रेखा से जुड़कर ही चलती है इसलिए जीवन से भाग्य जुड़ा होता है.

Khatu Shyam Ji: खाटू श्याम बाबा का जन्मोत्सव कब? जानें कैसे बने थे बर्बरीक से खाटू श्याम, श्री कृष्ण से मिला था ये वरदान
 

मंगल रेखा पर बना यह निशान होता है शुभ

यदि मंगल रेखा पर मछली का निशान हो तो यह और भी शुभ माना जाता है. ऐसे निशान का अर्थ है कि व्यक्ति अपने जीवन में जो भी सच्चे मन से मांगता है वह उसे अवश्य हासिल होता है.

मंगल रेखा का मजबूत होना कैसे देता है लाभ

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार जिस भी व्यक्ति के हाथ में मंगल रेखा के निशान होते हैं वह अपनी किस्मत अपने हाथ में लेकर घूमता है. इसलिए उन्हें कभी भी निराशा हाथ नहीं लगती. ऐसे लोग नौकरी करे या फिर बिजनेस दोनों में ही अपार सफलता हासिल होती है. मजबूत मंगल रेखा वाले लोग अक्सर लव मैरिज ही करते हैं. मंगल रेखा के लोगों को कभी भी भौतिक सुख सुविधा की कभी कोई कमी नहीं होती है.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news