Lucky Number: शनि देव के बेहद खास होते हैं इस मूलांक के लोग, मिट्टी को भी सोना बनाने में नहीं लगती देर!
Advertisement
trendingNow12284271

Lucky Number: शनि देव के बेहद खास होते हैं इस मूलांक के लोग, मिट्टी को भी सोना बनाने में नहीं लगती देर!

Characteristics Of Numerology 8: ज्योतिष शास्त्र का एक महत्वपूर्ण अंग है अंक शास्त्र. अंक शास्त्र में व्यक्ति के जन्म तिथि से उसका मूलांक निकाला जाता है. इस मूलांक से व्यक्ति के व्यक्तित्व के बारे में विस्तार में जाना जाता है. आज हम मूलांक 8 के बारे में बात करेंगे.

 

number 8 prediction

Numerology 8 Prediction: ज्योतिष शास्त्र का ही एक महत्वपूर्ण अंग है अंक शास्त्र. अंक शास्त्र व्यक्ति के जन्मतिथि के अनुसार निकाला जाता है. अंक शास्त्र व्यक्ति के स्वभाव से लेकर उसके भविष्य के बारे में पूरी जानकारी देता है. ठीक वैसे ही आज जिस मूलांक के बारे में जानेंगे वह है मूलांक 8. 

मूलांक के स्वभाव और उसके भविष्य के बारे में विस्तार में जानने की कोशिश करें. हर मूलांक का अपनी विशेषता और गुण होता है. आज जिस मूलांक के बारे में बात हो रही है मूलांक 8 मिट्टी को भी सोना बदलने का सक्षम रखती है. चलिए विस्तार में इस मूलांक की विशेषता के बारे में जानें.

मूलांक 8 के स्वामी ग्रह

अंक शास्त्र के अनुसार मूलांक 8 का स्वामी ग्रह शनि देव हैं. शनि देव की कृपा से इस मूलांक के लोग मेहनत करने से कभी भी पीछे नहीं हटते हैं.

Pitra Dosh Upay: रोजाना शाम को ये कार्य करने से पितर होते हैं प्रसन्न, दुखों की एंट्री पर लगा देते हैं रोक!
 

कर्म के हैं विश्वासी

मूलांक 8 के लोग हमेशा अपने कर्म पर विश्वास करते हैं. इन लोग को अपने जीवन में सफलता की सीढ़ियां चढ़ने में समय लगता है. इन्हें जिंदगी में फांगना नहीं बल्कि मेहनत करना आता है.

मेहनत से कमाते हैं पैसा

मूलांक 8 के लोग अपने जीवन में काफी मेहनत से खूब पैसा कमाते हैं. यही वजह है कि इन्हें जिदंगी में कभी भी पीछे मूड़ कर नहीं देखना पड़ता है.

Astro Tips: घर की इस दिशा में भरकर रख लें गंगाजल कुछ ही दिनों में उतर जाएगा सारा कर्ज, होगा आकस्मिक धन लाभ
 

बनते हैं सरकारी अधिकारी

अंक शास्त्र के अनुसार मूलांक 8 के लोग जीवन में मेहनती तो होते ही हैं. साथ ही यह अपनी मेहनत से जीवन में सरकारी अधिकारी भी बनने का दमखम रखते हैं.

बिजनेस में मिलती है सफलता

अंक शास्त्र के अनुसार मूलांक 8 के लोग जीवन में सबसे सफल बिजनेसमैन भी बनते हैं. इन्हें बिजनेस में काफी सफलता हासिल होती है. इसलिए मूलांक 8 के लोग अधिकतर बिजनेस ही करते हैं.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news