Crow In Shakun Shastra: शकुन शास्त्र में कई ऐसी बातें बताई गई है जिनका किसी व्यक्ति के जीवन में होना शुभ या अशुभ दोनों हो सकता है. शकुन शास्त्र में कौए को लेकर भी शगुन और अपशगुन के बारे में बताया गया है. कौआ ऐसा पक्षी है जिसे किसी स्थिति में शुभ तो किसी स्थिति में दिखना अशुभ मानते हैं. धार्मिक ग्रंथों में कुए को शनिदेव का वाहन माना जाता है. वहीं कुछ लोग इसे यम का दूत भी मानते हैं. लेकिन आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि कौआ कैसे किस्मत पलटने का संकेत हो सकता है. कैसे ये आपके जीवन में खुशहाली, तरक्की औऱ उन्नति का संकेत लेकर आता है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

Astro Tips: इन 5 चमत्कारी उपायों में छिपा है हर समस्या का समाधान, खाली तिजोरी में भी बरसने लगता है पैसा
 


शकुन शास्त्र के अनुसार यदि किसी व्यक्ति को सड़क किनारे कुआ पानी पीता दिखे तो ये किस्मत चमकने का संकेत होता है. इसका अर्थ है कि व्यक्ति को बहुत जल्द धन लाभ होने वाला है.


शकुन शास्त्र के अनुसार यदि कोई व्यक्ति कौए को खाना दे औऱ कुआ उसके सामने ही खाना खा लें तो समझ जाइए कि आपकी हर मनोकामना पूरी होने वाली है. 


शकुन शास्त्र के अनुसार यदि कोई व्यक्ति कहीं काम से दा रहै हो औऱ रास्ते में उसे कौए की आवाज आए तो समझ जाइए कि वह काम पूरा होने वाला है. 


Singh Sankranti 2024: सूर्य देव की कृपा से रातोंरात चमक जाएगा भाग्य, सिंह संक्रांति पर इस विधि से दें अर्घ्य
 


शास्त्रों के अनुसार यदि किसी मंदिर में कौआ दिखाई दें तो ये शुभ संकेत माना जाता है. कहते हैं इसका अर्थ है कि आपके मान-सम्मान में बढ़ोतरी होने वाली है. 


शास्त्रों के अनुसार यदि आपकी बालकनी में कौआ रोटी या तिनके का टुकड़ा लेकर आ जाएं तो ये काफी शुभ माना जाता है. इसका मतलब होता है कि घर के मुखिया की किस्मत बदलने वाली है उसे धन लाभ के साथ खूब तरक्की मिलने वाली है.


शकुन शास्त्र के अनुसार यदि सुबह-सुबह किसी घर के बाहर कौआ आकर बोलता है तो व्यक्ति के मान-सम्मान में बढ़ोतरी का संकेत होता है.


(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)