Surya in purva phalguni nakshatra: ग्रहों के राजा सूर्य 30 दिन में राशि परिवर्तन करते हैं. इसके अलावा एक निश्चित समय पर नक्षत्र परिवर्तन भी करते हैं. 16 सितंबर को सूर्य ने राशि गोचर किया था और अब 30 सितंबर 2024 को सूर्य नक्षत्र गोचर कर रहे हैं. सूर्य नक्षत्र गोचर करके शुक्र ग्रह के नक्ष‍त्र पूर्वा फाल्‍गुनी नक्षत्र में प्रवेश करेंगे. कमाल की बात यह है कि इस समय शुक्र स्‍वयं अपने नक्षत्र में मौजूद हैं और अब सूर्य भी इस नक्षत्र में आएंगे. वैसे तो ज्‍योतिष शास्‍त्र के अनुसार सूर्य और शुक्र शत्रु ग्रह हैं. ऐसे में इनका पूर्वा फाल्‍गुनी नक्षत्र में मिलना अच्‍छा नहीं कहा जा सकता है लेकिन 4 राशियों के लिए यह शुभ है. जानिए सूर्य के शुक्र के नक्षत्र में प्रवेश किन 4 राशियों की किस्‍मत चमकाएगा. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

यह भी पढ़ें: मेष से मीन राशि तक सभी 12 राशियों का अक्‍टूबर का मासिक राशिफल


अक्‍टूबर की लकी राशियां 


 1. मेष राशि: मेष राशि के जातकों के लिए सूर्य नक्षत्र गोचर शुभ रहेगा. इन लोगों को करियर में अच्‍छे रिजल्‍ट मिलेंगे. प्रमोशन, इंक्रीमेंट हो सकता है. कारोबार में मुनाफा होगा. व्‍यापार का विस्‍तार करने के लिए भी यह समय शुभ है. 


 2. सिंह राशि: सिंह राशि के लोगों के लिए सूर्य का नक्षत्र परिवर्तन आर्थिक लाभ देगा. जीवन में सुख-समृद्धि बढ़ेगी. करियर में उन्‍नति होगी. इनकम बढ़ेगी. किसी अप्रत्‍याशित स्‍त्रोत से पैसा मिल सकता है. परिवार का पूरा सपोर्ट मिलेगा. 


यह भी पढ़ें: मनी प्‍लांट लगाने के फायदे तो सब जानते हैं पर क्‍या नुकसान पता है? सड़क पर ला देता है!


 3. कन्‍या राशि: कन्‍या राशि के लिए भी यह बदलाव शुभ फलदायी रहेगा. कोई बड़ी इच्‍छा पूरी हो सकती है. कामों में रुकावट आ रही थी, वो अब दूर होगी. मान सम्‍मान बढ़ेगा. कारोबारियों का काम-धंधा बहुत अच्‍छा चलेगा. 


4. तुला राशि : तुला राशि के जातकों के लिए तो ग्रह-नक्षत्रों की स्थितियां बहुत अच्‍छी बनी हुई हैं. आपको चौतरफा लाभ होगा. धार्मिक यात्रा पर जा सकते हैं. करियर में मुनमुताबिक नौकरी, वेतन मिल सकता है. तनाव दूर होगा और सुख बढ़ेगा. 


यह भी पढ़ें: पैसा आएगा या जाएगा? 119 दिन तक उल्‍टी चाल चलेंगे देवगुरु बृहस्‍पति, जानें 12 राशियों पर असर


(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)