Vikram Samwat 2081 में मंगल होगा राजा, मंत्री बनेगा ये क्रूर ग्रह; हिंदू नव वर्ष इनके लिए हो सकता है लकी
Advertisement
trendingNow12158024

Vikram Samwat 2081 में मंगल होगा राजा, मंत्री बनेगा ये क्रूर ग्रह; हिंदू नव वर्ष इनके लिए हो सकता है लकी

Hindu Nav Varsh 2024: हिंदू नववर्ष विक्रम संवत पर आधारित है. चैत्र माह के शुक्ल पक्ष की प्रतिपदा तिथि से नव वर्ष की शुरुआत होती है. इस बार 9 अप्रैल से विक्रम संवत 2081 शुरू होने जा रहा है. ऐसे में हर कोई जानमा चाहता है कि नया साल में राजा और मंत्री कौन होगा और किन राशियों के लिए ये समय लाभकारी रहने वाला है. 

 

hindu nav varsh 2081

Lucky Zodiac For Vikram Samvat 2081: हिंदू पंचांग के अनुसार 9 अप्रैल 2024 से हिंदू नव वर्ष की शुरुआत हो रही है. इस संवत के राजा साहस और पराक्रम के स्वामी मंगल रहेंगे और न्याय के देवता शनि मंत्री होंगे. मंगल और शनि राजा-मंत्री होने के कारण इस साल में काफी उथल-पुथल रहने वाली है. इस साल कड़ा प्रशसन देखने को मिल सकता है. 

देश-दुनिया में कई घटनाएं ऐसी हो सकती है, जिससे सरप्राइज और हैरान हो सकते हैं. इसका प्रभाव सभी 12 राशियों के जीवन पर देखने को मिलेगा. जानें ये नया साल किन राशियों के लिए मंगलकारी और भाग्यशाली रहने वाला है. 

विक्रम संवत 2081 में ये राशियां रहेंगी लकी

वृषभ राशि 

मंगल के राजा होने के कारण नए साल का फायदा वृषभ राशि के जातकों को मिलने वाला है. बता दें कि कार्य और व्यवसाय की दृष्टि से ये साल अनुकूल रहेगा. कार्यक्षेत्र में अच्छी सफलता मिलेगी.इस दौरान किसी बिजनेस की शुरुआत कर सकते हैं, जिससे आय में वद्धि होगी. स्वास्थ्य के लिहाज से भी नया साल अच्छा माना जा रहा है. मानसिक रूप से संतुष्ट रहेंगे और सकारात्मक ऊर्जा में वृद्धि होगी. 

मिथुन राशि 

बता दें कि मिथुन राशि वालों के धनागम में वृद्धि होगी. भाइयों से भी लाभ मिलेगा. मंगल के राजा होने के कारण इस साल कई काम पूरा कर पाएंगे और नए लक्ष्य के साथ आगे बढ़ेंगे. परिवार में सुख-शाति रहेगी और आपसी प्रेम बना रहेगा. व्यवसाय की बात करें, तो विदेशी संबंधों से लाभ होगा और बिजनेस में बढ़ोतरी होगी. राजा मंगल की वजह से पुराने कर्जों से मुक्ति मिलेगी. वहीं, अगर निवेश करने की सोच रहे हैं, तो ये समय अनुकूल है. 

Holashtak 2024: होली से 8 दिन पहले लग जाता है होलाष्टक, जानें आखिर क्यों होती है इस दौरान शुभ कार्यों की मनाही
 

कर्क राशि 

ज्योतिष अनुसार कर्क राशि वालों के लिए भी नव वर्ष काफी शुभ रहने वाला है. इस दौरान कार्यों में सफलता मिलेगी. व्यापार में परिवार का सहयोग मिलेगा और आय में वृद्धि होगी. नौकरी पेशा लोगों के लिए ये साल काफी शुभ रहेगा. करियर में तरक्की के योग बन रहे हैं. कुछ खास लोगों से मुलाकात हो सकती है. बता दें कि विक्रम संवत 2081 स्वास्थ्य के लिहाज से भी अनुकूल रहने वाला है. मानसिक रूप से स्वस्थ रहेंगे और हर कार्य को सकारात्मक रूप से करेंगे. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

 

Trending news