Maa Lakshmi: मेहनत के बाद भी आपकी नहीं बढ़ पा रही कमाई? घर ले आएं ये 4 चीजें, मां लक्ष्मी की बरसने लगेगी कृपा
Advertisement

Maa Lakshmi: मेहनत के बाद भी आपकी नहीं बढ़ पा रही कमाई? घर ले आएं ये 4 चीजें, मां लक्ष्मी की बरसने लगेगी कृपा

Maa Lakshmi Astro Tips: सनातन धर्म से जुड़े हर किसी शख्स की चाहत होती है कि मां लक्ष्मी उसके घर में स्थाई बसेरा बना ले, जिससे उसका परिवार हमेशा सुख-समृद्ध रहे. आज हम आपको 4 ऐसी चीजों के बारे में बताते हैं, जिन्हें घर में रखने से यह चाहत पूरी हो सकती है.

 

Maa Lakshmi: मेहनत के बाद भी आपकी नहीं बढ़ पा रही कमाई? घर ले आएं ये 4 चीजें, मां लक्ष्मी की बरसने लगेगी कृपा

Mata Lakshmi ke Upay: सनातन धर्म में मां लक्ष्मी को धन की देवी माना गया है. कहा जाता है कि जिस घर में मां लक्ष्मी का बसेरा हो जाता है, उस परिवार को जीवन में कभी भी धन-धान्य की कोई कमी नहीं रहती है. ऐसा परिवार हमेशा आगे की ओर फलता-फूलता है. यही वजह है कि हर कोई मां लक्ष्मी को प्रसन्न करने के प्रयत्नों में लगा रहता है. आज हम आपको 4 ऐसी चीजों के बारे में बताते हैं, जिन्हें घर में रखने में मां लक्ष्मी (Mata Lakshmi ke Upay) बेहद प्रसन्न होती हैं और उस घर में अपना स्थाई वास बनाने से संकोच नहीं करतीं. आइए जानते हैं कि वे 4 चीजें कौन सी हैं. 

कमल का फूल करें अर्पित

मान्यताओं के मुताबिक मां लक्ष्मी (Mata Lakshmi ke Upay) को कमल का फूल बेहद प्रिय है. वे इसी फूल पर विराजमान रहती हैं. अगर आप शुक्रवार के दिन मां लक्ष्मी के चरणों में कमल का फूल अर्पित करते हैं तो इससे पूरे परिवार पर उनकी कृपा बरसती है. साथ ही घर में सुख-समृद्धि का प्रवाह भी बढ़ता है. 

घर में जरूर रखें झाड़ू

झाड़ू घर की गंदगी को दूर कर उसे साफ-सुथरा रखने का काम करती है. इसे मां लक्ष्मी (Maa Lakshmi Astro Tips) का प्रतीक माना जाता है. जिस घर में झाड़ू होती है, वहां पर मां लक्ष्मी का वास रहता है. हालांकि इस बात का ध्यान रखें कि रात में कभी झाड़ू न लगाएं और उसे गंदी जगह पर न रखें. 

लगाएं तुलसी का पौधा

तुलसी को सनातन धर्म में सबसे पवित्र पौधे का दर्जा हासिल है. इस पौधे में मां लक्ष्मी (Mata Lakshmi ke Upay) का वास माना जाता है. इसलिए अगर आप चाहते हैं कि मां लक्ष्मी आपके घर में बसेरा बना लें तो आज ही अपने तुलसी का पौधा लगा लें. रोजाना शाम को दीपक जलाकर उसकी पूजा भी करें. 

घर के मंदिर में रखें शंख

मान्यताओं के अनुसार जब समुद्र मंथन हो रहा था तो उसमें से मां लक्ष्मी (Maa Lakshmi Astro Tips) और शंख की एक साथ उतपत्ति हुई थी. इस लिहाज से शंख को मां लक्ष्मी का भाई माना जाता है. कहते हैं कि जिस घर में शंख की उपस्थिति होती है, वहां से मां लक्ष्मी कहीं दूर नहीं जा सकती. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें

Trending news