Mangalwar Upay: मंगलवार को बजरंगबली दूर करेंगे हर सकंट, करना होगा बस ये छोटा-सा काम
topStories1hindi1461767

Mangalwar Upay: मंगलवार को बजरंगबली दूर करेंगे हर सकंट, करना होगा बस ये छोटा-सा काम

Mangalwar Hanuman Ji Mantra: हिंदू धर्म में मंगलवार का दिन हनुमान जी की पूजा को समर्पित है. इस दिन व्रत रखने, पूजा-पाठ आदि करने बजरंगबली की कृपा प्राप्त होती है. इस दिन चालीसा पाठ करने का भी विशेष महत्व है. इस दिन सुख-समृद्धि की प्राप्ति के लिए मंत्र जाप किया जाता है. 

 

Mangalwar Upay: मंगलवार को बजरंगबली दूर करेंगे हर सकंट, करना होगा बस ये छोटा-सा काम

Tuesday Remedies: मंगलवार के दिन हनुमान जी को समर्पित है. इस दिन पूजा-पाठ करने के साथ-साथ व्रत रखने का भी विधान है. इस दिन व्रत रखने से कुंडली में मंगल और शनि ग्रह की स्थिति मजबूत होती है. इतना ही नहीं, जीवन में आने वाले संकटों और कष्टों से भी निजात मिलती है.  शास्त्रों के अनुसार हनुमान जी कलयुग के ऐसे देवता हैं, जो आज भी धरती पर विराजमान हैं. इतना ही नहीं, सच्चे मन से उन्हें याद करने से भक्तों पर कृपा बरसाते हैं. शास्त्रों में मंगलवार के दिन कुछ मंत्रों का जाप करने से घर में सुख-समृद्धि की प्राप्ति होती है. साथ ही, धन-ऐश्वर्या मिलता है.  

मंगलवार को करें हनुमान जी के शक्तिशाली मंत्र जाप 

शत्रुओं के विनाश के लिए मंत्र

ज्योतिष शास्त्र में हनुमान जी के कई मंत्रों के जाप के बारे में बताया गया है. अलग-अलग मनोकामना पूर्ति के लिए अलग-अलग मंत्रों के बारे में बताया गया है. अगर आप शत्रुओं से परेशान हैं और उनसे विजय पाना चाहते हैं, तो मंगलवार के दिन हनुमान जी के इन मंत्रों का जाप करें. 

ॐ पूर्वकपिमुखाय पच्चमुख हनुमते टं टं टं टं टं सकल शत्रु संहारणाय स्वाहा।

हर मनोकामना सिद्धि के लिए 

मंगलवार के दिन सच्चे मन और पूरी श्रद्धा के साथ अगर इन मंत्रों का जाप किया जाए, तो बजरंगबली जल्द प्रसन्न होकर मनोकामना पूर्ण करते हैं. किसी भी मनोकामना पूर्ति के लिए इस मंत्र का जाप करने से व्यक्ति की हर कमाना पूरी हो जाती है. 

महाबलाय वीराय चिरंजिवीन उद्दते,

हारिणे वज्र देहाय चोलंग्घितमहाव्यये।

भय मुक्ति के लिए 

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार अगर किसी जातक को अधिक भय लगता है, तो नियमित रूप से हर मंगलवार इस मंत्र का जाप करने से व्यक्ति को भय से मुक्ति मिलती है. साथ ही, जीवन में सकारात्मक ऊर्जा का प्रवाह बढ़ता है. 

हं हनुमंते नम:

दुखों से छुटकारा पाने के लिए 

जीवन में सभी प्रकार के दुखों से निजात पाने के लिए मंगलवार के दिन इस मंत्र का जाप करें. इस मंत्र का जाप रुद्राक्ष की माला से करें. 

- हं हनुमंते नम:

तरक्की पाने के लिए मंत्र 

जीवन में नौकरी, बिजनेस आदि में तरक्की पाने के लिए मंगलवार के दिन हनुमान जी की विधिपूर्वक पूजा करें. साथ ही इस मंत्र का जाप करने से व्यक्ति को हर क्षेत्र में तरक्की मिलती है. ।। ऊं पिंगाक्षाय नमः मंत्र का जाप करें।

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

Trending news