Advertisement
trendingPhotos1479853
photoDetails1hindi

Astro Tips: बेहद चमत्कारिक मानी जाती है घोड़े की नाल, इन उपायों को करने से हो जाएंगे मालामाल

Ghode Ki Naal: ज्योतिष शास्त्र में घोड़े की नाल का काफी महत्व बताया गया है. ज्योतिष विशेषज्ञ भी कई लोगों को घोड़े के नाल की अंगूठी पहनने की सलाह देते हैं. घोड़े के नाल की अंगूठी धारण करने से कई तरह की समस्याओं से छुटकारा मिलता है. इसके कुछ उपाय भी बताए गए हैं, इनको करने से धन की कमी का सामना नहीं करना पड़ता है. 

1/5

घर के मुख्य द्वार पर घोड़े की नाल लटकाने से सुख-समृद्धि बनी रहती है. हालांकि, इस दौरान यह ध्यान रखें कि घोड़े की नाल को काले कपड़े में बांधकर घर के मुख्य द्वार पर उत्तर-पश्चिम दिशा में लगाएं.

 

2/5

नौकरी में तरक्की और कारोबार में उन्नति के लिए भी घोड़े की नाल लाभकारी मानी जाती है. ज्योतिष सलाह के बाद शनिवार के दिन घोड़े की नाल से बने छल्ले को मध्यमा अंगुली में धारण करें. इससे नौकरी और कारोबार में आई सभी तरह की परेशानी दूर होती है. 

3/5

घोड़े की नाल से बनी चार कील, सवा किलो उड़द की दाल और एक सूखा नारियल लेकर बीमार इंसान के ऊपर से उतारकर बहते पानी में प्रवाहित करने से रोग से मुक्ति मिलती है.

 

4/5

काले घोड़े की नाल को काले रंग के कपड़े में लपेटकर घर की तिजोरी या धन रखने वाली जगह पर रख दें. इससे धन लाभ होता है, आय के नए स्रोत खुलते हैं और पैसों की तंगी का कभी सामना नहीं करना पड़ता है.

5/5

शनिवार के दिन घोड़े की नाल लाकर घर के मुख्य द्वार पर टांग दें. ऐसा करने से वास्तु दोष और शनि दोष दूर होता है. इससे घर में सकारात्मक ऊर्जा का संचार होता है और बुरी शक्तियां घर में प्रवेश नहीं कर पाती हैं.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

ट्रेन्डिंग फोटोज़