Advertisement
photoDetails1hindi

Astro Tips: कांच का टूट जाना है मुसीबत आने का संकेत, जानें ऐसे ही कुछ अशुभ संकेत

Inauspicious Indications: हिंदू धर्म में बहुत सी ऐसी चीजों के बारे में बताया गया है, जो व्यक्ति को भविष्य में होने वाली शुभ-अशुभ घटनाओं को लेकर संकेत देती हैं. अगर व्यक्ति इन संकेतों को समय रहते ही समझ ले,तो भविष्य में आने वाली घटनाओं से पहली ही बचा जा सकता है. आइए जानते हैं इन संकेतों के बारे में. 

 

1/5

कीट पतंगों या चूहों का आना- धार्मिक ग्रंथों के अनुसार घर में अचानक से चूहों, पिपीलिका, मधुमक्खी, दीमक या किसी भी अन्य जीवों का आना भी अच्छा नहीं होता. कहा जाता है कि घर में इनका आना अमंगल का संकेत हैं. 

 

2/5

तुलसी का सूख जाना- घर में लगी तुलसी का अचानक से बार-बार सूख जाना भी शुभ नहीं होता. ये घर में आने वाली किसी बड़ी समस्या की ओर इशारा करता है. 

 

3/5

लाल चीटियां- ज्योतिष शास्त्र के अनुसार घर में अचानक से लाल चीटियों का आ जाना भविष्य में होने वाली अशुभ घटना का सूचक है. इसका अर्थ है कि घर के सदस्यों का किसी से वाद-विवाद हो सकता है. इतना ही नहीं, घर में किसी को बीमारी या धन हानि की ओर संकेत भी देता है. 

 

4/5

उल्लू का रोना- ऐसा माना जाता है कि अगर किसी को कई दिन से रोता हुआ उल्लू दिखाई देता है या फिर उल्लू के रोने की आवाजें सुनाई दे रही हैं, या उल्लू आपके घर की तरफ मुंह करके रो रहा है, तो आने वाले समय में घर में किसी सदस्य की मृत्यु का सूचक है. 

 

5/5

कांच या फर्नीचर का टूट जाना- घर में रखी वस्तुएं जैसे कांच, शीशा या फर्नीचर का टूटना भी अशुभ होता है. अगर ये चीजें अचानक से टूट जाएं, तो भविष्य में व्यक्ति के साथ कुछ अमंगल हो सकता है. 

 

ट्रेन्डिंग फोटोज़