Advertisement
trendingPhotos1622425
photoDetails1hindi

Chaitra Navratri 2023: चैत्र नवरात्रि पर कर लें लौंग के आसान उपाय, आर्थिक तंगी से मिल जाएगा रातोंरात छुटकारा

Laung Ke Totke In Hindi: नवरात्रि शुरु हो चुके हैं. मान्यता है नवरात्र में किए गए उपाय बहुत ही असरदार होते हैं, और इन्हें करने से आपको सभी कामों में शत-प्रतिशत सफलता जरूर मिलती है. इनमें से एक उपाय लौंग से जुड़ा हुआ है. मान्यता है कि नवरात्र के दिनों में लौंग के इन उपायों को करते हैं तो आपको ग्रह-दोषों से मुक्ति दिलाता है. साथ ही आपको आर्थिक तंगी, परिवारिक कलेश जैसी समस्या का भी समाधान करता है. 

1/5

राहु-केतु के अशुभ प्रभाव को दूर करने के लिए नवरात्रि का समय सबसे अच्‍छा माना जाता है. लौंग के टोटके से राहु-केतु के बुरे प्रभाव को कम किया जा सकता है. नवरात्रि में शिवलिंग पर रोजाना लौंग का जोड़ा चढ़ाएं. इसके अलावा नवरात्रि में हर दिन लौंग का दान करना चाहिए. ऐसा करने से आपकी कुंडली से राहु और केतु के अशुभ प्रभाव दूर होते हैं.

 

2/5

घर में आर्थिक तंगी से परेशान हैं तो रोजाना माता रानी को गुलाब के फूलों के साथ दो लौंग अर्पित करें.  साथ ही लाल कपड़े में 5 लौंग और 5 कौड़ियों बांधकर तिजोरी रख दें. ऐसा करने से आपके घर में धन का आगमन सदैव बना रहेगा. 

3/5

शत्रुओं पर विजय चाहते हैं तो चैत्र नवरात्रि में हनुमान जी को लड्डू का भोग अर्पित करें. 7 बार बजरंग बाण पाठ करें और कपूर में 5 लौंग जलाएं. उस भस्म से तिलक करके घर से बाहर जाएं.

4/5

करियर या नौकरी में लाख मेहनत के बाद भी सफलता नहीं मिल रहा है तो नवरात्रि के दिनों में मंगलवार के दिन  हनुमानजी की मूर्ति के सामने चमेली के तेल का दीपक जलाएं. इस दीपक में दो लौंग डाल दें. इसके बाद हनुमान और दुर्गा चालीसा का पाठ करें. इस टोटके से सारे रुके काम पूरे होते हैं.

5/5

परिवार में शांति के लिए दो साबुत लौंग को एक पीले कपड़े में बांध दें. उसे घर के किसी एक हिस्से में टांग दें. उस पर दूसरों की नजर न पड़े.

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें

  (Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

ट्रेन्डिंग फोटोज़