Chanakya Niti: लंबे वक्त तक टिका रहता है ऐसे लोगों का रिलेशन, महिलाएं नहीं होतीं नाराज

Chanakya On Relationship: आचार्य चाणक्य (Chanakya) एक महान अर्थशास्त्री, नीतिशास्त्री और कूटनीतिज्ञ थे. आचार्य चाणक्य ने चंद्रगुप्त मौर्य जैसे एक साधारण बालक को मगध का सम्राट बना दिया था. आचार्य चाणक्य ने चाणक्य नीति (Chanakya Niti) में जीवन में सफल होने के मंत्र के बारे में बताया है. आचार्य चाणक्य ने पति-पत्नी, भाई-बहन, पिता-पुत्र और पिता-पुत्री जैसे रिश्तों को लेकर भी कई बातें बताई हैं. अगर आप चाणक्य नीति में बताई गई इन बातों को फॉलो करते हैं तो सफलता आपके कदम चूमेगी. आइए जानते हैं कि किन पुरुषों का लव रिलेशन लंबे समय तक टिकता है, चाणक्य नीति में इसके बारे में क्या बताया गया है.

1/4

चाणक्य नीति के अनुसार, जहां भरोसा होता है वहां बंदिशें नहीं होती हैं. जो पुरुष अपने लाइफ पार्टनर को अपनी मर्जी से जिंदगी जीने देते हैं उन पुरुषों का लव रिलेशन लंबे समय तक टिकता है. जो पुरुष ज्यादा रोक-टोक करते हैं, उन पुरुषों के साथ महिलाएं रिश्ते में घुटन महसूस करती हैं.

2/4

चाणक्य नीति के मुताबिक, किसी भी रिश्ते में सम्मान बहुत जरूरी है. अच्छे रिश्ते की नींव ही सम्मान और प्यार से होती है. जो पुरुष, महिलाओं का सम्मान करते हैं, उनके साथ महिलाओं का प्यार का रिश्ता लंबे समय तक टिकता है. जो पुरुष, महिलाओं का अनादर करते हैं, उनको तवज्जो नहीं देते हैं, उनका लव रिलेशन ज्यादा दिन तक नहीं बना रहता है.

3/4

आचार्य चाणक्य की चाणक्य नीति के अनुसार, महिलाएं उन पुरुषों के साथ रहना पसंद करती हैं, जिनके साथ रहने पर वो सुरक्षित महसूस करती हैं. जो पुरुष, महिला की रक्षा नहीं कर सकते हैं उनका प्रेम संबंध ज्यादा दिन तक नहीं टिकता है. अगर कोई पुरुष, महिला के लिए स्टैंड लेता है तो ये उनको बहुत पसंद आता है.

4/4

चाणक्य नीति के अनुसार, जो पुरुष घमंडी नहीं होते हैं उनका लव रिलेशनशिप पार्टनर के साथ लंबे समय तक चलता है. अगर कोई भी रिश्तों में मिठास बनाए रखना चाहता है तो उसमें ईगो नहीं होना चाहिए. घमंडी पुरुष, महिलाओं को पसंद नहीं होते हैं. अगर कोई पुरुष चाहता है कि उसका रिश्ता लंबे समय तक टिका रहे तो उसे ईगो से दूर रहना चाहिए.

photo-gallery