Advertisement
photoDetails1hindi

Daily Horoscope 23 January 2021: आज के राशिफल में जानें शनि देव को प्रसन्न करने का उपाय

Daily Horoscope 23 January 2021: क्या आप शनि ग्रह से परेशान हैं? अगर आप शनि की ढैया या साढ़ेसाती से पीड़ित हैं तो आज इससे छुटकारे का अचूक उपाय जानिए. ज्योतिषाचार्य पंडित देवस्य मिश्र के अनुसार, शनि देव की कृपा पाने के लिए चतुर्मुख दीपक दान करें. इसके अलावा पीपल के पेड़ के नीचे भी दीपक जलाएं. आज 108 बार 'ॐ शं शनिश्चराय नमः' मंत्र का जाप करें. आपका आज का दिन कैसा होगा ये जानिए इस राशिफल (Aaj Ka Rashifal) में...

मेष राशि का राशिफल

1/12
मेष राशि का राशिफल

मेष राशि- किसी सज्जन पुरुष की दैवीय बातें सुनकर आपको संतोष मिलेगा. बिना किसी की सलाह लिए आज आपको पैसा कहीं भी निवेश नहीं करना चाहिए. नए पारिवारिक व्यवसाय को शुरू करने के लिए शुभ दिन है. इसे सफल बनाने के लिए घर के दूसरे सदस्यों की भी मदद लें. आप अनुभव करेंगे कि आपके प्रिय का आपके प्रति प्यार सच में बहुत गहरा है. सफर के लिए दिन ज्यादा अच्छा नहीं है. आपके और आपके जीवनसाथी के बीच विश्वास की कमी रह सकती है. जिससे आज वैवाहिक जीवन में तनाव हो सकता है. अपने जीवनसाथी के साथ एक कैंडल लाइट डिनर आपकी हफ्ते भर की थकान को दूर कर सकता है.

भाग्यांक: 6

वृष राशि का राशिफल

2/12
वृष राशि का राशिफल

वृष राशि- आज आपकी सेहत पूरी तरह अच्छी रहेगी. आप अच्छा पैसा बना सकते हैं, बशर्ते आप पारंपरिक तौर पर निवेश करें. अपने घर के वातावरण में कुछ बदलाव करने से पहले आपको सभी की राय जानने की कोशिश करनी चाहिए. दिन के अंत में आज आप अपने घर के लोगों को वक्त देना चाहेंगे लेकिन इस दौरान घर के किसी करीबी के साथ आपकी कहासुनी हो सकती है और आपका मूड खराब हो सकता है. यह दिन आपके सामान्य वैवाहिक जीवन से कुछ हटकर होने वाला है. आपको अपने जीवनसाथी की ओर से कुछ खास देखने को मिल सकता है. छात्र जिस विषय में कमजोर हैं, उस विषय के बारे में आज अपने गुरु से बात कर सकते हैं. गुरु की सलाह आपको उस विषय की जटिलताओं को समझने में सहायक होगी.

भाग्यांक: 5

मिथुन राशि का राशिफल

3/12
मिथुन राशि का राशिफल

मिथुन राशि- बाहरी गतिविधियां आपके लिए फायदेमंद रहेंगी. किलेबंदी वाली जीवन-शैली में बंधे रहना और हमेशा अपनी सुरक्षा की चिंता करना आपके शारीरिक और मानसिक विकास को रोक देंगे. यह आदत आपको चिड़चिड़ा और बेचैन इंसान बना सकती है. फौरी तौर पर मजे लेने की अपनी प्रवृत्ति पर काबू रखें और मनोरंजन पर जरूरत से ज्यादा खर्च करने से बचें. ऐसे कामों में सहभागिता करने के लिए अच्छा समय है, जिसमें युवा लोग जुड़े हों. प्रेम सभी सीमाओं के परे होता है, आपने ये बातें पहले भी सुनी होंगी. लेकिन आज वह दिन है जब आप अगर चाहें तो यह खुद महसूस कर सकते हैं. सामाजिक और धार्मिक समारोह के लिए बेहतरीन दिन है. आप महसूस करेंगे कि आपके जीवनसाथी में शहद से भी ज्यादा मिठास है.

भाग्यांक: 3

कर्क राशि का राशिफल

4/12
कर्क राशि का राशिफल

कर्क राशि- आपका विनम्र स्वभाव सराहा जाएगा. कई लोग आपकी तारीफ कर सकते हैं. आज आपकी कोई चल संपत्ति चोरी हो सकती है इसलिए जितना हो सके इनका ध्यान रखें. पारिवारिक समारोह और महत्वपूर्ण अवसरों के लिए अच्छा दिन है. दिन को खास बनाने के लिए स्नेह और उदारता के छोटे-छोटे तोहफे लोगों को दें. जो लोग अब तक किसी काम में व्यस्त थे आज उन्हें अपने लिए समय मिल सकता है. लेकिन घर में किसी काम के आ जाने से आप फिर से व्यस्त हो सकते हैं. आपका जीवनसाथी बिना जाने कुछ ऐसा खास काम कर सकता है, जिसे आप कभी भुला नहीं पाएंगे.

भाग्यांक: 7

सिंह राशि का राशिफल

5/12
सिंह राशि का राशिफल

सिंह राशि- दिन फायदेमंद साबित होगा और आप किसी पुरानी बीमारी में काफी आराम महसूस करेंगे. घर में कोई कार्यक्रम के होने की वजह से आज आपको बहुत धन खर्च करना पड़ेगा, जिसके कारण आपकी आर्थिक स्थिति खराब हो सकती है. जिन लोगों से आपकी मुलाकात कभी-कभी ही होती है, उनसे बातचीत और संपर्क करने के लिए अच्छा दिन है. रोमांस के लिए आज अच्छा दिन है. शाम के लिए कोई खास योजना बनाएं और जितना हो सके, इसे उतना रोमांटिक बनाने की कोशिश करें. वक्त के साथ चलना आपके लिए अच्छा है लेकिन साथ ही आपको यह समझना भी जरूरी है कि जब कभी आपके पास खाली समय हो, अपने करीबियों के साथ वक्त बिताएं. आपको महसूस होगा कि आपका वैवाहिक जीवन बहुत खूबसूरत है.

भाग्यांक: 5

कन्या राशि का राशिफल

6/12
कन्या राशि का राशिफल

कन्या राशि- आपकी उम्मीद एक महक से भरे हुए खूबसूरत फूल की तरह खिलेगी. पैसे की अहमियत को आप अच्छे से जानते हैं इसलिए आज के दिन आपके द्वारा बचाया गया धन आपके बहुत काम आ सकता है और आप किसी बड़ी मुश्किल से निकल सकते हैं. ऑफिस के कामकाज में ज्यादा व्यस्तता के चलते अपने जीवनसाथी के साथ आपका रिश्ता तनावपूर्ण हो सकता है. निजी मसले नियंत्रण में रहेंगे. इस राशि के जातक आज के दिन अपने भाई-बहनों के साथ घर पर कोई मूवी या मैच देख सकते हैं. ऐसा करके आप लोगों के बीच प्यार बढ़ेगा.

भाग्यांक: 4

तुला राशि का राशिफल

7/12
तुला राशि का राशिफल

तुला राशि- किसी दोस्त के साथ गलतफहमी अप्रिय हालात खड़े कर सकती है, किसी भी फैसले पर पहुंचने से पहले संतुलित नजरिए से दोनों पक्षों को जांचें. आज अगर आप दूसरों की बात मानकर निवेश करेंगे, तो आर्थिक नुकसान तकरीबन पक्का है. ऐसा लगता है कि पारिवारिक-मोर्चे पर आप ज्यादा खुश नहीं हैं और कुछ अड़चनों का सामना कर रहे हैं. आपके प्रिय का मूड ठीक नहीं है, इसलिए सोच-समझकर कोई भी काम करें. जो भी आपसे मिले, उसके साथ विनम्र और सुखद व्यवहार करें. बहुत कम लोग ही आपके इस आकर्षण का राज जान पाएंगे. जरूरत के वक्त आपका जीवनसाथी आपके परिवार की अपेक्षा अपने परिवार को ज्यादा तरजीह देता हुआ नजर आ सकता है.

भाग्यांक: 6

वृश्चिक राशि का राशिफल

8/12
वृश्चिक राशि का राशिफल

वृश्चिक राशि- आप में आज चुस्ती-फुर्ती देखी जा सकती है. आपका स्वास्थ्य आज पूरी तरह से आपका साथ देगा. बिना बताए आज कोई देनदार आपके अकाउंट में पैसे डाल सकता है, जिसके बारे में जानकर आपको अचंभा भी होगा और खुशी भी. पारिवारिक सदस्यों की मदद आपकी जरूरतों का खयाल रखेगी. आज के दिन प्यार की कली चटककर फूल बन सकती है. जो लोग अब तक किसी काम में व्यस्त थे, आज उन्हें अपने लिए समय मिल सकता है लेकिन घर में किसी काम के आ जाने से आप फिर से व्यस्त हो सकते हैं. जब आप अपने जीवनसाथी से भावनात्मक तौर पर जुड़ते हैं, तो नजदीकी अपने आप महसूस की जा सकती है. अच्छी नींद अच्छी सेहत के लिए बेहद जरूरी है, आज आप थोड़ा ज्यादा सो सकते हैं.

भाग्यांक: 8

धनु राशि का राशिफल

9/12
धनु राशि का राशिफल

धनु राशि- अपने ऊंचे आत्मविश्वास का आज सही इस्तेमाल करें. भागदौड़ भरे दिन के बावजूद आप फिर ऊर्जा और ताजगी को पाने में सफल रहेंगे. जो लोग लघु उद्योग करते हैं, उन्हें आज के दिन अपने किसी करीबी की कोई सलाह मिल सकती है, जिससे उन्हें आर्थिक लाभ होने की संभावना है. घर के किसी सदस्य के व्यवहार की वजह से आप परेशान रह सकते हैं, आपको उनसे बात करने की जरूरत है. अपने साथी के साथ बाहर जाते वक्त ठीक तरह से व्यवहार करें. अपने घर में बिखरी चीजों को संभालने का आज आप प्लान करेंगे लेकिन आपको इसके लिए खाली समय नहीं मिल पाएगा. अगर आप अपने जीवनसाथी की छोटी-छोटी बातों को नजरअंदाज करेंगे, तो उन्हें बुरा लग सकता है.

भाग्यांक: 5

मकर राशि का राशिफल

10/12
मकर राशि का राशिफल

मकर राशि- कोई दोस्त आपकी सहनशक्ति और समझ की परीक्षा ले सकता है. अपने मूल्यों को दरकिनार करने से बचें और हर फैसला तार्किक तरीके से लें. सट्टेबाजी से फायदा हो सकता है. आपको अपना बाकी वक्त बच्चों के साथ गुजारना चाहिए, चाहे इसके लिए आपको कुछ खास ही क्यों ना करना पड़े. अपने रोमांटिक खयालों को हर किसी को बताने से बचें. वक्त के साथ चलना आपके लिए अच्छा है लेकिन साथ ही आपको यह समझना भी जरूरी है कि जब कभी आपके पास खाली समय हो, अपने करीबियों के साथ वक्त बिताएं. कम्यूनिकेशन ठीक ना होने के चलते परेशानी खड़ी हो सकती है, लेकिन मिल-बैठकर बात करने से समस्या हल हो जाएगी. ऑफिस में आज बहुत ज्यादा काम होने की वजह से आपको आंखों से जुड़ी परेशानी हो सकती है.

भाग्यांक: 5

कुंभ राशि का राशिफल

11/12
कुंभ राशि का राशिफल

कुंभ राशि- अगर आपकी योजना बाहर घूमने-फिरने की है तो आपका वक्त हंसी-खुशी और सुकून भरा रहेगा. कोई अनचाहा मेहमान आज आपके घर आ सकता है, जिसके आने से आपको घर के उन समानों पर भी खर्चा करना पड़ सकता है जिनको आपने अगले महीने पर टाला हुआ था. किसी नजदीकी रिश्तेदार या मित्र की तरफ से मिली अच्छी खबर के साथ दिन की शुरुआत होगी. अपने रोमांटिक खयालों को हर किसी को बताने से बचें. जो लोग अब तक किसी काम में व्यस्त थे, आज उन्हें अपने लिए समय मिल सकता है लेकिन घर में किसी काम के आ जाने से आप फिर से व्यस्त हो सकते हैं. जन्मदिन भूलने जैसी किसी छोटी-सी बात को लेकर जीवनसाथी से तकरार हो सकती है.

भाग्यांक: 3

मीन राशि का राशिफल

12/12
मीन राशि का राशिफल

मीन राशि- भाग्य के भरोसे ना बैठें और अपनी सेहत सुधारने के लिए खुद मेहनत करें, क्योंकि हाथ पर हाथ रखे रहने से कुछ नहीं होने वाला. अब वक्त आ गया है कि आप अपना वजन काबू में करें और स्वस्थ रहने के लिए नियमित व्यायाम का सहारा लें. आज आपके ऑफिस का कोई सहकर्मी आपकी कीमती चीज चुरा सकता है इसलिए आज आपको अपना सामान ध्यान से रखने की जरूरत है. यह परिवार में दबदबा बनाए रखने की अपनी आदतों को छोड़ने का वक्त है. जिंदगी के उतार-चढ़ाव में उनके कंधे से कंधा मिलाकर साथ दें.

भाग्यांक: 9

ट्रेन्डिंग फोटोज़