X

सपने में दिखे अर्थी या जलती चिता तो होता है खास मतलब, जानें इनका शुभ-अशुभ संकेत

सपने अनगिनत तरह के होते हैं लेकिन उनमें से कुछ सपने बेहद खास होते हैं क्‍योंकि वे शुभ-अशुभ संकेत देते हैं. इनमें से कुछ सपने दिखने में भले ही डरावने लगें लेकिन वे अच्‍छे फल देते हैं. वहीं सपने में खुश दिखना या सुहावना नजारा देखना असल जिंदगी में बुरी घटना का संकेत हो सकता है. आज हम अर्थी और जलती चिता से जुड़े कुछ ऐसे सपनों के बारे में जानते हैं, जो बहुत खास घटनाओं का संकेत देते हैं.  

सपने में मरा हुआ सांप देखना

1/5
सपने में मरा हुआ सांप देखना

सपने में मरा हुआ सांप देखना हकीकत में डराने वाला साबित हो सकता है लेकिन यह सपना शुभ होता है. इसका मतलब है कि आपकी जिंदगी में जो दुख और परेशानियां हैं वे अब खत्‍म होने वाली हैं. यह सपना राहु के अशुभ असर को खत्‍म करता है. 

सपने में अर्थी देखना

2/5
सपने में अर्थी देखना

सपने में अर्थी देखने का मतलब बहुत शुभ होता है. भले ही ऐसा सपना आने पर डर लगे लेकिन यह सपना शुभ फल देता है. यह आर्थिक उन्‍नति का इशारा देता है. 

 

कारोबारी को सपने में अर्थी दिखना

3/5
कारोबारी को सपने में अर्थी दिखना

यदि किसी व्‍यापारी या कारोबारी को सपने में अर्थी दिखे तो यह बहुत शुभ होता है. ऐसा सपना संकेत देता है कि उसे बड़ा लाभ होने वाला है. इसके अलावा यदि उसका पैसा कहीं फंसा हुआ है तो वह भी मिल जाता है. 

बुजुर्ग को सपने में अर्थी दिखे

4/5
बुजुर्ग को सपने में अर्थी दिखे

यदि किसी बुजुर्ग व्‍यक्ति को सपने में अर्थी दिखे तो इसका मतलब भी बहुत शुभ होता है. ऐसा सपना उसे किसी बीमारी से निजात दिलाता है और उनकी आयु भी बढ़ाता है. 

सपने में जलती हुई चिता देखना

5/5
सपने में जलती हुई चिता देखना

सपने में अर्थी देखना शुभ होता है लेकिन जलती हुई चिता देखना बहुत अशुभ होता है. ऐसा सपना आपका अपने भाई या किसी करीबी के साथ गंभीर झगड़ा होने का संकेत देता है. यह सपना रिश्‍ते खराब होने का इशारा है. (सभी फोटो: सांकेतिक)

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

photo-gallery